• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • सुर्ख़ियां : FIR के बाद MCU में पसरा सन्नाटा, आज़म खान फिर ये क्या कह गए

सुर्ख़ियां : FIR के बाद MCU में पसरा सन्नाटा, आज़म खान फिर ये क्या कह गए

माखनलाल यूनिवर्सिटी

माखनलाल यूनिवर्सिटी

सीएम कमलनाथ के ओएसडी प्रवीण कक्कड़ और उनके बेटे सलिल ने सोमवार को हाईकोर्ट मे अपनी याचिका में संशोधन कर दिया. इसमें 3 मुख्य संशोधन किए गए

  • Share this:
    माखन लाल यूनिवर्सिटी में सन्नाटा, ई-टेंडरिंग घोटाला, मौसम में बदलाव और चुनावी हलचल से राजधानी भोपाल के अख़बार भरे हुए हैं.

    दैनिक भास्कर ने खबर दी है कि भोपाल स्थित माखनलाल पत्रकारिता विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति  बी के कुठियाला सहित 20 लोगों के ख़िलाफ EOW में एफआईआर दर्ज होने के अगले दिन सोमवार को विवि में सन्नाटा पसरा रहा.जिन टीचर्स के ख़िलाफ एफआईआर दर्ज हुई है उनमें से एक-दो ही विश्वविद्यालय पहुंचे. जब कोई नहीं दिखा तो वो भी वापस लौट गए.

    पत्रिका ने पहले पेज पर पहली खबर दी है कि ई-टेंडर घोटाले में एक्शन मोड पर सरकार. EOW ने एंटारेस कंपनी पर छापा मारा.इस मामले में अब आईएएस अफसरों से पूछताछ की जाएगी.भोपाल कोर्ट ने ओएसडी ब्रह्मे और ओस्मो कंपनी के चारों संचालकों को 18 अप्रैल तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया है. इस केस में पूर्व मुख्य सचिव और वर्तमान राज्य निर्वाचन आयुक्त बी पी सिंह सहित कई वरिष्ठ अफसरों से पूछताछ की जाएगी. इस संबंध में EOW सभी संबंधित आईएएस अफसरों को नोटिस देने की तैयारी में है.

    दैनिक भास्कर ने खबर छापी है ई-टेंडरिंग घोटाले में शामिल होने के शक में छापे की जद में आयी आईटी फर्म ऑस्मो आईटी सॉल्यूशन को तत्कालीन सरकार ने करोड़ों की ज़मीन कुछ लाख रुपए में देकर उपकृत किया है. कंपनी को बड़वई में आईटी पार्क में एक एकड़ ज़मीन दी गयी. इसके लिए उससे सिर्फ 45 लाख रुपए लिए गए जबकि कलेक्टर गाइड लाइन के हिसाब से ये ज़मीन 5.66 करोड़ रुपए की थी.

    पत्रिका ने पहले पेज पर समाजवादी नेता आज़म खान का विवादास्पद बयान छापा है.  आज़म खान  पूर्व सांसद मुनव्वर सलीम के अंतिम संस्कार में शामिल होने विदिशा आए थे. आज़म से मीडिया ने आने का कारण पूछा तो उन्होंने जवाब दिया कि आपके वालिद की मौत में आए हैं. ये सवाल आज़म खान से जयाप्रदा को लेकर दिए उनके विवादित बयान के संदर्भ में पूछा गया था.

    दैनिक भास्कर ने एक और खबर दी है कि कांग्रेस नेता सुरेश पचौरी के भतीजे गौरव के दफ़्तर में विस्फोटक रखकर एक नकाबपोश फरार हो गया. यहां लगे सीसीटीवी में एक युवक बाउंड्रीवॉल फांदकर भागता नज़र आ रहा है. गौरव का आरोप है कि उसका दफ्तर जलाने की नीयत से ऐसा किया गया. पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

    ये भी पढ़ें - कांग्रेस की जन आवाज़ का जवाब देगा आरोप पत्र, कमलनाथ सरकार की खोलेगा पोल

    पत्रिका सहित सभी अखबारों ने मौसम में बदलाव की खबर दी है. सोमवार को राजधानी में तेज़ हवा के साथ बारिश होने से गर्मी से राहत मिली.पिछले कुछ दिनों से लू की चपेट में रहे प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में सोमवार को बारिश और बूंदाबांदी ने राहत दे दी है.आंधी-तूफान से कुछ ज़िलों में पेड़ गिरने और मंडी में रखा अनाज भीगने की खबर आयी हैं.भोपाल में दोपहर 3 बजे के बाद 40 किमी प्रति घंटा की रफ़्तार से हवा चली जिससे तापमान में 7.6 डिग्री की गिरावट आयी.

    ये भी पढ़ें -Analysis : देवास सीट : कबीर के राम और अयोध्या के राम के नाम पर बिछी चुनावी बिसात

    शिवराज सरकार में मंत्री सज्जन सिंह वर्मा के भतीजे अभय वर्मा  ने महिला ट्रैफिक सूबेदार सोनू वायपेयी को ट्रांसफर की धमकी देने के मामले में एसएसपी रुचिवर्धन मिश्र ने एएसपी ट्रैफिक एम के जैन को जांच के आदेश दिए हैं. इधर मंत्री वर्मा ने कहा है मैं संस्कारी परिवार से हूं, मेरे भतीजे-भांजे सब संस्कारी हैं.तीन बारे के पार्षद और नेता प्रतिपक्ष रहे मेरे भतीजे अभय वर्मा ने सूबेदार को अगर ये कहा होगा कि मैं तेरा ट्रांसफर करवा दूंगा तो कल उसका पार्षद पद से इस्तीफा नहीं करवा दूं तो मेरे राजनीति करने पर लानत है.

    ये भी पढ़ें -टेंशन में भगवा ब्रिगेड : दिग्विजय सिंह ने छीना बीजेपी का एजेंडा

    दैनिक भास्कर ने सीएम कमलनाथ के ओएसडी प्रवीण कक्कड़ और उनके बेटे सलिल ने सोमवार को हाईकोर्ट मे अपनी याचिका में संशोधन कर दिया. इसमें 3 मुख्य संशोधन किए गए. पहला -आयकर विभाग को दायरे से बाहर जाकर छापा मारने का अधिकार ही नहीं है.दूसरा चुनाव आयोग ने भी आयकर विभाग को छापा मारकर प्रेस रिलीज जारी करने पर आपत्ति की है. तीसरा-कक्कड़ ने घर में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज की डीवीआर को कोर्ट में पेश करने के लिए कहा है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज