लाइव टीवी

महिला की गलती से हुई बछड़े की मौत, पंचायत ने सुनाया ये अजीबोगरीब फरमान...

भाषा
Updated: September 4, 2017, 11:46 PM IST
महिला की गलती से हुई बछड़े की मौत, पंचायत ने सुनाया ये अजीबोगरीब फरमान...
मध्य प्रदेश के भिण्ड जिले के एक गांव में एक महिला को बछड़े की हत्या के जुर्म में 7 दिन के लिए गांव से बाहर कर दिया गया.

मध्य प्रदेश के भिण्ड जिले के एक गांव में एक महिला को बछड़े की हत्या के जुर्म में 7 दिन के लिए गांव से बाहर कर दिया गया.

  • भाषा
  • Last Updated: September 4, 2017, 11:46 PM IST
  • Share this:
मध्य प्रदेश के भिण्ड जिले में एक महिला को बछड़े की हत्या के जुर्म में 7 दिन के लिए गांव से बाहर कर दिया गया. पंचायत ने 60 वर्षीय विधवा महिला को गौहत्या का दोषी मानते हुए भीख मांगकर गंगा नदी में स्नान करने के बाद गांव में प्रवेश करने का आदेश दिया है. घटना माता दीन का पुरा की है.

स्थानीय पार्षद महेश गर्ग ने कहा, 'यह घटना एक सितम्बर को हुई. कल्याणी कमलेशी नाम की महिला ने गाय का दूध दुहने के लिए उसके बछड़े को अलग करने का प्रयास किया. इस दौरान बछड़े की गले में बंधी रस्सी फंसने से उसकी मौत हो गयी. इसके बाद महिला के समाज के लोगों ने पंचायत बुलाकर कल्याणी को गाय के बछड़े की हत्या का दोषी मानते हुए उसे सात दिन तक गांव से बाहर भीख मांगने, गंगा स्नान करने के बाद कन्या को भोजन कराने के बाद ही गांव में प्रवेश करने की सजा सुना दी.'

गर्ग ने कहा, 'यह फैसला अमानवीय एवं गैरकानूनी है, इसके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए. वर्तमान समय में इस तरह के फैसले न्यायोचित नहीं है.' दूसरी ओर महिला के बेटे अनिल श्रीवास ने कहा कि मां से गलती हुई है, समाज के लोगों का फैसला सर्वमान्‍य होगा, पंचायत ने धर्म के हिसाब से ठीक ही किया है.

इस फैसले के बाद कल्याणी सदमे है और उसे भिण्ड के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अस्पताल के अधीक्षक डॉ. अजीत मिश्रा ने महिला के अस्पताल में भर्ती होने की पुष्टि की.

जिला पुलिस अधीक्षक अनिल सिंह कुशवाहा ने कहा कि पुलिस को इस मामले में अब तक कोई शिकायत नहीं मिली है. उन्होंने कहा, 'मुझे घटना की जानकारी मीडिया से ही मिली है. इस मामले में अब तक कोई शिकायत नहीं की गयी है.’’ जिला कलेक्टर इलैया राजा टी ने कहा, ‘‘मैं इस मामले को देखता हूं.'

ये भी पढ़ें-
जेल का सिस्टम देख खुश हुए कलेक्टर, महिला कैदियों की 10 दिन की सजा माफ
Loading...

इंटरनेट से नंबर खोज महिला पुलिस से करता था अश्लील बातें, जानें फिर क्या हुआ..

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भिंड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 4, 2017, 10:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...