सुर्ख़ियां : दिग्विजय सिंह ने PM मोदी से पूछा- BJP के इन नेताओं के ख़िलाफ आप क्या कार्रवाई करेंगे?

सीएम कमलनाथ ने कांग्रेस विधायकों से कहा- विधानसभा का बजट सत्र महत्वपूर्ण है. इसलिए सदस्य पूरे समय सदन में मौजूद रहें.हम फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार हैं.

News18 Madhya Pradesh
Updated: July 18, 2019, 9:02 AM IST
सुर्ख़ियां : दिग्विजय सिंह ने PM मोदी से पूछा- BJP के इन नेताओं के ख़िलाफ आप क्या कार्रवाई करेंगे?
दिग्विजय के पीएम मोदी से सवाल
News18 Madhya Pradesh
Updated: July 18, 2019, 9:02 AM IST
राजधानी भोपाल के आज के अख़बार राजनीति-खेल-व्यापार,अपराध, समाज और देश-दुनिया की ख़बर लेकर आ गए हैं.
दैनिक भास्कर में ख़बर है-कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर सवाल किया है कि वे भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय के बेटे आकाश का सहयोग करने वाले नेताओं पर क्या कार्रवाई करेंगे.सिंह ने पत्र में पूछा है तीन बार के विधायक विश्वास सारंग ने आकाश की जमानत के लिए दिन-रात एक कर दिया. वे सुनवाई के दौरान अदालत परिसर में रहे. क्या वे उन पर कार्रवाई करेंगे ? इसी तरह भाजपा के वरिष्ठ नेता नरोत्तम मिश्रा ने आकाश के पक्ष में खुलकर बयान दिया कि कम उम्र में गलती हो जाती है. क्या वे इन पर कार्रवाई करेंगे. उन्होंने पूछा कि केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल और विधायक जालम सिंह पटेल के बेटों ने गोटेगांव में युवकों पर फायरिंग की, क्या आप इन पर कोई टिप्पणी करेंगे? सिंह ने भाजपा नेताओं से जुड़े ऐसे अन्य मामलों का भी हवाला दिया है.
नईदुनिया में ख़बर है-पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर को सांस लेने में तकलीफ के बाद दिल्ली के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बुधवार को अचानक सांस लेने में तकलीफ के बाद उन्हें भोपाल स्थित नर्मदा हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां से दोपहर एक बजे के बाद एयर एंबुलेंस से उन्हें दिल्ली भेजा गया.
पत्रिका में ख़बर है-कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ग्वालियर में अपने महल में स्मार्ट सिटी से जुड़े अफसरों के साथ बैठक की. इस पर बीजेपी ने सवाल उठाया है कि आख़िर सिंधिया ने किस हैसियत से अधिकारियों के साथ बैठक की.

दैनिक भास्कर खबर दे रहा है कि -राज्य सरकार के 21 और 16 साल पुराने दो हेलिकॉप्टर दो साल की मशक्कत के बाद आखिर बिक गए हैं.हेलिकॉप्टर बेल-407 को पुणे की कंपनी ने 6 करोड़ रुपए और बेल-430 को केरल की कंपनी ने 2.80 करोड़ रु. में खरीदा. बुधवार को दो हेलिकॉप्टर बेचने के प्रस्ताव को कमलनाथ कैबिनेट ने मंजूरी दे दी.विमानन मंत्री पीसी शर्मा ने इसकी जानकारी दी.
पत्रिका में खबर है कि राजगढ़ कलेक्टर निधि निवेदिता आदिम जाति कल्याण विभाग का छात्रावास देखने पहुंचीं. वहां अव्यवस्था देख स्टाफ पर गुस्सा हुईं और बोलीं-तुम किसी भी नेता से फोन करवा लेना, अब तुम बचने वाले नहीं.
दैनिक भास्कर सहित कई अख़बारों ने ख़बर दी है कि दो साल पहले शिवराज सरकार के दौरान एक दिन में रोपे गए सात करोड़ पौधों और उसमें हुए खर्च की जांच चार मंत्री मिलकर एक महीने में करेंगे. विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति के निर्देश पर बुधवार को योजना, आर्थिक एवं सांख्यिकी मंत्री तरुण भनोत ने इसकी घोषणा की.वे तीन मंत्रियों के साथ मिलकर पौधरोपण के लिए किए गए सारे गड्‌ढे गिनकर एक महीने में जानकारी दे देंगे. 2 जुलाई 2017 को हुए इस पौधरोपण में 499 करोड़ रुपए खर्च हुए थे.
Loading...

नईदुनिया में ख़बर है-गंगा नदी तंत्र में पाए जाने वाले इंडियन सॉफ्टशेल टर्टल (वैज्ञानिक नाम- निलस्सोनिया गेंगेटिका) के करीब 438 अंडे बरही जिला भिंड में बनाए गए हैचिंग सेंटर पर खराब हो गए हैं. चंबल के जिन घाटों पर इस प्रजाति के कछुए प्रजनन करते हैं, वहां से ये अंडे बरही में रखवाए गए थे.जून के आखिर और जुलाई के पहले हफ्ते तक इन अंडों से कछुए निकलने थे.
दैनिक भास्कर में ख़बर है-सागर के तिली वार्ड निवासी प्रतिष्ठित सीमेंट व्यापारी 43 वर्षीय ब्रजेश उर्फ अजय चौरसिया और उनकी 16 साल की बेटी महिमा की लाश मंगलवार रात पथरिया जाट रोड पर एक कार में मिली. दोनों के सिर में गोली लगी है. पीछे की सीट पर ब्रजेश की पत्नी राधा बेहोशी की हालत में मिलीं.उन्हें उपचार के बाद बुधवार को छुट्‌टी दे दी गई.
नईदुनिया में मौसम की ख़बर है-रूठे हुए मानसून के फिर सक्रिय होने के संकेत मिले हैं. मौसम विज्ञानियों ने गुरुवार को शहर में गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने के आसार जताए हैं. बुधवार को दिन का अधिकतम तापमान 35.0 डिग्रीसे. दर्ज हुआ,जो सामान्य से 5 डिग्रीसे. अधिक रहा.न्यूनतम तापमान 25.5 डिग्रीसे. रिकार्ड हुआ,जो कि सामान्य से 2 डिग्रीसे. अधिक रहा.
दैनिक भास्कर ने ख़बर दी है कि रेल मंडल ने इंदौर से चलने वाली 28 ट्रेनों के लिए 28 सीनियर अधिकारियों को तैनात किया है. इन्हें ट्रेनों को समय पर चलाने, उनका रखरखाव व सफाई, कंबल, तकिया, चद्दर उपलब्ध कराने के साथ यात्रियों की शिकायतों को जितनी जल्दी हो सके दूर करने की जिम्मेदारी दी गई है. यह प्रयास असरकारी साबित हुआ तो रतलाम, उज्जैन से चलने वाली ट्रेनों के लिए भी अधिकारियों की ड्यूटी लगाई जाएगी.
पत्रिका में खबर है-मंगलवार शाम भोपाल में कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई. इसमें सीएम कमलनाथ ने कहा- विधानसभा का बजट सत्र महत्वपूर्ण है. इसलिए सदस्य पूरे समय सदन में मौजूद रहें.हम फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार हैं.
दैनिक भास्कर सहित कई अख़बारों में ख़बर है - भोपाल में बैरागढ़ चीचली गांव से अगवा कर 4 साल के मासूम वरुण की हत्या के मामले में पुलिस ने बुधवार को दो आरोपियों को भोपाल कोर्ट में पेश किया. यहां से पुलिस ने आरोपी महिला सुनीता सोलंकी को 31 जुलाई तक के लिए जेल और उसके नाबालिग बेटे को बाल सुधार गृह भेज दिया है.

ये भी पढ़ें-शिव 'राज' में प्लांटेशन की कमलनाथ सरकार कराएगी जांच


News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 18, 2019, 8:56 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...