इस खाकी वाले मास्टर साहब से बहुत खुश हैं स्कूल के बच्चे

Anil Sharma | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: August 12, 2017, 5:54 PM IST
इस खाकी वाले मास्टर साहब से बहुत खुश हैं स्कूल के बच्चे
अक्सर खाकी वर्दी के नाम से लोगों को डरते सुना होगा लेकिन मध्य प्रदेश के भिंड जिले के फूफ कस्बे में स्थित सरकारी स्कूलो में एक सब इंस्पेक्टर बच्चों को पढ़ाने के साथ साथ उन्हें जनरल नॉलेज की किताबें, कॉपी ओर पेंसिलें बांट रहे हैं
Anil Sharma | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: August 12, 2017, 5:54 PM IST
अक्सर खाकी वर्दी के नाम से लोगों को डरते सुना होगा लेकिन मध्य प्रदेश के भिंड जिले के फूफ कस्बे में स्थित सरकारी स्कूलो में एक सब इंस्पेक्टर बच्चों को पढ़ाने के साथ साथ उन्हें जनरल नॉलेज की किताबें, कॉपी ओर पेंसिलें बांट रहे हैं. वर्दी वाले मास्टर से स्कूल में पढ़ने वाले बच्चे काफी खुश हैं. ये वर्दी वाले मास्टर और कोई नहीं बल्कि फूफ थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर सोनी लाल माथुर हैं.

खाकी वर्दी के नाम से डरने वाले बच्चे वर्दी वाले मास्टर द्वारा कॉपी किताबें और पेंसिल बांटे जाने और उनके द्वारा क्लास में कराई जा रही पढ़ाई से काफी उत्साहित हैं. सब इस्पेक्टर की यह मुहिम पूरे कस्बे में चर्चा का विषय बनी हुई है.

मास्टर साहब बच्चों को पढ़ाने के साथ साथ जनरल नॉलेज की किताबें, कॉपी व पेंसिल भी बांट रहे हैं. उनका मानना है कि सरकारी स्कूल में अक्सर गरीब बच्चे पढ़ते हैं. पुलिस वाले मास्टर जब बचपन में स्कूल में जाते थे उस समय स्कूल में कोई पुलिस वाला जाता था तो में भी सोचता था कि मैं भी पुलिस वाला बनूं.  इसी सोच के साथ सरकारी स्कूलों में बच्चों के बीच जाता हूं, जिससे उनका मनोबल बढे.

भिंड जिले में जहां एक ओर अवैध रेत परिवहन में संलिप्तता के चलते पुलिस की किरकिरी हो रही है तो वहीं दूसरी ओर ऐसे भी पुलिस वाले हैं जो अपने फर्ज के साथ साथ समाजसेवा में भी लगे हुए हैं. एक पुलिसकर्मी द्वारा की जा इस समाज सेवा से हर कोई इनकी तारीफ कर रहा है.
First published: August 12, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर