Home /News /madhya-pradesh /

COVID-19: भोपाल के 133 डॉक्टर टेलीफोन पर करेंगे आपका इलाज, ओला कैब से घर पहुंचेंगी दवाई

COVID-19: भोपाल के 133 डॉक्टर टेलीफोन पर करेंगे आपका इलाज, ओला कैब से घर पहुंचेंगी दवाई

कोरोना वायरस के नए लक्षणों के बारे में पता चला है.(प्रतीकात्मक तस्वीर

कोरोना वायरस के नए लक्षणों के बारे में पता चला है.(प्रतीकात्मक तस्वीर

Coronavirus: डॉक्टर्स का कहना है दवाएं अगर पास के मेडिकल स्टोरपर नहीं मिलें तो ओला एम्बुलेंस (Ola Ambulence) के जरिए कहीं से भी ली जा सकती हैं.

भोपाल. मध्‍य प्रदेश की राजधानी में कोरोना वायरस से संक्रमित (coronavirus) मरीजों की संख्या में लगातार इज़ाफा हो रहा है. वहीं, इससे निपटने के उपाय भी किए जा रहे हैं. सरकार की पहल पर शहर के प्राइवेट हॉस्पिटल्स और नर्सिंग होम ने टेलीमेडिसिन की सुविधा शुरू की है. इन अस्पतालों से जुड़े 133 डॉक्टर टेलिफोन पर इलाज के लिए उपलब्ध रहेंगे. ये बिलकुल निशुल्क इलाज करेंगे. इनकी बतायी दवाइयां अगर मेडिकल स्टोर्स पर उपलब्ध नहीं होंगी, तो ओला एंबुलेंस (Ola Ambulence) के ज़रिए इन्हें घर बुलाकर खरीदा जा सकता है.

कोरोना से जुड़ी लोगों की उलझन दूर करने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अपील पर भोपाल में विशेषज्ञ और डॉक्टरों की ओर से फोन पर निःशुल्क सेवा शुरू की गयी है. भोपाल के अलग-अलग नर्सिंग होम और अस्पतालों के 133 विशेषज्ञ और डॉक्टर दोपहर 12 से 2 बजे के बीच लोगों का इलाज करेंगे.

कलेक्टर ने की अपील
भोपाल के कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने लोगों से अपील की है कि लॉकडाउन के दौरान वो परेशान न हों. फोन पर डॉक्टरों से अपना इलाज कराएं. ये सुविधा लॉकडाउन में घर के बाहर न निकलने के मकसद से शुरू की गई है. कलेक्टर ने बताया कि किसी भी तरह की स्वास्थ्य सम्बन्धी जानकारी, समस्या या परामर्श के लिए सम्बन्धित अस्पताल के फोन और मोबाइल नंबरों पर सीधे संपर्क किया जा सकता है. यह सुविधा शुरू होने से अब लोगों को अस्पताल नहीं आना पड़ेगा. इससे कोरोना से बचाव में मदद मिलेगी. सभी घर में रहें और सुरक्षित रहें.

व्यवस्था से मिलेगा लाभ
कोरोना संकट के दौरान लोगों की सेहत को लेकर जिला प्रशासन और सरकार दोनो गंभीर हैं. 133 से ज्यादा डॉक्टर भोपाल में लोगों को स्वास्थ्य सेवा देने के लिए तैयार हुए हैं. ​डॉक्टरों का कहना है दवाएं अगर पास के मेडिकल स्टोर पर नहीं मिलें तो ओला एम्बुलेंस के जरिए कहीं से भी ली जा सकती हैं.

ये भी पढ़ें-

इंदौर में 10 दिन की बच्ची ने जीती कोरोना की जंग, मां के साथ पहुंची घर

इंदौर में प्लाज्मा थेरेपी शुरू, 2 मुस्लिम डॉक्टरों ने डोनेट किया ब्लड

Tags: Corona epidemic, Corona infection, Corona patients, Corona Virus, Corona warriors, Doctors

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर