लाइव टीवी

जन-धन योजना का पैसा लेने गयी महिलाओं को पुलिस ने भेजा जेल, खुद किया सोशल डिस्टेंस का उल्लंघन
Bhind News in Hindi

Anil Sharma | News18 Madhya Pradesh
Updated: April 9, 2020, 9:35 AM IST
जन-धन योजना का पैसा लेने गयी महिलाओं को पुलिस ने भेजा जेल, खुद किया सोशल डिस्टेंस का उल्लंघन
सोशल डिस्टेंस का उल्लंघन करने पर महिलाओं को पुलिस ने गिरफ्तार किया

  • Share this:
भिंड (BHIND) में लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान गरीब महिलाओं को प्रधानमंत्री जन धन योजना (pm jan dhan yaojna) से 500 रुपये लेना महंगा पड़ गया.पुलिस ने सोशल डिस्टेंस का उल्लंघन करने पर 39 गरीब महिलाओं को अस्थाई जेल (jail) भेज दिया. पुलिस ने इनके ऊपर 151 के तहत कार्रवाई भी की. 4 घंटे अस्थाई जेल में रखने के बाद सभी को रिहा कर दिया गया.इस कार्रवाई के दौरान पुलिस की भी बड़ी लापरवाही सामने आई है. सोशल डिस्टेंस का उल्लंघन करने के जिस आरोप में  इन्हें पकड़ा गया था, पुलिस ने खुद उसका पालन नहीं किया. इन 39 महिलाओं को हिरासत में लेकर एक ही वैन में ठूंस दिया गया.अब अफसर सफाई दे रहे हैं.
कोरोना वायरस की महामारी के दौरान पैसे की तंगी से उबारने के लिए जनधन खातों में सरकार ने 500 रुपए जरूरतमंदों के खाते में डाले हैं. खबर मिलते ही भिंड में बड़ी संख्या में महिलाएं बैंक के कियोस्क सेंटर जा पहुंचीं. देखते-देखते ही कियोस्क सेंटर्स पर भीड़ उमड़ पड़ी और सोसल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ गयीं. जैसे ही पुलिस के आला अधिकारिंयों को इसकी जानकारी मिली उन्होंने महिला पुलिस फोर्स को जेल वाहन के साथ भेजकर लॉक डाउन का उल्लंघन ना करने और सोशल डिस्टेंस का पालन करने की मुनादी करायी. लेकिन बार-बार चेताने के बाद भी जो महिलाएं नहीं मानीं ऐसी 39 महिलाओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. सबको जेल वाहन में भरा और एक स्कूल में बनायी गयी अस्थाई जेल में भेज दिया. इन महिलाओं को धारा 151 में बंद कर दिया गया.

जिस आरोप में पकड़ा उसी का पुलिस ने किया उल्लंघन
पुलिस ने जिस आरोप में इन महिलाओं को पकड़ा था उसी का नियम उसने खुद नहीं किया. इन 39 महिलाओं को सोशल डिस्टेंस का पालन किए बिना एक ही वैन में ठूंस दिया गया. 4 घंटे बाद पुलिस ने बिना मेडिकल चैकअप के सबको छोड़ दिया. हालांकि बाद में अफसर सफाई दे रहे हैं.



ये भी पढ़ें-



COVID 19 : रायसेन में मिला कोरोना का पहला मरीज़, मदरसे से है कनेक्शन!

कोरोना से बढ़ा MP में वित्तीय संकट, 20 दिन में करोड़ों रुपए का नुक़सान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भिंड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 9, 2020, 9:33 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading