News Wrap Up: जयस ने कांग्रेस से मांगीं 4 सीटें और शिवराज ने की अपील ...

कांग्रेस के पूर्व सांसद संदीप दीक्षित भी भोपाल सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं. सीहोर दौरे पर आए दीक्षित ने कहा- मेरा एमपी से आत्मीय रिश्ता है. भोपाल संसदीय क्षेत्र से मौका मिला तो चुनाव ज़रूर लड़ूंगा.

News18 Madhya Pradesh
Updated: March 15, 2019, 8:00 AM IST
News Wrap Up: जयस ने कांग्रेस से मांगीं 4 सीटें और शिवराज ने की अपील ...
फाइल फोटो
News18 Madhya Pradesh
Updated: March 15, 2019, 8:00 AM IST
जय आदिवासी युवा शक्ति संगठन (जयस) संरक्षक हीरा अलावा की धमकी के बाद सीएम कमलनाथ ने उनकी मांग पर विचार किया है. कमलनाथ ने भोपाल में पार्टी के आदिवासी नेताओं के साथ चर्चा की. सीएम ने प्रदेश के आदिवासी बहुल सीटों के सिलसिले में नेताओं से फीडबैक लिया. बैठक में जयस के बारे में भी चर्चा की गयी. जयस संरक्षक हीरालाल अलावा ने गुरुवार को सीएम कमलनाथ से मुलाकात कर कांग्रेस से प्रदेश की 4 लोकसभा सीटें मांगी हैं. पुलिस महानिदेशकों की बैठक आज भोपाल में शुक्रवार को प्रदेश के सीमावर्ती राज्यों के पुलिस महानिदेशकों की बैठक हो रही है. गुजरात, महाराष्‍ट्र, राजस्‍थान, छत्‍तीसगढ़ और उत्‍तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक और अन्‍य वरिष्‍ठ पुलिस अधिकारी बैठक में शिरकत करेंगे. पुलिस मुख्यालय में होने वाली बैठक में लोकसभा चुनाव के दौरान सीमा पर सुरक्षा इंतज़ामों पर चर्चा होगी. सपा ने घोषित किया प्रत्याशी

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए समाजवादी पार्टी ने मध्य प्रदेश में भी अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा शुरू कर दी है. पार्टी ने टीकमगढ़ से अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर दिया है. इस लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी रतिराम बंसल को उतार रही है. पार्टी ने गुरुवार देर रात उनके नाम का ऐलान किया.

संदीप दीक्षित भी कतार में कांग्रेस के पूर्व सांसद संदीप दीक्षित भी भोपाल सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं. सीहोर दौरे पर आए दीक्षित ने कहा- मेरा एमपी से आत्मीय रिश्ता है. भोपाल संसदीय क्षेत्र से मौका मिला तो चुनाव ज़रूर लड़ूंगा. उन्होंने दावा किया कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस 300 सीटें जीतेंगी. राहुल द्वारा आतंकी हाफिज को जी कहने पर उन्होंने कहा, राहुल ने व्यंग्य में ऐसा कहा था. संदीप दीक्षित ने कहा, पीएम मोदी पुलवामा हमले की आड़ लेकर देश-प्रेम का ढोंग कर रहे हैं.
Loading...

मुश्किल में कांग्रेस विधायक भोपाल मध्य सीट से कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद को हाईकोर्ट ने नोटिस जारी किया है. BJP नेता शमशुल हसन की याचिका पर सुनवाई कर कोर्ट ने ये नोटिस जारी किया है. हसन ने अपने याचिका में दलील दी है कि आरिफ मसूद ने विधानसभा चुनाव के लिए दिए अपने हलफनामे में गलत जानकारी दी है. मसूद के खिलाफ 29 आपराधिक प्रकरण दर्ज हैं, लेकिन शपथ पत्र में सिर्फ 1 आपराधिक मुकदमे की जानकारी दी गई है. इस पर हाईकोर्ट ने 10 अप्रैल तक मसूद से जवाब मांगा है. ख़तरनाक़ हुआ स्वाइन फ्लू मध्य प्रदेश में स्वाइन फ्लू ख़तरनाक हो गया है. गुरुवार को इंदौर में स्वाइन फ्लू के एक और मरीज़ की मौत हो गई. यहां स्वाइन फ्लू के 7 नए मामले सामने आए हैं. इसे मिलाकर इंदौर में कुल 34 लोगों की स्वाइन फ्लू से मौत हो चुकी है. भोपाल में 20 मरीजों की मौत हो चुकी है. इन्हें मिलाकर इस साल जनवरी से लेकर अब तक प्रदेश में स्वाइन फ्लू से होने वाली मौतों का आंकड़ा 72 हो चुका है. मामा शिवराज की अपील पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के भांजे-भांजियों से अपील की है कि वे लोकसभा के उत्सव आम चुनाव 2019 में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें. उन्होंने युवा वोटर्स के लिए संदेश दिया है. इसमें उन्होंने सबसे चुनाव में सक्रिय भागीदारी की अपील की है. शिवराज सिंह ने मज़बूत सरकार चुनने और शत प्रतिशत मतदान करने का आह्वान किया है. अपने संदेश में उन्होंने में रामधारी सिंह दिनकर की "समर शेष है" कविता की पंक्तियां कोट की हैं. आते ही ठोका दावा कांग्रेस में शामिल होते ही बलबीर दंडौतिया ने टिकट के लिए दावा ठोक दिया है. उन्होंने मुरैना से टिकट मांगा है. बलवीर दंडौतिया का कहना है, मुरैना से टिकट मिला तो चुनाव लड़ने के लिए मैं तैयार हूं. उन्होंने कहा कि, वे मुरैना की जनता की सेवा करना चाहता हैं. दंडौतिया गुरुवार को ही बीएसपी से कांग्रेस में शामिल हुए हैं. सीएम कमलनाथ के सामने उन्होंने कांग्रेस की सदस्यता ली है. LIVE कवरेज देखने के लिए क्लिक करें न्यूज18 मध्य प्रदेशछत्तीसगढ़ लाइव टीवी ...
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...