अंतरराज्यीय एटीएम फ्रॉड गैंग के तीन आरोपी गिरफ्तार, 40 कार्ड बरामद
Bhind News in Hindi

अंतरराज्यीय एटीएम फ्रॉड गैंग के तीन आरोपी गिरफ्तार, 40 कार्ड बरामद
पुलिस ने एटीएम से फ्रॉड करने वाली अंतरराज्यीय गैंग के तीन बदमाशों को पकड़ने में सफलता हासिल की है.

मध्यप्रदेश की भिण्ड पुलिस ने शनिवार को एटीएम से फ्रॉड करने वाली अंतरराज्यीय गैंग के तीन बदमाशों को पकड़ने में सफलता हासिल की है. पुलिस ने आरोपियों के पास से एक स्विफ्ट कार, 40 एटीएम कार्ड और तीन मोबाइल बरामद किए हैं.

  • Share this:
मध्यप्रदेश की भिण्ड पुलिस ने शनिवार को एटीएम से फ्रॉड करने वाली अंतरराज्यीय गैंग के तीन बदमाशों को पकड़ने में सफलता हासिल की है. पुलिस ने आरोपियों के पास से एक स्विफ्ट कार, 40 एटीएम कार्ड और तीन मोबाइल बरामद किए हैं. पकड़े गए सभी आरोपी हरियाणा के हिसार जिले के रहने वाले हैं. कोर्ट में पेशी के बाद पुलिस ने आरोपियों को चार दिन की रिमांड पर लेकर पूछताछ शुरू कर दी है.

भिण्ड के पुलिस अधीक्षक अनिल सिंह कुशवाह से प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस द्वारा पकड़े गए रणजीतसिंह, सतीश और महेंद्र हरियाणा के रहने वाले हैं. पुलिस ने इन आरोपियों को जनता के सहयोग से उस समय पकड़ा जब वह भिण्ड शहर से एक व्यक्ति का एटीएम कार्ड बदलकर स्विफ्ट कार से भाग रहे थे. बताया जा रहा है कि कार्ड बदलकर जैसे ही आरोपी निकले तभी उस व्यक्ति ने अपना कार्ड गौर से देखा और फिर मोटरसाइकिल से ही ठगों की गाड़ी का पीछा किया. पीड़ित ने पुलिस को भी सूचना दी. हड़बड़ी में ठगों की गाड़ी एक डिवाइडर से भी टकराई. बाद में एनएच 92 पर स्थित फूप थाना पुलिस द्वारा घेराबंदी कर एटीएम ठगों को पकड़ने के लिए बैरिकेड लगाये गए. उन्होंने बैरिकेड भी तोड़ने की कोशिश की लेकिन मौके पर मौजूद जनता ने भाग रहे बदमाशों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया. एक बदमाश भागने में सफल हो गया.

ऐसा है वारदात का तरीका
डिजिटलाइजेशन के युग मे अब लुटेरों का तरीका आसान हो गया है. एटीएम ठग निशाना बनाते हैं भोले-भाले ग्रामीणों को. ये ठग एटीएम के सामने खड़े होकर शिकार खोजते थे. कोई अनपढ़ ग्रामीण दिखते ही सभी एक साथ एटीएम में दाखिल होकर उसका एटीएम पासवर्ड पता करते और फिर पहले से रखे एटीएम कार्ड से उसके कार्ड को बदल देते थे. इसके बाद उसके खाते से रुपए निकाल लेते थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading