सुर्ख़ियां : कमलनाथ सरकार के मंत्री-विधायक और नेता, जनता को आज देंगे हिसाब

मध्‍यप्रदेश में चार माह में 24 तेंदुओं की मौत, संरक्षण को लेकर प्रयास नदारद.प्रदेश में हर साल अलग-अलग कारणों से 40 से ज्यादा तेंदुओं की मौत हो रही है

News18 Madhya Pradesh
Updated: June 17, 2019, 8:13 AM IST
सुर्ख़ियां : कमलनाथ सरकार के मंत्री-विधायक और नेता, जनता को आज देंगे हिसाब
कमलनाथ सरकार के मंत्री आज देंगे रिपोर्ट
News18 Madhya Pradesh
Updated: June 17, 2019, 8:13 AM IST
राजधानी भोपाल के आज के अख़बारों में रोज की तरह राजनीति, खेल, व्यापार, अपराध, व्यापार, समाज और शहर की ख़बरें सुर्ख़ियों में हैं. प्रमुख ख़बर डॉक्टरों की आज हो रही हड़ताल की है.

दैनिक भास्कर ने अपनी फर्स्ट लीड इसी ख़बर को बनाया है.पश्चिम बंगाल के डॉक्टरों के समर्थन में सोमवार को देशभर में डॉक्टर हड़ताल पर रहेंगे. जबकिभोपाल समेत पूरे मप्र में भी डॉक्टर हड़ताल पर रहेंगे.ओपीडी सहित सभी गैरजरूरी स्वास्थ्य सेवाएं सोमवार सुबह 6 से मंगलवार सुबह 6 बजे तक बंद रहेंगी.आईएमए ने डॉक्टरों पर हमलों को रोकने के लिए केंद्रीय कानून की मांग की है.



पत्रिका के आज के भोपाल संस्करण में मिर्ची बाबा की ख़बर है-कलेक्टर की ना के बाद मिर्ची बाबी की नयी नौटंकी-20 जून से नहीं खाएंगे खाना.दिग्विजय सिंह की हार के बाद मिर्ची बाबा ने ज़िंदा समाधि लेने का प्रण लिया था. लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद वो गायब रहे. दो दिन पहले ख़बर आयी कि बाबा 16 जून को जल समाधि लेंगे.इसके लिए उन्होंने भोपाल कलेक्टर को पत्र लिखकर इजाज़त मांगी थी. अनुमति ना मिलने पर बाबा की नयी नौटंकी शुरू की है.

नईदुनिया ने इस हैडिंग के साथ खबर दी हैृ कमलनाथ सरकार के छह महीने : मंत्री, विधायक और पार्टी पदाधिकारी जिलों में देंगे जनता को हिसाब. सोमवार को सरकार के छह माह पूरे होने पर प्रदेश के मंत्री, विधायक और कांग्रेस पदाधिकारी जनता के बीच सरकार के कामकाज का ब्योरा रखेंगे.

दैनिक भास्कर ने दूसरी बड़ी ख़बर दी है.राजधानी की मांडवा बस्ती में 9 जून को बच्ची से दुष्कर्म और हत्या मामले में प्रदेश सरकार में जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने कहा है कि उन्हें इस पूरे मामले में भाजपा नेताओं की भूमिका संदिग्ध नजर आ रही है. भाजपा नेताओं ने ही आरोपी को पीड़ित परिवार के बगल में झुग्गी दिलाई थी. आखिर ऐसा कौन सा कारण है कि घटना के बाद से भाजपा नेता वहां बार-बार जा रहे हैं. उन्होंने कहा सरकार इस एंगल से भी मामले की जांच करा रही है.

पत्रिका ने एक खबर दी है. इंदौर बेस्ड एक अमेरिकन कंपनी स्पंदन द आईटी पल्स की मदद से कथित फोन टेपिंग और कॉल डिटेल निकालने की 4 साल से दबी जांच, कमलनाथ सरकार में शुरू हो सकती है.सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता और राज्यसभा सदस्य विवेक तन्खा ने सीएम कमलनाथ को पत्र लिखकर इस मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है. उन्होंने दावा किया है कि 2009 से लेकर 2014 तक मध्य प्रदेश पुलिस की एसटीएफ विंग ने बड़े राजनीतिज्ञों, उच्च अफसरों और हाईप्रोफाइल लोगों के कॉल डिटेल निकालकर और फोन टेपिंग कर महत्वपूर्ण जानकारी हासिल की, इसकी जांच में बड़ा खुलासा हो सकता है.

नईदुनिया में एक ख़बर है कि-मध्‍यप्रदेश में सामूहिक विवाह में फेरे नहीं करवाएंगे सरकारी शिक्षक.सरकारी शिक्षकों से सामूहिक विवाह कार्यक्रमों में वर-वधु के फेरे कराने और मंत्रोच्चार करने का आदेश दो दिन में निरस्त हो गया है, नसरुल्लागंज (सीहोर) के अनुविभागीय अधिकारी ब्रिजेश कुमार सक्सेना ने 14 जून को यह आदेश जारी किया था.आदेश के मुताबिक शिक्षकों को 17 जून को अनुभाग में होने वाले सामूहिक विवाह कार्यक्रमों में पंडित की भूमिका अदा करनी थी. उन्हें मंच से मंत्रोच्चार करना था और वर-वधु के फेरे भी पड़वाना थे.
Loading...

दैनिक भास्कर की एक ख़बर है कि कांग्रेस नेता संजीव सक्सेना की पत्नी डॉ. अरुणा सक्सेना मेपकास्ट की नई डायरेक्टर जनरल होंगी. सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री कमलनाथ ने उनकी नियुक्ति को हरी झंडी दे दी है. सोमवार को आधिकारिक आदेश जारी होने की संभावना है. अरुणा मैनिट में ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट ऑफिसर हैं.

नईदुनिया में एक बड़ी ख़बर है-मध्‍यप्रदेश में चार माह में 24 तेंदुओं की मौत, संरक्षण को लेकर प्रयास नदारद. प्रदेश में हर साल अलग-अलग कारणों से 40 से ज्यादा तेंदुओं की मौत हो रही है. वर्ष 2019 के शुरुआती चार महीनों में 24 तेंदुओं की मौत हो चुकी है, लेकिन तेंदुओं की सुरक्षा के लिए किसी स्तर पर कोई उपाय देखने को नहीं मिले हैं.

ये भी पढ़ें-भारत-पाक क्रिकेट मैच : मध्यप्रदेश में 800 करोड़ का सट्टा!

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

LIVE कवरेज देखने के लिए क्लिक करें न्यूज18 मध्य प्रदेशछत्तीसगढ़ लाइव टीवी


Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...