होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /भिंड के इफको केंद्र पर ठग सक्रिय, खाद दिलाने के नाम पर किसान को लगाया साढ़े दस हजार का चूना

भिंड के इफको केंद्र पर ठग सक्रिय, खाद दिलाने के नाम पर किसान को लगाया साढ़े दस हजार का चूना

भिंड के इफको केंद्र पर इस तरह ठगे जाने के बाद किसान का भतीजा भौंचक्क है.

भिंड के इफको केंद्र पर इस तरह ठगे जाने के बाद किसान का भतीजा भौंचक्क है.

Fertilizer Shortage: किसान के भतीजे जीतू के मुताबिक, वह ठग उसे उसे बायपास होकर इटावा रोड पर लेकर पहुंचा. पीडब्‍ल्‍यूडी ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

रिपोर्ट: विष्णु तोमर

भिंड. मध्य प्रदेश के भिंड में खाद के लिए तो किसान परेशान हैं ही, अब यहां ठगों ने भी ठगी शुरू कर दी है. ताजा मामला एक किसान से साढ़े दस हजार रुपए ठग लिए जाने का है. इस ठग ने बड़ी चतुराई से किसान को अपनी बातों में उलझाया और फिर सीधे खाद दिलाने का लालच देकर साढ़े दस हजार रुपए ढग लिए.

यह मामला भारौली रोड पर बने विपणन संस्था के इफको केंद्र का है. यहां अमायन के गोरम गांव के किसान भगवान सिंह बघेल अपने भतीजे जीतू के साथ खाद लेने पहुंचे थे. सुबह 10 बजे से लाइन में लगे भगवान सिंह को उसी जगह पर एक व्‍यक्ति मिला, जिसने अपना नाम रामवीर बताया. रामवीर ने कहा कि लाइन में खड़े रहोगे तो शाम तक नंबर नहीं आएगा, मेरे साथ चलो सीधे पर्ची दिलवा देता हूं और खाद ले लेना. इस ठग की बातों में आकर भगवान सिंह लाइन से हट गए और अपने भतीजे जीतू को बाइक से रामवीर के साथ भेज दिया. रामवीर स्‍कूटी पर था.

भतीजे जीतू के मुताबिक, वह ठग उसे उसे बायपास होकर इटावा रोड पर लेकर पहुंचा. पीडब्‍ल्‍यूडी कॉलोनी के सामने खड़े होकर रामवीर नाम के उस शख्स ने कहा कि अंदर पर्ची कट रही हैं. जीतू को लेकर वह अंदर गया और कहा कि पैसे दो, तब पर्ची मिलेंगी. जीतू ने 8 बोरी के हिसाब से रामवीर को साढ़े 10 हजार रुपए दे दिए. आरोपी ने स्‍कूटी चालू की और कहा कि 5 मिनट खड़े रहना, अभी पर्ची लेकर आता हूं. किसान का भतीजा कॉलोनी के अंदर 2 घंटे तक इंतजार करता रहा, लेकिन वह शख्स लौटकर नहीं आया. किसान ने इस मामले की शिकायत सिटी कोतवाली में की है.

जीतू ने बताया कि इफको के केंद्र पर भीड़ बहुत थी. उसने 19 सितंबर को टोकन लिया था. खाद की पर्ची मिलने के बाद बोरी प्राप्‍त होती, इसी के लिए लाइन में ताऊ के साथ लगे थे. लेकिन इसी बीच ठग ने उन्‍हें बातों में फसाकर साढ़े दस हजार रुपए का चूना लगा दिया. शिकायत प्राप्‍त होने के बाद सिटी कोतवाली पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. सिटी कोतवाली के थाना प्रभारी जितेंद्र मावई ने कहा कि पीडब्‍ल्‍यूडी कॉलोनी और आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले जा रहे हैं. पुलिस कोशिशि में है कि आरोपी के स्‍कूटी का नंबर मिल जाए तो उसे आसानी से ट्रेस किया जा सकता है. फिलहाल पुलिस के हाथ कुछ भी नहीं लगा है. लेकिन इस पूरे प्रकरण की जांच शुरू कर दी है.

Tags: Bhind news, Fertilizer crisis, Mp news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें