सुर्ख़ियां : मायावती की विधायक बोलीं-संकट में कमलनाथ सरकार, हमें अब भी मंत्री नहीं बनाया तो क्या फायदा!

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने गुरुवार को विधानसभा में कहा कि उनकी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता युवा और उन्हें नौकरी देना है. इसी को ध्यान में रखकर सरकार अपनी नीतियां बनाकर चल रही है.

News18 Madhya Pradesh
Updated: July 19, 2019, 8:47 AM IST
सुर्ख़ियां : मायावती की विधायक बोलीं-संकट में कमलनाथ सरकार, हमें अब भी मंत्री नहीं बनाया तो क्या फायदा!
बीएसपी विधायक रामबाई
News18 Madhya Pradesh
Updated: July 19, 2019, 8:47 AM IST
राजधानी भोपाल के अख़बार आज क्या ख़बर लेकर आए हैं, डालते हैं एक नज़र

दैनिक भास्कर बता रहा है कि विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति ने गुरुवार को खेल एवं युवा कल्याण मंत्री जीतू पटवारी को ग्वालियर स्थित राज्य महिला हॉकी अकादमी में गड़बड़ियों की जांच के आदेश दिए. उन्होंने कहा इस संबंध में उनके पास भी कुछ तथ्य हैं.विधायक विनय सक्सेना ने ध्यानाकर्षण सूचना के जरिए यह मामला उठाया था. इस पर अध्यक्ष प्रजापति ने सख्त रुख अपनाते हुए कहा कि अकादमी में मप्र की लड़कियां क्यों नहीं खेल पा रही हैं. बाहर की लड़कियां लाकर अगर आप पारितोषक जीत रहे हैं, तो यह कहीं न कहीं अपने प्रदेश की लड़कियों के साथ कुठाराघात है.

पत्रिका में खबर है कि बीएसपी विधायक रामबाई के तेवर फिर सख़्त हो गए हैं. उन्होंने कहा-कर्नाटक और गोवा की तरह मध्य प्रदेश में भी सरकार पर ख़तरा है. अगर ऐसी स्थिति में भी हमें कुछ नहीं मिला तो क्या फायदा. हमें अब भी मंत्री नहीं बनाया तो फिर कब बनाया जाएगा.
नईदुनिया में खबर है-नगर निगम द्वारा एमपी नगर से हटाए जा रहे ठेले-गुमठियों और बढ़े हुए बिजली बिलों के विरोध में भाजपा कार्यकर्ताओं व रहवासी गुस्र्वार को विधानसभा घेराव करने पहुंचे थे, लेकिन पुलिस ने पहले ही रोक लिया.पूर्व बीजेपी विधायक सुरेंद्रनाथ सिंह ने कहा कि यह तो सांकेतिक प्रदर्शन था. यदि गरीबों के साथ अन्याय हुआ तो अगली बार बिना सूचना दिए ही वल्लभ भवन (मंत्रालय) में घुस जाएंगे तब सड़कों पर खून बहेगा.

दैनिक भास्कर सहित भोपाल के लगभग सभी अख़बारों में खबर है कि विदिशा में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की दत्तक पुत्री भारती की गुरुवार को मौत हो गई. पुलिस ने मौत को संदिग्ध मानते हुए शव का पोस्टमॉर्टम कराया है. बेटी की मौत की जानकारी लगते ही शिवराज सिंह की पत्नी साधना और पुत्र कार्तिकेय विदिशा पहुंचे.भारती यहां नगर पालिका में नौकरी करती थीं. गुरुवार सुबह उसकी तबीयत अचानक बिगड़ गई. परिजन करीब 10 बजे उसे लेकर डॉक्टर मंजू जैन के नर्सिंग होम पर पहुंचे. डॉक्टर दोपहर 12 बजे तक अस्पताल नहीं पहुंचीं. इस बीच भारती की मौत हो गयी.
पत्रिका में कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के ग्वालियर दौरे की ख़बर है. कांग्रेस कार्यालय में बैठक में अधिकांश कार्यकर्ताओं ने उनसे शिकायत की कि मंत्री और विधायक उनकी नहीं सुनते. इस पर सिंधिया ने उन्हें सलाह दी कि वो जनता के मुद्दे सड़क पर लाएं. प्रदर्शन कर अपनी ताकत दिखाएं. अगर फिर भी कोई ना सुने तो फिर मैं देखूंगा.
नईदुनिया में खबर है कि बैतूल के बडोरा गांव में गुरुवार सुबह एक महिला पर पांच परिजन ने केरोसिन डालकर आ लगा दी. महिला 95 फीसदी तक झुलस गई है. पुलिस के मुताबिक, द्वारका साहू (42) को उसकी सास रामरती साहू, ससुर भादिया साहू, देवर राजेंद्र साहू व भोला साहू और देवरानी लल्लीबाई साहू ने केरोसिन डालकर जिंदा जला दिया.इस दौरान महिला के पति राजू साहू और बेटी भुवनेश्वरी को कमरे में बंद कर दिया था.
Loading...

दैनिक भास्कर में ख़बर है-लोकसभा चुनाव 2019 में देवास सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े कबीर भजन गायक प्रहलाद टिपानिया गुरुवार को एक सड़क हादसे में घायल हो गए. आष्टा के पास हुए हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई.
नईदुनिया ने खबर दी है कि मध्‍यप्रदेश आरक्षक भर्ती घोटाले में ग्वालियर में विशेष सत्र न्यायाधीश सुरेन्द्र कुमार श्रीवास्तव ने दो आरोपितों को पांच-पांच साल की सजा सुनाते हुए सात हजार रुपए का अर्थदंड लगाया है. जबकि मीडिएटर की भूमिका निभाने वाले आरोपी को दोषमुक्त कर दिया.
दैनिक भास्कर में खबर है-मुख्यमंत्री कमलनाथ ने गुरुवार को विधानसभा में कहा कि उनकी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता युवा और उन्हें नौकरी देना है. इसी को ध्यान में रखकर सरकार अपनी नीतियां बनाकर चल रही है. उन्होंने कहा कि वे प्रदेश को 'आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस' का बड़ा केंद्र बनाना चाहते हैं.

ये भी पढ़ें-पानी के झगड़े में घरवालों ने बहू को जिंदा जलाया, हालत नाजुक

...


News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 19, 2019, 8:47 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...