Home /News /madhya-pradesh /

महिला ने चुपके से कर ली दूसरी शादी, सच सामने आया तो पहला पति पहुंचा थाने, फिर...

महिला ने चुपके से कर ली दूसरी शादी, सच सामने आया तो पहला पति पहुंचा थाने, फिर...

भिंड में महिला ने बिना तलाक लिए कर ली दूसरी शादी, थाने में पहले पति ने कहा- पत्नी दिलवा दो

भिंड में महिला ने बिना तलाक लिए कर ली दूसरी शादी, थाने में पहले पति ने कहा- पत्नी दिलवा दो

Bhind News: मध्य प्रदेश के भिंड में पति-पत्नी के रिश्तों का अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. पत्नी ने पहले पति से तलाक लिया नहीं और दूसरे युवक से शादी कर ली. इतना ही नहीं वो अपने पहले पति से भरण पोषण का खर्चा भी लेती रही. ये मामला जब सबके सामने आया तो हर कोई हैरान रह गया.जब पहले पति को दूसरी शादी वाली बात पता चली तो वो सीधा पुलिस थाने जा पहुंचा और डीएसपी से गुहार लगाते हुए कहा कि मुझे मेरी पत्नी वापस करा दो. मामले में जब पुलिस ने जांच की तो महिला ने कहा कि वह पहले पति को पसंद नहीं करती.

अधिक पढ़ें ...

    भिंड. आपने पति-पत्नी से जुड़ी कई खबरें सुनी और पढ़ी होगी लेकिन मध्य प्रदेश के भिंड का मामला सुनकर आप हैरान रह जाएंगे. दरअसल, यहां एक महिला ने पहले बिना तलाक लिए दूसरी शादी कर ली उसके बाद उससे भरण-पोषण के लिए खर्चा भी लेती रही. जब पहले पति को दूसरी शादी वाली बात पता चली तो वो सीधा पुलिस थाने जा पहुंचा और डीएसपी से गुहार लगाते हुए कहा कि मुझे मेरी पत्नी वापस करा दो. मामले को देखते हुए पुलिस ने महिला और उसके दूसरे पति को भी थाने में बुलाया, जहां महिला ने बताया कि वो अपने पहले पति को पसंद नहीं करती है.

    ये हैरान कर देने वाला पूरा मामला मेहगांव थाना क्षेत्र के ग्राम कौहार का हैं. यहां के निवासी रामदास नाम के युवक की शादी साल 2017 में भिंड की रहने वाली एक युवती से हुई थी. एक साल में ससुराल में रहने के बाद महिला अपने पति के साथ दिल्ली रहने लगी. धर्मेंद्र दिल्ली में नौकरी करता है. इसके बाद जब महिला मायके गई तो वो दोबारा अपने ससुराल नहीं लौटी. फिर महिला ने केस कर अपने पति से भरण-पोषण का खर्च मांगने लगी. कोर्ट के आदेश बाद धर्मेंद्र हर महीने उसे 3500 रुपए देता रहा. जानकारी के मुताबिक, करीब एक साल बाद महिला ने दूसरे युवक से कोर्ट मैरिज कर ली, जबकि उसका पहले पति से तलाक नहीं हुआ था. ये पूरा मामला अभी भी कोर्ट में चल रहा है.

    महिला के दूसरे पति ने बताया कि उसे जानकारी नहीं थी कि वो पहले से शादीशुदा है. महिला डीएसपी  पूनम थापा ने बताया कि दोनों पक्षों को सुना गया है. महिला ने बिना तलाक लिए दूसरी शादी की है. इस मामले में कानून प्रक्रिया के तहत कार्रवाई होगी.

    गौरतलब है कि हिंदू विवाह अधिनियम 13ए के तहत दूसरी शादी से करने से पहले तलाक लेना जरूरी है. वहीं बिना तलाक लिए पत्नी या पति को बिना बताए  दूसरी शादी करता है तो आईपीसी की धारा 494 और 420 का मुकदमा दर्ज होता है.

    Tags: Bhind news, Madhya pradesh news, Madhya pradesh news live

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर