Assembly Banner 2021

लोकसभा चुनाव के साथ छा गए भगोरिया के रंग, दिनभर नाचे युवा आदिवासी

भगोरिया मेला(फाइल)

भगोरिया मेला(फाइल)

देश में जनवरी से लेकर अब तक 71 लोगों की मौत हो चुकी है.गुरुवार को भोपाल में दो और मरीज़ों ने दम तोड़ दिया. हमीदिया और रेडक्रास अस्पताल में भर्ती दो महिला मरीजों की स्वाइन फ्लू से मौत हो गयी.

  • Share this:
सीएम कमलनाथ ने ली आदिवासी मंत्रियों की बैठक, कांग्रेस-बीजेपी में टिकट के लिए भागम-भाग, पार्षद मोहम्मद सगीर की तलाश, बिन ब्याही मां बनी खिलाड़ी के केस में वॉर्डन औऱ कोच सस्पेंड. ये खबरें राजधानी भोपाल के आज के अखबारों की सुर्ख़ियों में हैं. इन खबरों के साथ  उल्लास के पर्व भगोरिया ने मैदान जीत लिया है.

पत्रिका ने पहले पेज पर खबर दी है-कांग्रेस अपने सर्वे रिपोर्ट के आधार पर बड़े नेताओं के निर्वाचन क्षेत्र में फेरबदल कर सकती है.ज्योतिरादित्य सिंधिया गुना की जगह ग्वालियर से चुनाव लड़ सकते हैं. उन्हें गुना में अनुकूल परिस्थितियां नहीं दिख रही हैं.दिग्विजय सिंह को राजगढ़ के बजाए भोपाल से चुनाव लड़ने के लिए कहा गया है. उन्हें जिताऊ चेहरे के तौर पर भोपाल लाया जा रहा है. अजय सिंह सतना छोड़ सीधी की राह पर बढ़ चले हैं. गुना के सर्वे ने सिंधिया को चौंका दिया है.अंदरूनी विरोध के कारण सिंधिया को नुक़सान होने की आशंका है.

ये भी पढ़ें - दिल्ली में CEC की आज फिर बैठक, मध्य प्रदेश के कुछ नाम हो सकते हैं क्लियर



दैनिक भास्कर ने पहले पेज पर आयकर विभाग के छापे की खबर दी है. आयकर विभाग की इनवेस्टिगेशन विंग की चुनाव निगरानी यूनिट ने गुरुवार को भीम नगर झुग्गी बस्ती में रहने वाले राजेश पाल नाम के व्यक्ति से 24 लाख रुपए ज़ब्त किए. ये हवाला का पैसा होने की आशंका है. पाल ने बताया कि ये पैसा दवा विक्रेता सिद्धार्थ सिन्हा के हैं. सिन्हा को थाने बुलाया गया लेकिन वो भी पैसे का स्रोत नहीं बता पाए.
ये भी पढ़ें - News Wrap Up: जयस ने कांग्रेस से मांगीं 4 सीटें और शिवराज ने की अपील ...

भोपाल के सभी अखबारों में दलबदल की खबर है. दिमनी से बीएसपी के पूर्व विधायक बलवीर सिंह दंडोतिया और छतरपुर ज़िला पंचायत उपाध्यक्ष भाजपा नेता अमित पटेरिया गुरुवार को कांग्रेस में शामिल हो गए. विधानसभा चुनाव में पार्टी से बगावत कर झाबुआ से चुनाव लड़े जेवियर मेड़ा ने भी कांग्रेस में लौटने की घोषणा की.

दैनिक भास्कर - स्पोर्ट्स अकादमी की बिन ब्याही मां बनी सेलिंग खिलाड़ी के मामले में अकादमी के सहायक कोच अनिल शर्मा और टीटी नगर स्टेडियम की वॉर्डन नीलम मेश्राम को सस्पेंड कर दिया गया है. एक अन्य वॉर्डन मोनिका पारोचे को बैतूल अटैच कर दिया गया. खिलाड़ी को गुरुवार को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया.

अखबारों में आज भगोरिया का रंग छाया हुआ है. करीब-करीब सभी अखबारों ने आदिवासी समाज के लोकपर्व भगौरिया की ख़बर फोटो सहित छापी है. आदिवासी बहुल झाबुआ, अलीराजपुर और धार में भगौरिया पर्व शुरू हो गया है. पहले दिन झाबुआ-अलीराजपुर में 8 जगहों पर भगोरिया हाट लगे. यहां सुबह से शाम तक ढोल-मांदल की थाप पर आदिवासी युवक युवती नाचते रहे.

दैनिक जागरण ने भोपाल के बड़े तालाब की खबर छापी है.ठंड के विदा होने का असर बड़े तालाब पर दिखने लगा है. उसके किनारे सूखने लगे हैं.इसलिए नगर निगम पानी सप्लाई में कटौती करने वाला है. इससे रोज एक से दो मिलियन गैलन पानी की बचत हो सकती है. इसकी भरपाई कोलार या नर्मदा नदी से की जाएगी.

नई दुनिया ने स्वाइन फ्लू की खबर देते हुए लिखा है कि प्रदेश में जनवरी से लेकर अब तक 71 लोगों की मौत हो चुकी है.गुरुवार को भोपाल में दो और मरीज़ों ने दम तोड़ दिया. हमीदिया और रेडक्रास अस्पताल में भर्ती दो महिला मरीजों की स्वाइन फ्लू से मौत हो गयी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज