चाउमीन खाने के बाद दो बहनों की मौत, फूड प्वाइजनिंग की आशंका

दोनों बहनों ने घर के पास एक ठेले से चाउमीन और कोल्ड ड्रिंक खरीदी थी. इसके सेवन के बाद दोनों की तबियत बिगड़ने लगी थी.

News18 Madhya Pradesh
Updated: August 8, 2019, 3:39 PM IST
चाउमीन खाने के बाद दो बहनों की मौत, फूड प्वाइजनिंग की आशंका
भिंड: स्ट्रीट फूड खाने के बाद दो बहनों की मौत, फूड प्वाइजनिंग की आशंका (सांकेतिक तस्वीर)
News18 Madhya Pradesh
Updated: August 8, 2019, 3:39 PM IST
मध्य प्रदेश के भिंड जिले में सड़क पर चाउमीन खाने के बाद दो सगी बहनों की मौत होने की खबर सामने आई है. दोनों बहनों ने सड़क किनारे ठेले पर बिक रही चाउमीन खरीदकर खाई थी. इसके बाद घर जाकर दोनों ने कोल्ड ड्रिंक पी ली, जिससे उनकी तबीयत बहुत ज्यादा बिगड़ गई. हालत ज्‍यादा बिगड़ने के बाद इलाज के लिए उन्‍हें ग्‍वालियर ले जा गया, लेकिन दोनों की जान नहीं बचाई जा सकी. जानकारी के मुताबिक, बहनों ने जिस कोल्ड ड्रिंक को पिया था, उसकी डेट एक्सपायर हो चुकी थी.

घटना जिले के गोहद नगर के वार्ड-5 स्थित नूरगंज की है. यहां 7 और 9 साल की दो बहनों ने घर के पास एक ठेले वाले (रेहड़ी) से चाउमीन और कोल्ड ड्रिंक खरीदी थी, जिसे लेकर दोनों घर आ गईं. इसके बाद दोनों ने चाउमीन खाई और कोल्ड ड्रिंक पी. थोड़ी ही देर बाद दोनों की स्थिति बिगड़ने लगी. उन्हें आनन-फानन में गोहद स्थित एक अस्पताल में भर्ती कराया गया. दोनों की नाजुक हालत को देखते हुए उन्हें ग्वालियर रेफर कर दिया गया. घटना बीते सोमवार की है.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार

मिली जानकारी के मुताबिक, दोनों बहनों की इलाज के दौरान ग्वालियर में मंगलवार सुबह को मौत हो गई. मृतिका की पहचान 9 साल की साइमा और 7 साल की रोसिया के रूप में हुई है. इधर, पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. मौत के सही कारणों का पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने के बाद ही साफ हो पाएगा. दोनों बच्चियों के पिता का कहना कहना है कि उन्‍होंने बाजार से चाउमीन लाकर खाई थी और उसके बाद कोल्ड ड्रिंक पी ली थी, जिससे उनकी हालत बिगड़ गई.

स्ट्रीट फूड-street food
बच्चियों को फूड प्वाइजनिंग होने की आशंका जताई गई है. (सांकेतिक तस्वीर)


फूड प्वाइजनिंग की आशंका

पुलिस का कहना है कि मामला फूड प्वाइजनिंग का हो सकता है. फिलहाल, पुलिस ने चाउमिन और कोल्ड ड्रिंक को जब्त कर जांच के लिए लैब भेज दिया है. पुलिस ने बताया कि जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. वहीं, डॉक्टरों की मानें को बच्चियों के गले और जीभ में सूजन आ गई थी और ऐसे में दोनों बच्चियों की दम घुटने से मौत हो गई.
Loading...

ये भी पढ़ें:- अब फास्टट्रैक कोर्ट में चलेंगे मिलावटखोरों के खिलाफ मामले... 

ये भी पढ़ें:- गुंडे की दरिंदगी का वीडियो देख पुलिस की भी कांप गई रूह
First published: August 8, 2019, 3:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...