लाइव टीवी

दो साल बाद भी 12वीं का रिजल्ट नहीं मिला तो टावर पर चढ़ा छात्र

News18 Rajasthan
Updated: August 24, 2018, 4:48 PM IST

भिंड में एक छात्र को दो साल बाद भी 12वीं का रिजल्ट नहीं मिला तो वह टावर पर चढ़ गया. पुलिस और प्रशासन के उसे न्याय दिलाने के आश्वासन के बाद रात 12 बजे वह नीचे उतरा.

  • Share this:
भिंड जिले के देहात थाना क्षेत्र में स्थित कलेक्ट्रेट के अंदर एक युवक गुरुवार की देर शाम स्वान नेटवर्क के टावर पर चढ़ गया. जिस टावर पर यह युवक चढ़ा उसकी ऊंचाई दो सौ फीट बताई जा रही है. युवक के टावर पर चढ़ने की जानकारी लगते ही पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए. युवक के पिता को भी बुलवा लिया गया. युवक को टावर से उतारने की कोशिश की जाने लगी.

दरअसल सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के सुभाष नगर में रहने वाले प्रदीप कुशवाहा ने दो साल पहले स्वरूप विद्या निकेतन स्कूल से 12 वीं की परीक्षा दी थी लेकिन परीक्षा के बाद इस छात्र की कॉपी नहीं मिली. जिसके चलते प्रदीप पर परीक्षा केंद्र प्रभारी ने कॉपी चोरी किए जाने का मामला दर्ज करवा दिया. उसके बाद दो साल से उसकी परीक्षा का रिजल्ट नहीं आया.

रिजल्ट रुकने से आगे की पढ़ाई न होने और नौकरी न लग पाने से प्रदीप परेशान है.इसका आरोप है कि उसने तो कॉपी जमा कर दी थी लेकिन परीक्षा केंद्र प्रबंधन ने कॉपी गुम कर दी है और उसके ऊपर फर्जी मामला दर्ज करवा दिया. ऊपर से छात्र प्रदीप का कहना है कि कई शिकायतें करने के बाद भी उसे न्याय नहीं मिला इसलिए वह टावर पर चढ़ा है.

पुलिस प्रशासन के लोगों के साथ ही छात्र के पिता भी माइक के जरिए बेटे से नीचे उतरने की गुहार लगाते रहे. माइक पर पुलिस ने कि धीरे से नीचे उतर आओ आपके केस की सुनवाई हम जल्द से जल्द करेंगे और उचित न्याय दिलवाएंगे. जब छात्र से एसपी ने मोबाइल पर बात की और उसकी पूरी मदद करने का आश्वासन दिया उसके बाद वह रात 12 बजे टावर से नीचे उतरा.

(रिपोर्ट- अनिल शर्मा)

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भिंड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 24, 2018, 8:33 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...