सुर्ख़ियां : BJP के इस बड़े नेता का छलका दर्द, मोदी-शाह को टैग कर कही 'मन की बात'

भोपाल से दूसरे शहरों के लिए 56 इंटरसिटी बसें शुरू की गयी हैं. .भोपाल से नीमच, खिलचीपुर, झाबुआ, खरगौन, सेंधवा, गोरेगांव, अलीराजपुर, रतलाम, उज्जैन, गंजबासौदा, गुना, चतरा, राजनगर, सिरोंज, सिलवानी, बैतूल, पांढुर्ना, सारणी के लिए बस सर्विस शुरू हुई.

News18 Madhya Pradesh
Updated: July 15, 2019, 8:29 AM IST
सुर्ख़ियां : BJP के इस बड़े नेता का छलका दर्द, मोदी-शाह को टैग कर कही 'मन की बात'
बीजेपी नेता प्रभात झा अपनी उपेक्षा से आहत थे
News18 Madhya Pradesh
Updated: July 15, 2019, 8:29 AM IST
राजधानी भोपाल के अख़बार हाज़िर हैं गांव-शहर-देश-दुनिया की ताज़ातरीन ख़बरें लेकर.हम नज़र डालते हैं मध्य प्रदेश की प्रमुख ख़बरों पर,रोज की तरह शुरुआत करते हैं दैनिक भास्कर की हैडलाइंस के साथ.
दैनिक भास्कर ने बीजेपी नेता प्रभात झा के बयान को हैडलाइन बनाया है-रामलाल के हटते ही प्रभात झा का तंज...कुछ लोग इंसान होते हुए भी खुद को भगवान मानने लगते हैं. अखबार आगे लिखता है-भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल के हटते ही राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा का दर्द सामने आया है. उन्होंने परोक्ष रूप से रामलाल पर तंज कसते हुए कहा- ‘कुछ लोग इंसान होते हुए भी अपने को भगवान मानने लगते हैं. अच्छा व्यक्ति ‘संगठक’ वह है जो हर व्यक्ति को काम में जुटा ले. जो खुद भी काम नहीं करते और किसी को करने नहीं देते, वे लोग सदैव असफल होते हैं. इसलिए हमेशा अपने काम पर विश्वास रखें.’ झा ने रविवार को एक के बाद कई ट्वीट कर यह बात कही. झा के इस कथन को सियासी हलकों में रामलाल से जोड़कर देखा जा रहा है.
रामलाल के पास मप्र का प्रभार था और विधानसभा और लोकसभा चुनाव में झा को अपेक्षा के अनुरूप तवज्जो नहीं मिली. लोकसभा चुनावों में तो उन्हें पार्टी दफ्तर में ही बैठने के लिए कह दिया गया था.
नईदुनिया की खबर है-Honorarium scam of Madhya Pradesh: चपरासी, कंप्यूटर ऑपरेटर और दोस्तों के खातों में जमा कराई राशि. अखबार आगे लिखता है-आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं के मानदेय घोटाले में परियोजना कार्यालयों में पदस्थ कुछ चपरासी और आउटसोर्स पर कार्यरत कंप्यूटर ऑपरेटर भी बराबर के जिम्मेदार हैं. मामले की जांच में पता चला है कि आरोपितों ने अपने दोस्तों, रिश्तेदारों के अलावा इन कर्मचारियों के बैंक खातों में भी राशि जमा कराई थी. महिला एवं बाल विकास विभाग ने इनके खिलाफ भी एफआईआर दर्ज करने के लिए संबंधित थानों को लिखा है. लेकिन अब तक संबंधितों के खिलाफ मामले दर्ज नहीं हुए हैं.

आज के पत्रिका ने खबर दी है कि- मध्य प्रदेश सरकार इस बार उन किसानों को भी सस्ते दाम पर सोलर पैनल देने जा रही है जिनके पास बिजली कनेक्शन हैं. पहले सिर्फ उन किसानों को सोलर पैनल दिया जाता था जिनके पास बिजली कनेक्शन नहीं हैं. सरकार ने इस बार ये बंधन हटा लिया है. ऊर्जी विकास निगम ने इसका प्रस्ताव तैयार कर लिया है. दो साल में 60 हजार किसानों को ये सुविधा दी जाना हैं.
दैनिक भास्कर में दूसरी खबर विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव के बयान की है. उन्होंने टीवी न्यूज चैनल में पारिवारिक और निजी मामलों को दिखाए जाने पर रविवार को एक के बाद चार ट्वीट किए. भार्गव ने बिना किसी चैनल का नाम लिए उनकी मंशा पर भी सवाल उठाए. पहले ट्वीट में भार्गव ने कहा कि सोशल मीडिया और कथित राष्ट्रीय समाचार चैनल और उनके तनखैया एंकर टीआरपी बढ़ाने और रुपया कमाने की लालसा से एक आधुनिक लैला मजनू को दिखा रहे हैं. उनके दुःखी पिता और परिवार का मजाक बना रहे हैं. उन्होंने यह भी कहा कि इस तरह की खबरों से कन्या भ्रूण हत्या की घटनाएं बढ़ेंगी.
नईदुनिया में ख़बर है कि दमोह से करीब 20 किमी दूर हिनौती ठेंगापटी ग्राम पंचायत के गांव भजिया में दर्जनों लोग हैजा का शिकार हो गए. उन्हें लगातार उल्टी-दस्त होने लगे.सूचना पर गांव पहुंचे स्वास्थ्य अमले ने मरीजों को गांव के स्कूल में एकत्रित कर उनका इलाज शुरू किया.
Loading...

पत्रिका में एक और महत्वपूर्ण राजनीतिक खबर है कि रामलाल के बाद अब मध्य प्रदेश भाजपा में ब़ड़ा बदलाव हो सकता है. प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत और कई संभागीय संगठन मंत्रियों को हटाया जा सकता है.
दैनिक भास्कर में खबर है-प्रयागराज (इलाहाबाद) की दीक्षा अग्रवाल और भोपाल के ऋतुराज सिंह राजपूत की लव मैरिज मामले में दीक्षा के पिता पवन अग्रवाल ने कहा है कि -करोड़ों की संपत्ति पर ऋतुराज की नजर इसलिए मेरी बेटी को बहकाकर ले गया. पिता की शिकायत पर थाना सिविल लाइन, इलाहाबाद में ऋतुराज सिंह, उनके पिता बीके राजपूत और मां राजूदेवी सिंह के खिलाफ अपहरण और जान से मारने की धमकी समेत विभिन्न धाराओं में एफआईआर दर्ज की है. इधर, बीके राजपूत और उनकी पत्नी के साथ दीक्षा के परिजनों द्वारा घर में घुसकर की अभद्रता और जान से मारने की धमकी देने का आवेदन पुलिस ने बमुश्किल लिया है.
नईदुनिया में जनहित से जुड़ी एक खबर है-Intercity Buses : भोपाल से दूसरे शहरों के लिए शुरू हुई 56 इंटरसिटी बसें.भोपाल से नीमच, खिलचीपुर, झाबुआ, खरगौन, सेंधवा, गोरेगांव, अलीराजपुर, रतलाम, उज्जैन, गंजबासौदा, गुना, चतरा, राजनगर, सिरोंज, सिलवानी, बैतूल, पांढुर्ना, सारणी के लिए बस सर्विस शुरू हुई.
दैनिक भास्कर में ख़बर है- इंदौर के उद्योगपति डॉ. रमेश बाहेती को मुंबई के गैंगस्टर्स से मिली धमकी के मामले में कनाड़िया पुलिस की एक टीम मुंबई पहुंच गई है. मुंबई पुलिस की मदद से टीम पकड़ाए आरोपी के गैंगस्टर साथी प्रथमेश परब की तलाश कर रही है. बताते हैं प्रथमेश को मुंबई के बिल्डर चिराग जोशी ने ही कारोबारी प्रशांत अग्रवाल के कहने पर बाहेती को धमकाने और उनसे करोड़ों रुपए वसूलने के लिए सुपारी दी थी. पहले चिराग जोशी प्रशांत को गैंगस्टर्स से धमका रहा था.

ये भी पढ़ें-यहां जान जोखिम में डालकर लोग रस्सी से पार करते हैं नदी


News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 15, 2019, 8:29 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...