लाइव टीवी

सुर्ख़ियां: कपिल सिब्बल आज करेंगे प्रवीण कक्कड़ की पैरवी, ई-टेंडर घोटाले में घिरी पूर्व सरकार
Bhopal News in Hindi

News18 Madhya Pradesh
Updated: April 11, 2019, 9:41 AM IST
सुर्ख़ियां: कपिल सिब्बल आज करेंगे प्रवीण कक्कड़ की पैरवी, ई-टेंडर घोटाले में घिरी पूर्व सरकार
फाइल फोटो

मुख्यमंत्री के ओएसडी प्रवीण कक्कड़ के घर छापे को चुनौती देने वाली याचिका पर इंदौर हाईकोर्ट में आज सुनवाई होगी

  • Share this:
राजधानी भोपाल के आज के अख़बारों में ई-टेंडरिंग घोटाले की जांच और एफआईआर की ख़बर सुर्ख़ियों में है. दैनिक भास्कर सहित भोपाल के सभी अखबारों ने इस खबर को पहले पेज पर फर्स्ट लीड बनाया है. पत्रिका सहित कमोवेश सभी अखबारों ने ये हैडिंग दी है कि आयकर छापों के बाद कमलनाथ सरकार का पलटवार. भाजपा शासन का ई-टेंडर घोटाला खुला, पूर्व मंत्री-अफसरों पर आंच.

मुख्यमंत्री कमलनाथ के करीबियों पर आयकर छापों के जवाब में प्रदेश सरकार ने पिछली भाजपा सरकार के दौरान हुए 3 हज़ार करोड़ के ई-टेंडर में छे़डछाड़ करने के घोटाले में 7 ठेका कंपनियों और 5 विभागों के अज्ञात प्रमुख सचिव और तत्कालीन मंत्रियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. EOW के डीजी के एन तिवारी ने बुधवार को मीडिया से कहा जांच के बाद ज़िम्मेदार अफसरों और मंत्रियों के नाम एफआईआर में शामिल होंगे. इस घोटाले की जांच पिछली सरकार ने EOW को सौंपी थी, लेकिन विधानसभा चुनाव से पहले इसे ठंडे बस्ते में डाल दिया था. जिन विभागों पर एफआईआर हुई है उनमें जल निगम, सड़क विकास निगम, पीडबल्यूडी, जल संसाधन और प्रोजेक्ट इम्पीमेंट यूनिट शामिल हैं.

ये भी पढ़ें - MP: शिवराज सरकार के दौरान हुए ई-टेंडरिंग घोटाले में 5 अफसरों के खिलाफ FIR

दैनिक भास्कर ने खबर छापी है कि मुख्यमंत्री के ओएसडी प्रवीण कक्कड़ के घर छापे को चुनौती देने वाली याचिका पर इंदौर हाईकोर्ट में आज सुनवाई होगी. कक्कड़ की ओर से कांग्रेस नेता और वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल पैरवी करेंगे. कक्कड़ ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी. सिब्बल बुधवार को इंदौर पहुंच चुके हैं.

ये भी पढ़ें -MP: नरसिंहपुर के बीजेपी विधायक जालम सिंह पटेल भेजे गए जेल, ये है पूरा मामला

पत्रिका ने नरसिंहपुर विधायक जालम सिंह पटेल की खबर पहले पेज पर दी है. अतिक्रमण हटाने गए राजस्व अमले के दस्ते के साथ मारपीट के मामले में अग्रिम ज़मानत अर्ज़ी खारिज होने के बाद नरसिंहपुर विधायक जालम सिंह पटेल ने बुधवार को थाने में आत्म समर्पण कर दिया. इसके बाद विधायक को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया. अदालत ने पटेल को 12 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया.

ये भी पढ़ें -कांग्रेस ने पीएम नरेन्द्र मोदी के लिए स्पीड पोस्ट से भिजवायी होम्योपैथी की एक दवादैनिक भास्कर सहित सभी अख़बारों ने मौसम की खबर दी है. भास्कर लिखता है कि गर्म हवा बढ़ने से तपिश बढ़ रही है. अगले दो दिन में लू चलने के आसार हैं. बुधवार को इस मौसम का दूसरा सबसे गर्म दिन रहा. दिन का पारा 41.2 डिग्री दर्ज किया गया.

पत्रिका ने खबर दी है कि पिछले दिनों भोपाल के नज़दीकी रातापानी अभयारण्य में पिछले दिनों बाघ का शिकार करने के आरोप में 3 लोगों को गिरफ़्तार किया गया है. इनसे बाघ की पूंछ बरामद हुई है. पांच लोगों ने बाघ के पंजे और पूंछ काटी थी. पूरे मामले में संदेह के घेरे में आए लालाराम सिंधी के मुख्य आरोपी होने का पता चला है.वो अभी फरार है. बाघ के पूंछ-पंजे काटने और दांत तोड़ने के मामले में ग्रामीण रामस्वरूप विश्वकर्मा, कल्लू आदिवासी और एक अन्य को गिरफ़्तार किया गया है.

ये भी पढ़ें -PHOTOS : बवंडर में फंसी कार हवा में उछलकर पलटी, 2 युवकों की मौत-3 घायल

दैनिक भास्कर ने सिटी पेज पर खबर दी है कि एयर इंडिया जल्द ही भोपाल से पुणे के लिए फ्लाइट ऑपरेशन शुरू करेगा. इसके लिए एयर इंडिया ने पुणे एयरपोर्ट प्रशासन से स्लॉट मांगा है. इस फ्लाइट के शुरू होने से भोपाल फिर से एविएशन के नक्शे पुणे से कनेक्ट हो जाएगा. स्पाइस जेट की भोपाल-चेन्नई फ्लाइट 20 अप्रैल के बाद शुरू हो रही है.

ये भी पढ़ें- बीजेपी विधायक ने सोनिया गांधी को भेजे बादाम, बोले- राहुल गांधी को खिलाएं

दैनिक भास्कर ने भोपाल के एम्स में अगले 6 महीने में 960 बेड का सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल शुरू होने की खबर दी है.इसके लिए डॉक्टरों की नियुक्ति का काम चल रहा है. फिलहाल यहां 571 बेड का अस्पताल चल रहा है.एम्स में मरीज़ों की सुविधाओं में विस्तार किया जाना है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 11, 2019, 9:22 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर