पहले घर में बनाओ शौचालय, तब आऊंगी ससुराल, वरना दे दूंगी तलाक

भिंड में ससुराल जाने से पत्नी ने किया इनकार
भिंड में ससुराल जाने से पत्नी ने किया इनकार

बहू के घर में टॉयलेट बनवाने की जिद पर उसके ससुर का कहना है कि पहले अहमदाबाद (Ahmedabad) जाकर पैसा कमाउंगा तब शौचालय बनवाउंगा.

  • Share this:
भिंड. मध्य प्रदेश के भिंड (Bhind) जिला स्थित एक गांव में शौचालय न होने की वजह से नवविवाहिता ने ससुराल जाने से इनकार कर दिया. महिला की शादी इसी साल मई महीने में हुई थी. शादी के बाद वो अपने ससुराल में महज तीन दिन ही रही फिर वो मायके लौट आई. इसके बाद महिला अभी तक ससुराल नहीं गई. उसका कहना है कि जब तक वहां शौचालय (Toilet) नहीं बन जाता तब तक ससुराल नहीं जाउंगी. वहीं, महिला के ससुर का कहना है कि पहले अहमदाबाद (Ahmedabad) जाकर पैसा कमाउंगा तब शौचालय बनवाउंगा.

मामला भिंड जिले के मेहगांव तहसील के ज्ञानेंद्रपुरा गांव का है, जहां एक नवविवाहिता ने घर में शौचालय न होने की वजह से ससुराल जाने से इनकार कर दिया. दरअसल, फूप कस्बे की रहने वाली ज्योति का विवाह धूमधाम से ज्ञानेंद्रपुरा निवासी विवेक पवैया के साथ इसी साल मई में हुआ था. शादी के बाद ज्योति खुशी-खुशी मायके से विदा होकर अपने ससुराल पहुंची. लेकिन पति के घर पहुंचने के बाद ज्योति को बड़ा धक्का लगा जब उसे पता चला कि ससुराल में शौचालय नहीं है. इतना ही नहीं पानी लाने के लिए भी दो किलोमीटर दूर से हाइवे की सड़क पार कर लाना पड़ता है.

ससुराल से विदा होकर ज्योति मायके आ गई
ऐसे में शादी के केवल तीन दिन बाद ही ज्योति ससुराल छोड़कर मायके आ गई और फिर अब तक ससुराल नहीं गई है. इस दौरान चार-पांच बार उसका पति उसे लेने के लिए आया, लेकिन वो नहीं गई. उसका स्पष्ट कहना है कि जब तक घर में शौचालय नहीं बन जाता तब तक वो ससुराल नहीं जाएगी. हालांकि, उसके पति ने ये कहकर उसे समझाने-बुझाने की कोशिश की कि शहर में किराए का मकान लेकर रह लेंगे, लेकिन ज्योति का कहना है कि जब घर है तो वहां शौचालय क्यों नहीं बनवा सकते. शौचालय न बनने की स्थिति में ज्योति ने अपने पति को तलाक देने तक की बात कह दी है.
पहले शौचालय बनवाना होगा


वहीं, अधिकारियों का कहना है कि हितग्राही को पहले शौचालय बनवाना होगा. उसके बाद उसके बैंक खाते में इसका पैसा आएगा. ऐसे में अब ज्योति के ससुर का कहना है कि बहू के लिए शौचालय बनवाने भर उनके पास पैसे नहीं है. अब मैं अहमदाबाद जाकर पहले पैसे कमाउंगा, इसके बाद घर शौचालय बनवा पाउंगा.

(रिपोर्ट- अनिल शर्मा)

ये भी पढ़ें- 

पाकिस्तान से दोस्ती सिद्धू को पड़ी भारी, स्टार कैंपेनर्स लिस्ट से नाम गायब

आखिरी दिन दिग्गजों का नामांकन, अंबाला कैंट से अनिल विज ने भरा पर्चा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज