सुर्ख़ियां : स्मैक ले जाते पकड़ा गया सांसद पुत्र, पार्षद फंसे रेप केस में
Bhopal News in Hindi

सुर्ख़ियां : स्मैक ले जाते पकड़ा गया सांसद पुत्र, पार्षद फंसे रेप केस में
सांसद पुत्र

स्वाइन फ्लू ख़तरनाक हो गया है. मौसम में गर्मी बढ़ने के कारण इसका संक्रमण तो कम हो गया है लेकिन मरने वालों की संख्या बढ़ गयी है. भोपाल में इस महीने 50 मरीज संक्रमित पाए गए. अब तक 8 मरीजों की मौत हो चुकी है

  • Share this:
सतना में बच्चे का अपहरण और हत्या, मंडला सांसद का बेटा स्मैक के साथ गिरफ्तार, स्वाइन फ्लू, जयवर्धन का ट्वीट और लोकसभा चुनाव की हलचल से राजधानी भोपाल के अखबार पटे हुए हैं.

दैनिक भास्कर और पत्रिका सहित भोपाल के सभी अखबारों में सतना में 6 साल के बच्चे के अपहऱण और हत्या की ख़बर पहले पेज पर है.नागौद के रहिकवारा गांव में शिवकांत प्रजापति नाम के बच्चे को उसके घर के बाहर से रिश्ते का चाचा अनुताभ बोलाई उठाकर ले गया था. अनुताभ 19 साल का है.बच्चे को सूने मकान में ले जाकर आधे घंटे बाद ही रस्सी से गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी. उसके बाद बच्चे की लाश को प्लास्टिक की बोरी में भरकर एक पोखर में फेंक दी. बच्चे के पिता किसान हैं. पारिवारिक रंजिश में बच्चे की हत्या की गयी.

ये भी पढ़ें -News wrap up : शिवराज की कमलनाथ को चिट्ठी, सरकार ने कहा 'ठेके' पर नहीं बिकेगी विलायती शराब



पत्रिका ने पहले पेज पर राज्यसभा सांसद संपतिया उइके के बेटे की खबर दी है. उइके का बेटा सत्येंद्र उइके मंडला में स्मैक की 41 पुड़िया ले जाते हुए पकड़ा गया. वो कार में दो दोस्तों के साथ जा रहा था. पुलिस को देखते ही तीनों भागने लगे.पुलिस ने कार की तलाशी ली तो उसमें से स्मैक रखी मिली. पुलिस ने सत्येंद्र और उसके दो साथियों शाहरुख और अभिषेक को गिरफ़्तार कर लिया है.
ये भी पढ़ें - दिल्ली से फोन आ रहा है....बताओ, किसे दें लोकसभा का टिकट!

दैनिक भास्कर ने पहले पेज पर भोपाल की सयाजी होटल संचालक की खबर दी है. आयकर विभाग ने रऊफ धनानी को 12.5 लाख की नगदी के साथ पकड़ा है. धनानी मुंबई जाने के लिए रात 10 बजे की फ्लाइट पकड़ने के लिए एयर पोर्ट पहुंचे थे. सिक्यूरिटी जांच के बाद सीआईएसएफ ने आयकर विभाग को सूचना दी. धनानी तब तक प्लेन में सवार हो चुके थे, इसलिए मुंबई में उतरते ही उन्हें पकड़ लिया गया.

ये भी पढ़ें -अपहरण कांड से फिर दहला एमपी, सतना में 6 साल के मासूम की अगवा कर हत्या

नवदुनिया ने स्वाइन फ्लू की खबर दी है. अखबार लिखता है इस महीने स्वाइन फ्लू ख़तरनाक हो गया है. मौसम में गर्मी बढ़ने के कारण इसका संक्रमण तो कम हो गया है लेकिन मरने वालों की संख्या बढ़ गयी है. भोपाल में इस महीने 50 मरीज संक्रमित पाए गए. अब तक 8 मरीजों की मौत हो चुकी है और बुधवार को भी एक निजी अस्पताल में एक मरीज़ की मौत हो गयी.

दैनिक भास्कर ने नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष मोहम्मद सगीर के खिलाफ दुष्कर्म का केस दर्ज होने की खबर दी है. एक महिला की शिकायत पर कोहेफिजा पुलिस ने केस दर्ज किया. उनके करीबी वशीर नाई को सह आरोपी बनाया गया है. महिला का कहना है बस्ती में पक्का मकान बनवाने के नाम पर दोनों ने कई बार उससे ज़्यादती की.

पत्रिका में खबर है कि शहरी विकास एवं आवास मंत्री जयवर्धन सिंह दाग अच्छे हैं थीम पर सर्फ एक्सेल पाउडर के विवादित विज्ञापन ट्वीट करके विवाद में फंस गए हैं. जयवर्धन ने एड की क्लिप ट्वीट कर लिखा था-ये नफरत के दाग बड़े ज़िद्दी होते हैं.ये एक धुलाई से नहीं निकलेंगे.कीप गोइंग. इस विज्ञापन में होली के रंगों को दाग कहने पर कई लोगों ने आपत्ति ली है. अब जयवर्धन के ट्वीट से सोशल मीडिया पर दूसरा विवाद शुरू हो गया है.

दैनिक भास्कर में चुनावी हलचल में खबर है कि भाजपा 15 दिन के भीतर डैमेज कंट्रोल करके टिकट वितरण की कवायद में जुटेगी. नीचे के झगड़े स्वतंत्र देव सिंह निपटाएंगे और बड़े नेताओं के बीच सुलह का जिम्मा विनय सहस्त्र बुद्धे के पास होगा. अलग-अलग सीटों पर टिकट के लिए चल रही मारामारी और आपसी मनमुटाव दूर करना प्राथमिकता है. स्वतंत्र देव सिंह ने ये काम शुरू भी कर दिया है.बुधवार को वो सतना और होशंगाबाद का दौरा कर चुके हैं. आज शहडोल जाएंगे.

पत्रिका ने अविवाहित सेलिंग खिलाड़ी के बच्चे को जन्म देने की रिपोर्ट छापी है. विभाग ने अपनी जांच रिपोर्ट मंत्री जीतू पटवारी को भेज दी है. उसमें तीन अफसरों के खिलाफ कार्रवाई की अनुशंसा की गयी है. लेकिन कार्रवाई का फैसला मंत्री स्तर पर होगा. हॉस्टल वॉर्डन को लापरवाही का दोषी माना गया है. दो वॉर्डन संविदा कर्मचारी हैं इसलिए उन्हें हटाया जा सकता है.3 अन्य अफसरों को शो कॉज नोटिस दिए गए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading