सुर्खियां: उमा भारती ने भोपाल में दिग्विजय सिंह के खिलाफ सुझाए ये 7 नाम

फाइल फोटो

दो दिन की यात्रा पर दिल्ली गईं इंदौर सांसद औऱ लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन रविवार शाम इंदौर लौट आयीं. खबर थी कि दिल्ली में वो पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और पीएम मोदी से चर्चा करेंगी.

  • Share this:
    राजधानी भोपाल के अखबार बीजेपी में टिकट वितरण, महू में अंबेडकर जयंती पर सीएम कमलनाथ, गर्मी में पारे का हाल और लोकसभा चुनाव की हलचल के भरे हैं.  दैनिक भास्कर सहित सभी अखबारों ने एमपी में लोकसभा की तीन और सीटों पर बीजेपी प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की खबर दी है. दैनिक भास्कर ने लिखा है, भाजपा की चौथी सूची जारी.अब तक 24 उम्मीदवार घोषित. भोपाल, इंदौर, विदिशा, सागर और गुना पर फैसला बाकी.

    भाजपा विधायक जीएस डामोर को रतलाम, वी डी शर्मा को खजुराहो और छतरसिंह को धार से चुनाव लड़ाएगी. भाजपा ने क्राइटेरिया बनाया था कि विधायक को लोकसभा चुनाव में नहीं उतारेंगे. लेकिन रतलाम में उम्मीदवार की खोजबीन विधायक जी एस डामोर पर आकर टिकी. हाल के विधानसभा चुनाव में डामोर ने कांतिलाल भूरिया के बेटे विक्रांत भूरिया को हराया था.

    ये भी पढ़ें -PHOTOS: जानिए मध्यप्रदेश के बड़े शहरों में क्या हैं आज पेट्रोल-डीजल के भाव

    पत्रिका ने माखनलाल विवि के पूर्व कुलपति बी के कुठियाला समेत 20 पर केस दर्ज होने की खबर पहले पेज पर दी है. भाजपा राज के समय माखन लाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विवि में अनियमितता को लेकर पूर्व कुलपति बीके कुठियाला पर एफआईआर दर्ज हुई है. EOW ने उनके अलावा 19 और लोगों पर केस दर्ज किया. इनमें भाजपा सरकार में मंत्री रहे विश्वास सारंग की बहन आरती सारंग का नाम भी है. आरोप है कि ये लोग विवि में हुई अनियमितता, वित्तीय घोटाले और फर्ज़ी नियुक्ति में शामिल रहे.

    ये भी पढ़ें -माखनलाल चतुर्वेदी विवि के पूर्व कुलपति बीके कुठियाला पर FIR दर्ज

    दैनिक भास्कर ने एक औऱ खबर दी है-भोपाल से कौन: उमा भारती सुझाए 7 नाम. भोपाल में कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह के सामने बीजेपी से कौन प्रत्याशी होगा, ये सवाल अब भी बना हुआ है. भाजपा की 5 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा बाकी है. इनमें भोपाल सीट भी है. उमा भारती ने आलोक संजर, कृष्णा गौर, आलोक शर्मा, रामेश्वर शर्मा, शैलेन्द्र शर्मा, विश्वास सारंग और भगवानदास सबनानी के नाम सुझाए हैं. उमा ने ट्वीट किया है कि दिग्विजय को कोई भी स्थानीय नेता हरा सकता है. उन्होंने तंज कसा कि हराने औऱ जिताने में जनता और कार्यकर्ताओं का रोल होता है.

    पत्रिका, दैनिक भास्कर, नईदुनिया सहित सभी अख़बारों ने मौसम की खबर दी है, रविवार को सीजन का सबसे गर्म दिन रहा भोपाल में. पारा 6 घंटे में 11 डिग्री चढ़ गया. अधिकतम तापमान 42 डिग्री दर्ज किया गया. लगातार दूसरे दिन भोपाल प्रदेश के 4 महानगरों में सबसे गर्म रहा. मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार को बादल छा सकते हैं.

    ये भी पढ़ें -लोकसभा चुनाव: उमा भारती का कांग्रेस पर हमला, कहा- 15 साल पुराने पिटे मोहरे हैं दिग्विजय

    भास्कर ने हरसूद में सीएम कमलनाथ की सभा की खबर दी है. यहां भीड़ कम देखकर सीएम ने भड़क गए. उन्होंने क्लास लगायी औऱ बोले यहां मैनेजमेंट ठीक नहीं है.. जवाव मिला-शासन नेसहयोग नहीं दिया. बीजेपी की गढ़ हरसदू सीट के खालवा ब्लॉक में ये सम्मेलन था. बैतूल हरदा सीट से कांग्रेस ने रामू टेकाम को टिकट दिया है. सभा में कम भीड़ देखकर सीएम कमलनाथ ने स्थानीय नेताओं से नाराज़गी जताई थी.

    पत्रिका सहित भोपाल के कई अखबारो ने पूर्व सीएम कैलाश जोशी के अस्पताल में भर्ती होने की खबर दी है. रविवार को दिग्विजय सिंह और शिवराज सिंह उन्हें देखने पहुंचे. जोशी को निमोनिया हुआ है. उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही है. दो दिन से उनकी हालत स्थिर है. उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है.

    दैनिक भास्कर ने सुमित्रा महाजन की खबर दी है. दो दिन की यात्रा पर दिल्ली गयीं इंदौर सांसद औऱ लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन रविवार शाम इंदौर लौट आयीं. खबर थी कि दिल्ली में वो पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और पीएम मोदी से चर्चा करेंगी. इसके लिए उन्होंने मिलने का वक्त भी मांगा था. ताई यहां बाबा साहेब की जयंती कार्यक्रम में शामिल होने गयी थीं. यहां उनका पीएम से सामना भी हुआ. लेकिन दोनों एक दूसरे का हाल जानकर चले गए. सूत्रों के मुताबिक ताई ने अमित शाह से जुड़े एक नेता को इंदौर के लिए अपनी पसंद बता दी है.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.