सुर्ख़ियां : दरिंदे को फांसी का ऐलान, पीड़ित परिवार बोला- ईश्वर का धन्यवाद

मानसून ट्रफ (द्रोणिका लाइन) वर्तमान में हिमालय की तराई में पहुंच गया है.साथ ही अभी कोई सिस्टम के सक्रिय नहीं रहने से प्रदेश में बरसात का दौर थम सा गया है.

News18 Madhya Pradesh
Updated: July 12, 2019, 9:20 AM IST
सुर्ख़ियां : दरिंदे को फांसी का ऐलान, पीड़ित परिवार बोला- ईश्वर का धन्यवाद
भोपाल रेप एंड मर्डर केस में विष्णु को फांसी की सज़ा का एलान
News18 Madhya Pradesh
Updated: July 12, 2019, 9:20 AM IST
राजधानी भोपाल के आज के अख़बारों में पहली ख़बर 8 साल की बच्ची के रेप और हत्याकांड के दोषी को फांसी की सज़ा के ऐलान की है.
दैनिक भास्कर लिखता है-राजधानी में कमला नगर की मांडवा बस्ती में 8 जून को नौ साल की बेबी (परिवर्तित नाम) से ज्यादती के बाद उसकी हत्या करने वाले विष्णु भमौरे को विशेष न्यायाधीश कुमुदिनी पटेल ने फांसी की दो सजा सुनाईं. पहली सजा धारा 302 और दूसरी 376 (क, ख) में. विष्णु ने वारदात को अंजाम देकर बेबी का शव नाले में फेंक दिया था. पुलिस ने 17 जून को 40 गवाहों के बयानों से तैयार 108 पेज का चालान पेश किया था. एक दिन पहले कोर्ट ने विष्णु को दोषी मानते हुए फैसला सुरक्षित रख लिया था. गुरुवार दोपहर यानी 32वें दिन कोर्ट ने उसे फांसी की सजा सुनाई.
- फांसी की सजा के ऐलान के बाद बेबी की मां और तीनों बहनें रोने लगीं. बोलीं- बेटी को इंसाफ मिल गया. ईश्वर का धन्यवाद.
नईदुनिया में कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के भोपाल दौरे की ख़बर है. यहां प्रेस कॉन्फ्रेंस में सिंधिया ने कांग्रेस में अध्यक्ष पद को लेकर गहराए संकट पर चिंता जताई है.उन्होंने पत्रकारों से चर्चा में कहा कि सात सप्ताह हो चुके हैं लेकिन अध्यक्ष नहीं है.ऐसी स्थिति कांग्रेस संगठन में कभी नहीं दिखी.सिंधिया ने कहा कि पार्टी में अध्यक्ष के रूप में ऐसी शख्सियत को मौका दिया जाना चाहिए जो कांग्रेस में नई ऊर्जा पैदा कर सके.

पत्रिका में खबर है-प्रदेश के 18 पूर्व मंत्री, 32 आईएएस-आईपीएस और 8 आईएफएस पर लोकायुक्त में प्रकरण दर्ज हैं. भाजपा सरकार ने इनका चालान पेश नहीं होने दिया. इनका चालान पेश किया जाए. विधानसभा में कार्यवाही के दौरान विधायक राजवर्धन सिंह ने ये मांग उठायी.
दैनिक भास्कर सहित सभी अख़बारों में ज्योतिरादित्य सिंधिया के लंच-डिनर की ख़बर प्रमुखता से है. अख़बार लिखता है-प्रदेश कांग्रेस के नए प्रदेशाध्यक्ष की अटकलों और सिंधिया खेमे के मंत्रियों और विधायकों की ब्यूरोक्रेसी से चल रही तनातनी के बीच लंच और डिनर पॉलिटिक्स से सियासत गरमा गई. सिंधिया खेमे के स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट के यहां गुरुवार को डिनर से पहले मुख्यमंत्री कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच करीब 25 मिनट तक बंद कमरे में मीटिंग हुई. इससे पहले लंच में भी दोनों साथ बैठे और अकेले में बातचीत की. इस मुलाकात को कुछ दिन पहले कमलनाथ और सिंधिया खेमे के मंत्रियों के बीच कैबिनेट बैठक के दौरान हुई बहस के बाद बने हालातों से जोड़कर देखा जा रहा है. यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि इस मुलाकात में प्रदेशाध्यक्ष को लेकर भी बात हुई.
नईदुनिया सहित सभी अख़बारों ने इंदौर की ख़बर दी है कि जावरा कंपाउंड में रहने वाले 48 वर्षीय कर सलाहकार ने गुरुवार सुबह इमारत की छत से कूदकर आत्महत्या कर ली. सात दिन पहले उनके घर जीएसटी टीम ने छापा मारा था. अधिकारियों ने उनके ऑफिस को सील कर दिया और रोजान देर रात तक पूछताछ के लिए बुलाते थे. पत्नी से पूछताछ का दबाव बनाया तो उन्होंने आत्महत्या कर ली. परिजनों ने दो सीए रवि गोयल और देवेंद्र शर्मा और अधिकारियों पर ब्लैकमेलिंग का आरोप लगाया है.
Loading...

पत्रिका में खबर है-ई टेंडर घोटाले में EOW ने 4 बड़े सरकारी अधिकारियों के खिलाफ जांच शुरू कर दी है.सभी अलग-अलग विभागों में ई टेंडरिंग के अथॉरिटी अधिकारी थे और इनके डिजिटल सिग्नेचर सर्टिफिकेट 'की' से टेंडरों में छेड़छाड़ की गयी थी. EOW ने जल संसाधन विभाग के आशीष महाजन, पीयूआई के विजय सिंह वर्मा, PWD के अखिलेश उपाध्याय, सड़क विकास निगम के पीयूष चतुर्वेदी और जल निगम के प्रवीण गुरु शामिल हैं.
दैनिक भास्कर में विधानसभा की कार्यवाही पर एक ख़बर ये है कि- बिजली संकट के लिए सरकार ने चमगादड़ों को ठहराया जिम्मेदार, कहा- इन्हीं के कारण ट्रिपिंग हो रही.चमगादड़ों के कारण बिजली की लाइन में ट्रिपिंग के मसले को लेकर गुरुवार को विधानसभा में पक्ष-विपक्ष में जमकर नोकझोंक हुई. ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह ने एक प्रश्न के उत्तर में यह बात कही थी. भाजपा विधायकों ने इस संबंध में की गई एक टिप्पणी पर वित्त मंत्री तरुण भनोत से माफी की मांग भी की.
नईदुनिया ने मौसम की ख़बर दी है कि मानसून ट्रफ (द्रोणिका लाइन) वर्तमान में हिमालय की तराई में पहुंच गया है.साथ ही अभी कोई सिस्टम के सक्रिय नहीं रहने से प्रदेश में बरसात का दौर थम सा गया है. धूप निकलने से दिन के तापमान में भी इजाफा होने लगा है.गुरुवार को दिन भर में कहीं भी बरसात नहीं हुई. मौसम विज्ञानियों के मुताबिक फिलहाल प्रदेश में तेज बौछारें पड़ने के आसार नहीं है बंगाल की खाड़ी या अरब सागर में किसी सिस्टम के सक्रिय होने के बाद एक बार फिर बरसात का दौर शुरू होगा.
दैनिक भास्कर खबर दे रहा है-पूर्व कुलपति प्रो. नरेंद्र धाकड़ को बर्खास्त करने के 18 दिन बाद भी देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी को नया कुलपति नहीं मिला है. इससे यूनिवर्सिटी की 55 साल की साख और सीईटी (विवि की प्रवेश परीक्षा) देने वाले 17 हजार छात्रों का भविष्य दांव पर है. उधर, अपनी पसंद का कुलपति चुनने की होड़ में प्रदेश सरकार और राजभवन की प्रतिष्ठा पर भी सवाल उठने लगे हैं.
नईदुनिया ने ख़बर दी है-शिवपुरी जिले के पिछोर नगर परिषद के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को लोकायुक्त पुलिस ने 1 लाख 17 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया. सीएमओ द्वारा यह रिश्वत नगर परिषद के ही अध्यक्ष पुत्र से मांगी जा रही थी. यह कार्रवाई शिवपुरी शहर के थ्री स्टार होटल टूरिस्ट विलेज में अंजाम दी गई.

ये भी पढ़ें-कांग्रेस की डिनर डिप्लोमेसी: कमलनाथ ने कहा मेरा तो लंच भी था


News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 12, 2019, 9:20 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...