Home /News /madhya-pradesh /

रामराजा के दर्शन के लिए इंदिरा गांधी ने किया था आधे घंटे इंतजार, सुर्खियों में आयकर छापा

रामराजा के दर्शन के लिए इंदिरा गांधी ने किया था आधे घंटे इंतजार, सुर्खियों में आयकर छापा

फाइल फोटो

फाइल फोटो

समाजवादी पार्टी ने मध्य प्रदेश के लिए अपने दो और उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. बीजेपी के पूर्व विधायक आरटी प्रजापति ने समाजवादी पार्टी ज्वाइन कर ली है. उन्हें टीकमगढ़ से टिकट दिया गया है. पार्टी ने वीर सिंह पटेल को खजुराहों से अपना प्रत्याशी घोषित किया है.

अधिक पढ़ें ...
    लोकसभा चुनाव की राजनीतिक सरगर्मी के बीच आयकर के छापे राजधानी भोपाल के अखबारों की सुर्ख़ियों में हैं. पत्रिका ने पहले पेज पर इसे फर्स्ट लीड बनाया है. वो लिखता है, आयकर छापों पर बवाल. कमलनाथ बोले मैं दबूंगा नहीं. बिना सूचना छापों पर चुनाव आयोग हुआ खफा. अफसरों ने दी सफाई. तीसरे दिन छापे की कार्रवाई ख़त्म हुई. सीएम कमलनाथ के करीबियों पर आयकर के छापे के तीसरे दिन चुनाव आयोग ने राजस्व सचिव एबी पांडेय और केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड के अध्यक्ष पीसी मूडी को तलब कर लिया. दोनों अफसरों ने छापों के बारे में आयोग को जानकारी दी. इससे पहले आयोग ने राजस्व सचिव को पत्र लिखकर आयकर छापों की जानकारी समय पर ना देने पर आपत्ति जताई थी.

    छिंदवाड़ा में मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा-इन छापों के ज़रिए मुझे दबाने की कोशिश की जा रही है.लेकिन मेरे आज तक के राजनीतिक जीवन में मुझे कोई दबा नहीं पाया है. यह मुद्दों को भटकाने का प्रयास है.
    दैनिक भास्कर ने आयकर छापों से जुड़े पीएम मोदी और सीएम कमलनाथ के बयान प्रमुखता से पहले पेज पर छापे हैं. उसके बाद उसने आयकर छापों की जद में आए प्रवीण कक्कड़ और अश्विनी शर्मा की खबर दी है.

    अश्विनी के घर पहले दिन विलायती लग्जरी गाड़ियां बरामद की गयी थीं. अब दूसरे दिन उसके ड्राइंग रूम से बाघ, कालाहिरण, सांभर की 6 ट्रॉफियां और चीतल की खाल ज़ब्त की गयी. बाघ की ट्रॉफी पर वन विभाग का टैग लगा मिला. उसके घर हथियार और शऱाब भी मिली. वन और पुलिस विभाग ने अश्विन शर्मा के खिलाफ आर्म्स और आबकारी एक्ट के तहत केस दर्ज किया है. सीएम कमलनाथ के ओएसडी प्रवीण कक्कड़ ने छापे की कार्रवाई को हाईकोर्ट में चैलेंज किया है. इसमें उल्लेख किया गया है कि आयकर विभाग की टीम ने तड़के तीन बजे उनके घर का दरवाजा तोड़कर छापे की कार्रवाई शुरू की. जबकि उनका बेटा इंदौर का हायर टैक्स पेयर है.

    ये भी पढ़ें - PHOTOS: जानिए मध्यप्रदेश के बड़े शहरों में क्या हैं आज पेट्रोल-डीजल के भाव

    पत्रिका ने दूसरी लीड दी है-3000 करोड़ के ई टेंडर छेड़छाड़ मामले में आज हो सकती है एफआईआर. प्रदेश में हुए हज़ारों करोड़ के ई-टेंडर में छेड़छाड़ के मामले में EOW बुधवार को एफआईआर दर्ज कर सकती है. ये एफआईआर केंद्र सरकार की कम्प्यूटर इमरजेंसी की रिस्पांस टीम की रिपोर्ट के आधार पर ओस्मो कंपनी के संचालकों के साथ अज्ञात लोगों के खिलाफ दर्ज होगी. इसके ज़रिए भाजपा सरकार में ताकतवर रहे नौकरशाहों से लेकर पूर्व मंत्रियों तक को घेरने की तैयारी है.

    दैनिक भास्कर ने खबर दी है कि मंगलवार को सीएम कमलनाथ ने दिल्ली में कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति में शामिल वरिष्ठ नेताओं से प्रदेश की शेष बची 7 लोकसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों के नाम पर चर्चा की. इंदौर-ग्वालियर सीट पार्टी ने होल्ड कर रखी है, बाकी 5 पर प्रत्याशी तय कर दिए हैं. ग्वालियर में 12 मई और इंदौर में 19 मई को वोटिंग है. गुना से ज्योतिरादित्य सिंधिया, विदिशा से प्रताप भानु शर्मा, राजकुमार पटेल, प्रह्लाद रघुवंशी और शैलेन्द्र पटेल के नाम का पैनल है. राजगढ़ से मोना सुस्तानी और भिंड से देवाशीष जाजरिया के नाम को सीईसी से मंज़ूरी मिल गयी है.

    ये भी पढ़ें - MP : कांग्रेस ने जारी किए स्टार प्रचारकों के नाम, यहां देखें पूरी लिस्ट

    सतना एसपी रियाज इकबाल ने व्यापम घोटाले के दो आरोपी आरक्षकों को बर्ख़ास्त कर दिया है. दोनों पर लगे आरोप विभागीय जांच में सही पाए गए थे. मामला 2015 के आरक्षक भर्ती में गड़बड़ी से जुड़ा हुआ है. शिकायत पर एसटीएफ ने जांच करते हुए आरक्षक श्रीपति मिश्रा और शिवेश कुमार दुबे को आरोपी बनाया. दोनों को जेल भेज दिया गया. बाद में इन्हें निलंबित कर विभागीय जांच के आदेश दिए गए थे.
    दैनिक भास्कर ने अपने चुनाव विशेष में छतरपुर डेटलाइन से एक रोचक संस्मरण छापा है. अखबार लिखता है कि 31 मार्च 1984 को तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ओरछा के पास सातार नदी के तट पर चंद्रशेखर आज़ाद की प्रतिमा का अनावरण करने आयी थीं. कार्यक्रम का आयोजन बुंदेलखंड के नेता स्व रामरतन चतुर्वेदी ने किया था. यहां कार्यक्रम के बाद इंदिरा गांधी को ओरछा में रामराजा सरकार के दर्शन करने थे. लेकिन वो हेलिकॉप्टर से उतरते ही मंदिर पहुंच गयीं. मंदिर के पट बंद थे. इसके बाद इंदिरा गांधी ने 30 मिनट तक वहीं रुककर मंदिर के पट खुलने का इंतज़ार किया.

    ये भी पढ़ें -PHOTOS : एक करोड़ की शराब पर जब चली जेसीबी मशीन...

    टाइम्स ऑफ इंडिया ने फोटो के साथ भोपाल से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह के चुनाव कार्यालय के उद्घाटन की खबर छापी है. स्वामी सुबोधानंद महाराज ने भोपाल में उनके चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया.
    टाइम्स ऑफ इंडिया ने लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के 2 उम्मीदवारों के नाम के एलान की खबर दी है. बीजेपी के पूर्व विधायक आर टी प्रजापति ने समाजवादी पार्टी ज्वाइन कर ली है. उन्हें टीकमगढ़ से टिकट दिया गया है. पार्टी ने वीर सिंह पटेल को खजुराहों से अपना प्रत्याशी घोषित किया है.

    Tags: Income tax raid, Kamal nath, Lok sabha elections 2019, Madhya Pradesh Lok Sabha Elections 2019, Police investigation

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर