लाइव टीवी

भिंड में रेत ट्रक चालकों से रिश्वत लेते वीडियो में दिखे सिपाही निलंबित

Sushil Koushik | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: September 20, 2017, 8:24 PM IST
भिंड में रेत ट्रक चालकों से रिश्वत लेते वीडियो में दिखे सिपाही निलंबित
संजय सिंह, डीआईजी, एसएएफ

मध्य प्रदेश के भिंड जिले में ईटीवी की खबर का एक बार फिर से बड़ा असर हुआ है. ईटीवी ने भिंड में रेत के ट्रकों से रिश्वत लेते सिपाहियों की खबर को प्रमुखता से दिखाया था. ईटीवी पर दिखाए गए रिश्वत के वॉयरल वीडियो के आधार पर अफसरों ने रिश्वत लेने वाले सिपाहियों की पहचान कर उन्हें निलंबित कर दिया है.

  • Share this:
मध्य प्रदेश के भिंड जिले में ईटीवी की खबर का एक बार फिर से बड़ा असर हुआ है. ईटीवी ने भिंड में रेत के ट्रकों से रिश्वत लेते सिपाहियों की खबर को प्रमुखता से दिखाया था.

ईटीवी पर दिखाए गए रिश्वत के वॉयरल वीडियो के आधार पर अफसरों ने रिश्वत लेने वाले सिपाहियों की पहचान कर उन्हें निलंबित कर दिया है. रिश्वत लेने वाले तीनों पुलिस वाले एसएएफ की सेकेंड बटालियन के जवान निकले.

गौरतलब है कि 11 सितंबर को ईटीवी ने पुलिसकर्मियों द्वारा रेत के ट्रकों से रिश्वत लेने का वीडियो दिखाया था, जिसमें सिपाही के आला अधिकारियों के नाम पर अवैध वसूली कर रहे थे. दरअसल रिश्वत का ये कांड भिंड जिले में हुआ था.

वीडियों की जांच की तो उसमे रिश्वत लेते दिख रहे पुलिस वालों में एसएएफ की सेकेंड बटालियन के हेडकांस्टेबल रामदास, सिपाही साहूकार सिंह और राजेश सिंह थे.

वीडियो के आधार पर तीनों की पहचान हुई. एसएएफ के डीआईजी संजय सिंह ने तीनों को निलंबित कर जांच के आदेश दिए हैं. सेकेंड बटालियन के कमांडेंट श्याम बाबू को इस मामले की जांच सौंपी गई है. गौरतलब है कि दुर्गा नगर भिंड निवासी शिवपूजन सिंह ट्रांसपोर्टर हैं.

उन्होंने 6 सितंबर को एसपी भिंड को शिकायत की थी कि एसडीएम के आदेश से 125 घन मीटर रेत हाईस्कूल पंडरी के निर्माण के लिए भेजी जा रही थी. रेत लेकर जा रहे ट्रक यूपी 75 एम 4137 से 8 सितंबर को पर्राइच गौरई मेनरोड पर तैनात जवानों ने 2 हजार रु. एंट्री वसूल की. इसके बाद घोड़ा चैैराहे पर एसआई ने 50,000 रुपए की घूस मांगी और धमकाया.

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भिंड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 20, 2017, 8:24 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...