सुर्ख़ियां : फर्ज़ी निकला कुठियाला का पता, BHEL में CISF स्टाफ करा रहा था चोरी

भोपाल के भेल कारखाने की सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ स्टाफ की मदद से चोर गिरोह ने ढाई क्विंटल कॉपर वायर चुरा लिया.

News18 Madhya Pradesh
Updated: July 11, 2019, 10:38 AM IST
सुर्ख़ियां : फर्ज़ी निकला कुठियाला का पता, BHEL में CISF स्टाफ करा रहा था चोरी
प्रो कुठियाला
News18 Madhya Pradesh
Updated: July 11, 2019, 10:38 AM IST
राजधानी भोपाल के अख़बार बजट की खबर लेकर आए हैं. सभी अखबारों में पहले पेज पर कमलनाथ सरकार का बजट छाया हुआ है.
दैनिक भास्कर लिखता है-किसानों की कर्जमाफी का बड़ा वादा करके सत्ता में लौटी कांग्रेस सरकार ने 2 लाख 33 हजार करोड़ रुपए का अपना पहला फुल बजट बुधवार को पेश किया. इसमें किसानों के हिस्से में पिछले साल के बजट के मुकाबले 66 प्रतिशत की वृद्धि करते हुए कर्जमाफी के लिए फिर 8 हजार करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया है. लोकसभा चुनाव से पहले आए लेखानुदान में किए गए पांच हजार करोड़ के वादे को मिलाकर राज्य सरकार ने वित्तीय वर्ष 2019-20 में कर्जमाफी के लिए 13 हजार करोड़ रख दिए हैं. कांग्रेस के वादे के मुताबिक किसानों की पूरी कर्जमाफी के लिए सरकार को करीब 50 हजार करोड़ चाहिए। साफ है कि इसमें दो साल का वक्त और लग सकता है.
नईदुनिया लिखता है-राजधानी से इंदौर के बीच एक्सप्रेस वे को बनाने किए सरकार ने प्लानिंग कर ली है.यह जानकारी वित्त मंत्री तरुण भनोट में अपने बजट भाषण में दी. करीब 180 किमी लंबे इस एक्सप्रेस वे पर इंडियन रोड क्रांग्रेस (आईआरसी) के निर्धारित मापदंड के मुताबिक वाहनों की गति 120 किलो प्रतिघंटा होगी.
पत्रिका में बजट से जुड़ी ख़बर है कि कमलनाथ सरकार रतलामी सेव, गजक, मालवा के दाल बाफले- चूरमा बाटी, बुंदेलखंड की मावा जलेबी और भोपाल के बटुओं की ब्रांडिंग करेगी. वित्त मंत्री तरुण भनोत ने बजट में ये चर्चा की.

दैनिक भास्कर सहित सभी अख़बारों में दूसरी बड़ी ख़बर है-एमपी हॉक फोर्स ने मंगलवार देर रात बालाघाट में एक महिला समेत दो नक्सलियों को मुठभेड़ में ढेर कर दिया. दोनों नक्सली टांडा एरिया कमेटी के सक्रिय सदस्य थे. उन पर मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र सरकारों ने कुल 14-14 लाख रुपए का इनाम रखा था.
नईदुनिया ने नक्सली मुठभेड़ के बाद प्रदेश के पुलिस महानिदेशक विजय कुमार सिंह की प्रेस कॉन्फ्रेंस की ख़बर दी है. डीजीपी ने स्वीकार किया है कि प्रदेश के बालाघाट-मंडला के बाद अब नक्सली डिंडौरी और अमरकंटक की तरफ अपना नेटवर्क फैला रहे हैं.उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों से मिले वायरलैस सेट और एसएलआर, पुलिस या अर्द्धसैनिक बलों के होने की संभावना जताई जा रही है.
दैनिक भास्कर में ख़बर है-माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय में आर्थिक अनियमितताओं के मामले में फरार चल रहे पूर्व कुलपति प्रो. बीके कुठियाला बुधवार को कोर्ट में हाजिर नहीं हुए. कोर्ट ने उन्हें 10 जुलाई को हाजिर होने के आदेश दिए थे. जांच एजेंसी ईओडब्ल्यू की ओर से प्रस्तुत फरारी उद्घोषणा के आवेदन पर कोर्ट 13 जुलाई को सुनवाई करेगी. इधर, प्रो. कुठियाला की तलाश में दिल्ली के राजौरी गार्डन पहुंची टीम को उनका पता फर्जी निकला.
Loading...

नईदुनिया में ख़बर है कि पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने बुधवार को हमीदिया अस्पताल व एतिहासिक धरोहर ताजमहल का निरीक्षण किया. उनके साथ समाजसेवी सैयद आरिफ हसन, पर्यटन और आर्कियोलॉजी विभाग के अधिकारी मौजूद थे. सिंह ने एतिहासिक इमारतों के संरक्षण को लेकर चर्चा की.सिंह ने लोकसभा चुनाव के दौरान जारी किए विजन डाक्यूमेंट में भी एतिहासिक व पर्यटन स्थलों के संरक्षण भी बात कही थी.
दैनिक भास्कर ने प्रमुखता से ख़बर दी है- भोपाल के भेल कारखाने की सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ स्टाफ की मदद से चोर गिरोह ने ढाई क्विंटल कॉपर वायर चुरा लिया. सुरक्षा में लगी सेंध का खुलासा तब हुआ, जब क्राइम ब्रांच की मदद से गोविंदपुरा पुलिस ने सात आरोपियों को पकड़ा. उनके कब्जे से चोरी गया कॉपर वायर, बोलेरो जीप और एक कार जब्त की है.
भोपाल के लगभग सभी अख़बारों में ग्वालियर में बीजेपी नेता पंकज सिकरवार की हत्या की ख़बर है. 6 बदमाशों ने घेरकर उन पर गोलियां बरसा दीं. पंकज की मौके पर ही मौत हो गयी. इस हत्याकांड को फरवरी 2018 में हुए अभिषेक तोमर हत्याकांड से जोड़कर देखा जा रहा है.

ये भी पढ़ें-भोपाल : बच्ची से रेप & मर्डर केस में आज होगा सज़ा का ऐलान

MP में नक्सली बढ़ा रहे अपनी ताकत, ले सकते हैं बदला : डीजीपी

LIVE कवरेज देखने के लिए क्लिक करें न्यूज18 मध्य प्रदेशछत्तीसगढ़ लाइव टीवी ...


First published: July 11, 2019, 10:38 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...