सुर्ख़ियां : मुझे शिवराज सिंह चौहान कहते हैं,मैं आ रहा हूं...रोककर दिखाओ..

मध्य प्रदेश सरकार फिर जून में बाजार से कर्ज लेगी. इस बार भी एक हजार करोड़ रुपए का कर्ज लेने की तैयारी वित्त विभाग कर चुका है.

News18 Madhya Pradesh
Updated: June 19, 2019, 9:27 AM IST
सुर्ख़ियां : मुझे शिवराज सिंह चौहान कहते हैं,मैं आ रहा हूं...रोककर दिखाओ..
नाराज़ हुए शिवराज
News18 Madhya Pradesh
Updated: June 19, 2019, 9:27 AM IST
रोज़ की तरह राजधानी भोपाल के अख़बार राजनीति, खेल, व्यापार, समाज, मनोरंजन, अपराध, समाज, देश और विदेश की ख़बरें लेकर आए हैं. लेकिन सुर्ख़ियों में हैं राजनीतिक ख़बरें.
दैनिक भास्कर ने पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के आदिवासियों के समर्थन में की गयी रैली की ख़बर को लीड बनाया है. अख़बार लिखता है-आदिवासियों की मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान उस समय खासे नाराज हो गए, जब रैली में शामिल होने आ रहे आदिवासियों के ट्रैक्टरों को भदभदा से पहले रोक दिया गया.उन्होंने फोन पर डीआईजी भोपाल इरशाद वली को तकरीबन डांटते हुए कहा कि मुझे शिवराज सिंह चौहान कहते हैं. जब परमिशन है तो ट्रैक्टर कैसे रोक दिया. मैं आ रहा हूं. रोककर दिखाओ.ज्यादा करोगे तो वल्लभ भवन को घेर लूंगा.इसके बाद वे मौके पर पहुंचे और खुद ट्रैक्टर पर बैठकर आए. सभा की. इसके बाद शिवराज सिंह एक प्रतिनिधिमंडल को लेकर मुख्यमंत्री कमलनाथ से मिलने मंत्रालय पहुंचे.

ये भी पढ़ें-शिवराज ने जैसे ही ललकारा- सुन लो कमलनाथ सरकार...
नईदुनिया ने ख़बर दी है-Madhya Pradesh Government फिर एक हजार करोड़ का कर्ज लेगी.प्रदेश सरकार जून में एक बार फिर बाजार से कर्ज लेगी. इस बार भी एक हजार करोड़ रुपए का कर्ज लेने की तैयारी वित्त विभाग कर चुका है. 11 दिन पहले ही विभाग ने एक हजार करोड़ रुपए का कर्ज लिया था. बताया जा रहा है कि अधोसंरचना विकास की योजनाओं के लिए कर्ज लिया जा रहा है. सरकार वर्ष 2019-20 में 35 हजार करोड़ रुपए तक कर्ज ले सकती है.

पत्रिका ने केंद्रीय राज्यमंत्री प्रह्लाद पटेल के बेटे प्रबल पटेल की ख़बर दी है. प्रबल और प्रह्लाद के भाई जालम सिंह के बेटे मोनू ने गोटेगांव में बैलहाई बाज़ार में गाड़ी पहले निकालने के विवाद में गोली चलाई जिसमें दो लोग घायल हो गए. पुलिस ने मंत्री पुत्र सहित 12 लोगों के ख़िलाफ हत्या की कोशिश का केस दर्ज किया है.

ये भी पढ़ें-नरसिंहपुर गोली कांड: केंद्रीय मंत्री के बेटे समेत 6 गिरफ्तार

भास्कर ने दूसरी बड़ी ख़बर दी है-कमलनाथ ने कैबिनेट विस्तार की अटकलों पर विराम लगाया; कहा- इस बारे में सोचा ही नहीं.मध्यप्रदेश में कैबिनेट के विस्तार की अटकलों पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने विराम लगा दिया. उन्होंने कहा मैं कैबिनेट विस्तार के बारे में नहीं सोच रहा हूं. मुख्यमंत्री ने मंगलवार सुबह राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से उनके निवास पर मुलाकात की. दोनों के बीच करीब 45 मिनट की चर्चा हुई, जिसमें प्रदेश की विकास योजनाओं और आगामी विधानसभा सत्र को लेकर चर्चा हुई.
Loading...

ये भी पढ़ें-कमलनाथ बोले- मंत्रिमंडल विस्तार के लिए मीडिया सोच रहा है...
पत्रिका ने ख़बर दी है कि लोकसभा की पूर्व अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने लोकसभा स्पीकर पद के लिए NDA उम्मीदवार ओम बिड़ला से दिल्ली में मुलाक़ात की. दोनों के बीच काफी देर बातचीत हुई.
नई दुनिया ने मौसम की ख़बर इस हैडलाइन के साथ दी है-Weather Alert : कम दबाव का क्षेत्र बना 'वायु', इतने समय में दस्तक देगा मानसून. दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगमन की उल्टी गिनती शुरू हो गई है. मौसम विज्ञानियों के मुताबिक मानसून के आगे बढ़ने के लिए परस्थितियां अनुकूल बनी हुई हैं. यदि सब कुछ ठीक रहा तो एक हफ्ते में प्रदेश में मानसून के बालाघाट के रास्ते दस्तक देने की संभावना है. प्री मानसून की बरसात का दौर शुरू होने से प्रदेश में भीषण गर्मी से राहत मिल गई है
दैनिक भास्कर ने दिग्विजय सिंह का बयान छापा है. इसमें उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि एक तरफ प्रधानमंत्री अंतरराष्ट्रीय मंचों पर आतंकवाद से लड़ने की प्रतिबद्धता जाहिर करते हैं, दूसरी ओर उनके अपने ही दल में आतंकवाद के आरोपों से घिरे व्यक्ति को सांसद बना दिया जाता है.
पत्रिका ने इंदौर में एसपी के औचक थाना निरीक्षण की खबर दी है-हैडिंग दी है-थानेदार के केबिन में पैंट खोल सो रहा था हैड कॉन्सटेबल, एसपी देखकर लाल हुए, 5 सस्पेंड. एसपी यूसुफ कुरैशी सोमवार देर रात थानों के औचक निरीक्षण पर निकले थे. संयोगितागंज थाने सहित कुछ थानों का उन्होंने निरीक्षण किया. यहां पुलिस वालों का हाल देख वो सन्न रह गए. पुलिस वाले रात्रि गश्त ना करके थाने में सो रहे थे.

ये भी पढ़ें-कर रहे थे ऐसी 'ड्यूटी' कि एसपी को देख पहनने लगे पतलून

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

LIVE कवरेज देखने के लिए क्लिक करें न्यूज18 मध्य प्रदेशछत्तीसगढ़ लाइव टीवी


News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 19, 2019, 8:09 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...