लाइव टीवी

भिंड में डेयरी पर छापा : दो हजार लीटर सिंथेटिक दूध लेकर आ रहा था टैंकर...
Bhind News in Hindi

Anil Sharma | News18 Madhya Pradesh
Updated: February 19, 2020, 7:13 PM IST
भिंड में डेयरी पर छापा : दो हजार लीटर सिंथेटिक दूध लेकर आ रहा था टैंकर...
भिंड में डेयरी पर छापा, 2 हजार लीटर सिंथेटिक दूध बरामद

टीम ने छापा मारा तो वहां बड़े पैमाने पर सिंथेटिक दूध (Synthetic milk) तैयार किया जा रहा था. नकली दूध से भरा एक टैंकर भी वहां खड़ा था जो सप्लाई के लिए रवाना होने वाला था.

  • Share this:
भिंड ज़िले में फिर सिंथेटिक दूध (Synthetic milk) के कारोबार का खुलासा हुआ. इस बार फूप कस्बे में पुलिस और प्रशासन की टीम ने छापा (raid) मारा तो यहां 2 हजार लीटर सिंथेटिक दूध और सैकड़ों बोरियों में केमिकल और सामान रखा मिला.

फूप कस्बे में लंबे समय से नकली दूध बनाने का कारोबार चल रहा है. इस बार एक मुखबिर ने खबर दी. खबर मिलते ही लहार एसडीएम डिप्टी कलेक्टर ओमनारायण सिंह के नेतृत्व में एक टीम पुलिस बल के साथ रामनगर पहुंची. यहां सुधीर डेयरी में ये काला कारोबार किए जाने की खबर थी.टीम ने छापा मारा तो वहां बड़े पैमाने पर सिंथेटिक दूध तैयार किया जा रहा था. नकली दूध से भरा एक टैंकर भी वहां खड़ा था जो सप्लाई के लिए रवाना होने वाला था.

ल्यूब्रिकेंट ऑयल का कमाल
सिंथेटिक दूध बनाने के लिए डेयरी में बड़ी मात्रा में सामान भी रखा मिला. नकली दूध बनाने का पाउडर, हाइड्रोजन ल्युब्रिकेंट, क्रिप्टो ऑयल सहित बड़ी मात्रा में खतरनाक केमिकल यहां रखा मिला. एसडीएम ओमनारायण सिंह के अनुसार डेयरी से और भी सैंपल लिए गए हैं. दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.



बोरियों में भरा था माल
पुलिस प्रशासन की टीम को यहां सैकड़ों बोरियों में सामान रखा मिला. इन बोरियों में पाउडर, सिंथेटिक दूध बनाने का 300 लीटर केमिकल और मिलावटी दूध बनाने का बाकी सामान रखा था. भिंड-मुरैना में सिंथेटिक दूध का कारोबार लंबे समय से चल रहा है. शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत यहां कई कारोबारियों पर कार्रवाई की जा चुकी है, उसके बाद भी मिलावटखोर मान नहीं रहे हैं.

ये भी पढ़ें-मध्य प्रदेश में अब 15 दिन में मिल जाएगा नये उद्योग लगाने का लायसेंस

यूनियन कार्बाइड का प्रोडेक्शन ऑपरेटर शकील गिरफ्तार,एंबुलेंस में पहुंचा कोर्ट

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भिंड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 19, 2020, 7:12 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर