होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /OMG! 'शराब पीकर न आएं और हर्ष फायर ना करें...', शादी का कार्ड हुआ वायरल, लोग बोले- अनोखी पहल

OMG! 'शराब पीकर न आएं और हर्ष फायर ना करें...', शादी का कार्ड हुआ वायरल, लोग बोले- अनोखी पहल

OMG News: भिंड शहर के रहने वाले समाजसेवी शशिभूषण चौहान ने अपनी बेटी के शादी के कार्ड पर साफ शब्दों में लिखा है कि शराब ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट: अरविंद शर्मा

    भिंड. मध्‍य प्रदेश के भिंड जिले में हथियार साथ में रखना लोग अपनी शान समझते हैं. यही नहीं, शादियों के दौरान शराब के नशे में हर्ष फायर करना भी आम बात है, लेकिन अब ऐसे मेहमानों से भिंड के एक परिवार ने तौबा कर ली है. इस परिवार ने शादी के कार्ड पर साफ शब्दों में लिखा है-शराब पीकर न आएं और हर्ष फायर ना करें.

    दरअसल भिंड में हर्ष फायर के दौरान मौत और घायल होने के मामले सामने आते रहे हैं. पुलिस भी इसे लेकर सख्ती बरत रही है. यही कारण है कि चौहान परिवार ने शादी के कार्ड पर शराब पीकर न आएं और हर्ष फायर ना करने की बात लिखवाई है. बता दें कि भिंड जिले में हाल ही एक शादी समारोह के दौरान हर्ष फायरिंग हुई थी. इस मामले में भिंड एसपी ने कार्रवाई करते हुए ऐसा ना करने की सख्त हिदायत दी थी.

    खुशी का मौका, मातम में ना बदले, इसलिए…
    भिंड शहर के वॉटरवाक्स पर रहने वाले समाजसेवी शशिभूषण चौहान ने कहा, ‘मैंने देखा है कि शादी समारोह में आने वाले मेहमान शराब के नशे में हर्ष फायरिंग करते हैं जिससे कभी कभार गोली किसी को लग जाती है. ऐसे में खुशी के मौके पर मातम का माहौल पैदा हो जाता है, इसलिए मैंने सभी रिश्तेदारों और परिचितों से शादी में शराब पीकर और हथियार लेकर न आने का अनुरोध किया है.’ साथ ही उन्‍होंने कहा कि कार्ड पर पहले ही लिखवा दिया गया है, लेकिन अगर आप नहीं मानते हैं, तो हमें ऐसे रिश्तेदारों से हाथ जोड़कर मना करना पड़ेगा.

    आज होगी बेटी की शादी
    शहर के वॉटर वाक्स पर रहने वाले चौहान की बेटी आभा चौहान की शादी बुधवार को ग्वालियर के मैरिज गार्ड में होने जा रही है. इसमें सभी मेहमानों को कार्ड देकर कहा गया है कि शराब पीकर न आएं, अपने हथियार घर पर ही रखकर आएं और यहां मिलकर खुशियां मनाएं.

    कार्ड पर मैसेज लिखने से लगेगा अंकुश
    भिंड जिले में शादी में हर्ष फायर और नशाखोरी रोकने के लिए चौहान परिवार की यह पहल चर्चा का विषय है. लोग इसकी तारीफ भी कर रहे हैं. लोगों का मानना है कि इस शुरुआत से आने वाले समय में अप्रिय घटनाओं पर अंकुश लग सकेगा.वहीं, शादी जैसे खुशी के मौकों पर अनचाहे दुख के बादल नहीं मंडराएंगे.

    Tags: Bhind news, Marriage news, MP Police

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें