सुर्ख़ियां : बैतूल में सबसे पहले लागू होगा पानी का अधिकार, गेहूं की टंकी में छुपायी बच्चे की लाश

राजधानी से 27 किमी दूर निपानिया जाट में स्थित सेवा वेयर हाउस में रखा 20 हजार क्विंटल गेहूं जुलाई के पहले सप्ताह में हुई बारिश में भीग गया. उसमें से अब अंकुर निकल आए हैं. भीगे गेहूं की कीमत 4 करोड़ 60 लाख रुपए है

News18 Madhya Pradesh
Updated: July 17, 2019, 8:24 AM IST
सुर्ख़ियां : बैतूल में सबसे पहले लागू होगा पानी का अधिकार, गेहूं की टंकी में छुपायी बच्चे की लाश
पानी का अधिकार
News18 Madhya Pradesh
Updated: July 17, 2019, 8:24 AM IST
राजधानी भोपाल के अख़बार देश-दुनिया की ताज़ातरीन ख़बरें लेकर हाज़िर हैं. आज के सभी अख़बारों में भोपाल में 3 साल के अगवा बच्चे वरुण की हत्या की खबर पहले पेज पर फर्स्ट लीड है.
दैनिक भास्कर ने लिखा है-कोलार रोड के चीचली गांव से रविवार शाम घर के बाहर से रहस्यमय ढंग से लापता हुए पौने चार साल के वरुण का शव पुलिस ने मंगलवार की दोपहर अधजली हालत में बरामद किया. पुलिस ने बच्चे की हत्या के आरोप में सुनीता सोलंकी नाम की महिला और उसके बेटे को गिरफ्तार किया है. सुनीता से पूछताछ में खुलासा हुआ कि एक महीने पहले उसके घर चोरी हुई थी चोरी का शक बच्चे के पिता पर था. उसी का बदला लेने के लिए उसने वरुण के खाने में जहर मिलाकर उसकी हत्या कर दी.

नईदुनिया ने खबर दी है कि-Right to Water : मध्‍यप्रदेश में 'पानी का अधिकार' देने की शुरूआत बैतूल जिले से होगी.यहां गांव-गांव में लोगों को सबसे पहले पानी का अधिकार दिलाया जाएगा. यह बात प्रदेश के पीएचई मंत्री सुखदेव पांसे ने मंगलवार को बैतूल के पीएचई कार्यालय के निरीक्षण के बाद मीडिया से चर्चा में कही.

पत्रिका ने उमा भारती का बयान छापा है. उन्होंने कहा है-कोई माई का लाल मुझे सीएम पद से नहीं हटा सकता था. उमा ने ये बयान टीकमगढ़ में दिया जहां वो अपने भाई स्वामी लोधी की पुण्यतिथि के कार्यक्रम में शामिल होने आयी थीं.

दैनिक भास्कर सहित सभी अख़बारों में खबर है-मुख्यमंत्री कमलनाथ को फेसबुक पर बम से उड़ाने की धमकी मिली है. कांग्रेस ने इस मामले में भोपाल के साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई है. ये धमकी किसी अनिल राणा नाम के फेसबुक यूजर के अकाउंट से दी गयी है. कांग्रेस ने उसके खिलाफ नामजद रिपोर्ट कराई है.

नईदुनिया ने ख़बर दी है कि -श्रीलंका में प्रस्तावित सीता मंदिर पर भाजपा-कांग्रेस आमने-सामने. अखबार ने पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान का बयान छापा है जिसमें उन्होंने कहा है-श्रीलंका में प्रस्तावित सीता मंदिर के निर्माण से पहले उसके 'तथ्यों की जांच" कराकर कमलनाथ सरकार हिंदुओं का अपमान कर रही है.चौहान ने कहा सारा देश और दुनिया जानती है कि सीताजी को श्रीलंका की अशोक वाटिका में रखा गया था. यह करोड़ों हिंदुओं की आस्था और विश्वास से जुड़ा मामला है.
पत्रिका में खबर है- छतरपुर में एक किसान अपनी समस्या लेकर कलेक्टर के पास पहुंचा तो कलेक्टर साहब ने उन्हें पागल घोषित कर दिया. कलेक्टर ने अपने मुलाजिमो के जरिए उसे इलाज के लिए भिजवा दिया. ये वाकया कलेक्टर की जनसुनवाई के दौरान किया गया. ये किसान 15 साल से अपनी ज़मीन पर कब्ज़े के लिए लड़ाई लड़ रहा है.
Loading...

दैनिक भास्कर में ख़बर है-राजधानी से 27 किमी दूर निपानिया जाट में स्थित सेवा वेयर हाउस में रखा 20 हजार क्विंटल गेहूं जुलाई के पहले सप्ताह में हुई बारिश में भीग गया. उसमें से अब अंकुर निकल आए हैं. भीगे गेहूं की कीमत 4 करोड़ 60 लाख रुपए है.

नईदुनिया में खबर है-छतरपुर के निजी नर्सिंग होम में एक युवक का जटिल ऑपरेशन कर उसके पेट से विभिन्न् प्रकार के 33 चीजें निकाली हैं. इनमें पेन, बोरा सिलने का सूजा समेत चमड़ा, प्लास्टिक व लोहे की वस्तुएं हैं. दो घंटे तक चले ऑपरेशन के बाद युवक पूरी तरह से स्वस्थ्य होने का दावा डॉक्टर ने किया है.
भोपाल के अख़बारों में अनुसुइया उइके की खबर है. दैनिक भास्कर लिखता है-भाजपा नेता और पूर्व राज्यसभा सांसद अनुसूइया उइके छत्तीसगढ़ की नई राज्यपाल होंगी. 2006 से 2012 तक मध्यप्रदेश से सांसद रही 62 साल की उइके राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग की उपाध्यक्ष हैं. वे मप्र के छिंदवाड़ा की रहने वाली हैं. उइके मप्र की अर्जुन सिंह सरकार में महिला एवं बाल विकास विभाग की मंत्री रह चुकी हैं. वर्ष 1997-98 में वे भाजपा से जुड़ गईं.

दैनिक भास्कर में बारिश से जमा हुए पानी की ख़बर है-बारिश के बाद प्रदेश के 5 बड़े बांधों में 1523 मिलियन क्यूबिक मीटर (एमसीएम) पानी आ गया है. अगर इसे सप्लाई के मान से समझा जाए तो प्रदेश के सभी लोगों की 48 दिन की जरूरत पूरी हो सकती है. वहीं रतलाम, उज्जैन, खंडवा के छोटे बांधों में भी इतना पानी आ गया कि वहां भी जलसंकट दूर हो गया.
दैनिक भास्कर में खबर है-प्रदेश सरकार द्वारा स्निफर डॉग के तबादले किए जाने के बाद करीब 25 जिलों के हैंडलर मंगलवार को तबादला रुकवाने पीएचक्यू पहुंचे. उन्होंने आवेदन देते हुए गुहार लगाई कि नए माहौल में स्निफर डॉग को एडजस्ट करने में काफी समय लगेगा. ऐसे में वे बीमार पड़ सकते हैं. साथ ही उनके सूंघने की क्षमता पर भी प्रभाव पड़ेगा, इसलिए तबादला आदेश निरस्त करें या पड़ोसी जिलों में तबादला किया जाए.

ये भी पढ़ें-एमपी: ग्वालियर कलेक्ट्रेट में अफसर देख रहे थे पोर्न फिल्म


News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 17, 2019, 8:24 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...