लाइव टीवी

रेत माफियाओं से सख्ती से निपटने के लिए पुलिस ने बनाई ये योजना

Anil Sharma | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: October 29, 2017, 9:48 PM IST
रेत माफियाओं से सख्ती से निपटने के लिए पुलिस ने बनाई ये योजना
भिण्ड जिले में अवैध रेत का उत्खनन और परिवहन करने वालों पर अब पुलिस अधीक्षक ने सख्ती करने की योजना बना ली है

भिण्ड जिले में अवैध रेत का उत्खनन और परिवहन करने वालों पर अब पुलिस अधीक्षक ने सख्ती करने की योजना बना ली है

  • Share this:
मध्य प्रदेश के भिण्ड जिले में अवैध रेत का उत्खनन और परिवहन करने वालों पर अब पुलिस अधीक्षक ने सख्ती करने की योजना बना ली है. इसके लिए उन्होंने बड़े स्तर पर कार्ययोजना तैयार की है. रेत का अवैध परिवहन कर रहे वाहन चालक व मालिको पर चोरी का मामला दर्ज करने के निर्देश दिए है. रेत माफियाओं के साथ देने वाले पुलिस कर्मचारियों की कुंडली भी अब पुलिस अधीक्षक द्वारा निकाली जा रही है.

दरअसल, भिण्ड जिले में अवैध रेत का उत्खनन और परिवहन सिंध और चम्बल नदी बड़े पैमाने पर होता है, जिसको रोकने के अब तक सारे प्रयास रेत माफियाओं के आगे बौने ही साबित होते रहे हैं. पुलिस की संलिप्तता की बातें भी सामने आती रही हैं.

लेकिन अब नवागत पुलिस अधीक्षक प्रशांत खरे ने अवैध रेत उत्खनन और परिवहन पर शिकंजा कसने के लिए तैयारी कर ली है. बतौर एसपी उन्हें सबसे ज्यादा शिकायतें अवैध उत्खनन और परिवहन की मिल रही है. ऐसे में उनका मुख्य मिशन जिले में अवैध उत्खनन और परिवहन पर अंकुश लगाना रहेगा.

इसमें पुलिस की संलिप्तता की बात सामने आई है, जिसके लिए इस काम में संलिप्त पुलिस कर्मचारियों और अधिकारियों की गोपनीय जानकारी वह अपने स्तर पर निकाल रहे हैं. और अगर कोई पुलिस अधिकारी और कर्मचारी भी दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ भी सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

हाल ही में पुलिस अधीक्षक द्वारा रेत के कार्य में संलिप्त दो पुलिसकर्मियों पर कार्यवाही भी की जा चुकी है. पुलिस अधीक्षक द्वारा रेत माफियाओं को वार्निंग भी दी जा रही है. बिना रॉयल्टी के जो भी वाहन मिलेगा उसके मालिक और ड्राइवर दोनों के विरुद्ध रेत चोरी का का मामला दर्ज किया जायेगा.

पुलिस कप्तान के पदभार ग्रहण करने के बाद 10 दिन में बिना रॉयल्टी रेत से भरे लगभग 35 वहान चालक व उनके मालिको के विरुद्ध चोरी के मामले दर्ज हुए हैं. जिसके चलते रेत माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भिंड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 29, 2017, 9:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...