भिंड: रेत खदान में वर्चस्व को लेकर हुई गोलीबारी में युवक की मौत, आरोपी फरार

(सांकेतिक तस्वीर)
(सांकेतिक तस्वीर)

भिंड (Bhind )जिले के लहार थाना क्षेत्र में रेत खदान (sand mine) के पास रेत के वर्चस्व को लेकर हुई गोलीबारी (Shootout) की घटना में एक युवक की मौत (dead) हो गई. वहीं घटना को अंजाम देकर आरोपी मौके से फरार हो गए है.

  • Share this:
भिंड. मध्य प्रदेश के भिंड (Bhind )जिले के लहार थाना क्षेत्र में रेत खदान (sand mine) के पास रेत के वर्चस्व को लेकर हुई गोलीबारी (Shootout) की घटना में एक युवक की मौत (dead) हो गई. वहीं घटना को अंजाम देकर आरोपी मौके से फरार हो गए है. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने हत्या (murder) का मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है.

सिंध नदी में बड़ी मात्रा में  किया जाता है रेत का अवैध उत्खनन 

दरअसल जिले में स्थित चंबल और सिंध नदी में से बड़ी मात्रा में रेत का अवैध उत्खनन किया जाता है. हालांकि चंबल से रेत का उत्खनन पूर्णत: प्रतिबंधित है, जिसके चलते सिंध नदी में रेत की खदानें आवंटित की जाती हैं, लेकिन कई ऐसी खदानें हैं जो अवैध रूप से संचालित हो रही हैं. ऐसे में यहां पर वर्चस्व को लेकर आए दिन रेत माफियाओं के बीच लड़ाई होती रहती है. बुधवार रात को दो पक्षों में गोलीबारी हुई, जिसमें अंगद सिंह गुर्जर नाम के युवक की मौत हो गई, जबकि दूसरा पक्ष घटना को अंजाम देकर मौके से फरार हो गया.



दोनों पक्षों में काफी समय से चल रहा था विवाद
बताया जा रहा है की रेत के अवैध उत्खनन एवं भंडारण को लेकर दोनों पक्षों में काफी समय से विवाद चल रहा था. कुछ दिन पहले भी दोनों पक्षों में झगड़ा हुआ था. मृतक के परिजनों के अनुसार अंगद सिंह रेत के भंडारण पर बैठे हुए अलाव पर हाथ सेक रहा था, उसी समय आरोपी नरेंद्र गुर्जर एवं मोनू गुर्जर अपने तीन अन्य साथियों के साथ आया और उस पर गोलियां चलाना शुरू कर दी, जिसमें युवक बुरी तरह से घायल हो गया. लोगों की मदद से युवक को घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई. फिलहाल पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें- खुद को आतंकी कहने पर बौखलाईं BJP सांसद प्रज्ञा ठाकुर, बोलीं- वे सभी छात्र देशद्रोही, कार्रवाई करूंगी

यह भी पढ़ें- खरगोन से सनावद जा रहा पुलिस वाहन पलटा, हादसे में 10 पुलिसकर्मी घायल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज