लाइव टीवी

नकली नोट छापने और बाजार में खपाने वाले दो आरोपी पुलिस गिरफ्त में

ETV MP/Chhattisgarh
Updated: October 28, 2017, 8:19 PM IST
नकली नोट छापने और बाजार में खपाने वाले दो आरोपी पुलिस गिरफ्त में
पुलिस गिरफ्त में दोनों आरोपी.

भिंड जिला पुलिस ने नकली नोट छापने और उन्हें बाजार में खपाने वाले दो आरोपियों को पकड़ने में सफलता प्राप्त की है. नकली नोट खपाने वाले आरोपी से सौ और पचास रुपए के इकसठ हजार पांच सौ रुपए के नोट बरामद किए हैं.

  • Share this:
भिंड जिला पुलिस ने नकली नोट छापने और उन्हें बाजार में खपाने वाले दो आरोपियों को पकड़ने में सफलता प्राप्त की है. नकली नोट खपाने वाले आरोपी से सौ और पचास रुपए के इकसठ हजार पांच सौ रुपए के नोट बरामद किए हैं. नोट छापने की सामग्री भी बरामद की गई है. नकली नोटों की छपाई महाराष्ट्र के बीड़ जिले में होती थी, भिंड पुलिस आरोपी को वहीं से गिरफ्तार करके लाई है.

पुलिस को सूचना मिली थी कि जिले के बरोही थाना क्षेत्र में रहने वाला करतार सिंह नरवरिया काफी समय से नकली नोट बाजार में चला रहा है. सूचना की तस्दीक के लिए पुलिस ने एक व्यक्ति को ग्राहक बनाकर नकली नोट खपाने वाले व्यक्ति से संपर्क किया. पता चला कि वह पांच हजार रुपए के असली नोटों के बदले में पच्चीस हजार के नकली नोट देता है. जिसके बाद दोनों में सौदा तय हुआ और तय समय पर बताए गए स्थान पर पहुंचकर जब लेनदेन चालू हुआ, उसी समय बरोही थाना प्रभारी मनीष जादौन ने टीम के साथ आरोपी को धर दबोचा.

आरोपी के कब्जे से सौ-सौ के इकसठ हजार कीमत के और पचास-पचास के पांच सौ रुपये कीमत के नकली नोट जब्त किए गए. आरोपी की निशानदेही पर महाराष्ट्र के बीड़ से नकली नोट छापने वाले आरोपी सकूर सैयद की घेराबंदी कर उसे गिरफ्तार किया गया. यहां पकड़े गए आरोपी के पास से एक प्रिंटर, सौ-सौ के नोटों की पंद्रह गड्डियां, कटर और नोट बनाने की अन्य सामग्री जब्त की गई.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भिंड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 28, 2017, 8:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...