News Wrap Up : सरपंच के लिखने पर अब MP में आदिवासियों को मिलेंगे ज़मीन के पट्टे

बिहार में फैले चमकी बुखार से मध्य प्रदेश सरकार भी सतर्क हो गयी है. सरकार ने एमपी में अलर्ट जारी कर दिया है

News18 Madhya Pradesh
Updated: June 19, 2019, 7:11 AM IST
News Wrap Up : सरपंच के लिखने पर अब MP में आदिवासियों को मिलेंगे ज़मीन के पट्टे
कमलनाथ सरकार का बड़ा फैसला
News18 Madhya Pradesh
Updated: June 19, 2019, 7:11 AM IST
कमलनाथ सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है. मध्य प्रदेश में अब सरपंच के लिखने पर आदिवासियों को ज़मीन का पट्टा दे दिया जाएगा. इसके लिए किसी सबूत की जरूरत नहीं पड़ेगी.शिवराज सरकार ने जिनके पट्टे निरस्त किए हैं उन्हें भी दोबारा पट्टे दिए जाएंगे. सरकार का आरोप है कि शिवराज सरकार के दौरान साढे तीन लाख आदिवासियों के पट्टे निरस्त किए गए थे.
चमकी बुखार से अलर्ट- बिहार में फैले चमकी बुखार से मध्य प्रदेश सरकार भी सतर्क हो गयी है. सरकार ने एमपी में अलर्ट जारी कर दिया है.स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट ने बिहार की घटना को भयावह बताते हुए कहा, स्वास्थ्य अमले को जानलेवा बुखार के प्रति सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं. विभाग को सभी जरूरी इंतजाम करने के लिए कहा गया है. लोगों को जागरुक करने के लिए भी कदम उठाए जाएंगे.
CM ने ली समीक्षा-भोपाल में सीएम कमलनाथ ने मंत्रालय में अपने मंत्रियों की बैठक ली. ये थी तो विभागों की समीक्षा बैठक, लेकिन इसमें मंत्रियों से कहा गया कि वो विपक्ष को जबाव देने के लिए आक्रामक रवैया अपनाएं. बैठक में कांग्रेस प्रवक्ता भी मौजूद थे. उनसे कहा गया कि जनता को सरकार की योजनाओं के बारे में बताया जाए.
बेटी बचाओ अभियान- पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल में बेटी बचाओ समिति के दफ्तर का उद्घाटन किया. शिवराज का कहना है, उन्होंने बेटी को बचाने के लिए गैर राजनैतिक अभियान की शुरुआत की है और इसे सामाजिक आंदोलन बनाने की कोशिश होगी.

रेप-हत्या सुनवाई पूरी - भोपाल में 9 साल की बच्ची से रेप और हत्या के आरोपी विष्णु की  भोपाल में सत्र न्यायाधीश कुमुदिनी पटेल की अदालत में सुनवाई हुई. आज आरोपी की फिर से कोर्ट में पेशी है. आज विष्णु के परिवार और पड़ोसी के बयान होंगे.
मकान मालिक पर केस-भोपाल में पिछले हफ्ते 9 साल की बच्ची से रेप और हत्या करने वाले आरोपी विष्णु के मकान मालिक पर भी पुलिस ने केस किया है. मकान मालिक अकरम खां ने थाने में सूचना दिए बिना विष्णु को अपना मकान किराए पर दिया था.
लुटेरों के CCTV फुटेज-इंदौर के बंधन बैंक में हुई डकैती का सीसीटीवी फुटेज पुलिस ने खंगाला. इसमें 3 नकाबपोश बदमाश बाइक पर भागते नज़र आ रहे हैं. तीनों बदमाश डकैती डालते हुए और बाइक से जाते हुए दिखाई दे रहे हैं.
पिता ने बेटी को गोली मारी-ग्वालियर में एक रिटायर्ड फौजी राकेश राजावत ने अपनी सगी बेटी को गोली मार दी. गोली बेटी के सिर को छूकर निकल गयी. पुलिस के मुताबिक देर रात फौजी अपनी बेटी से छेड़छाड़ कर रहा था, विरोध किया तो बेटी पर लायसेंसी बंदूक से फायर कर दिया.
PWD एसडीओ गिरफ्तार- सतना में अधिवासी कल्याण विभाग के जिला संयोजक अभिषेक सिंह की हत्या का मुख्य आरोपी प्रदीप सिंह गिरफ्तार कर लिया गया है. वो पीडब्लूडी में एसडीओ है.14 अगस्त 2018 को अभिषेक की उनके सरकारी घर में गला घोंट कर हत्या कर दी गयी थी.

ये भी पढ़ें-शिवराज की धमकी का CM कमलनाथ ने ऐसे दिया जवाब

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

LIVE कवरेज देखने के लिए क्लिक करें न्यूज18 मध्य प्रदेशछत्तीसगढ़ लाइव टीवी


Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...