लाइव टीवी

MP: अखिल भारतीय पुलिस वाटर स्‍पोर्ट्स प्रतियोगिता के लिए भोपाल पहुंचे 20 राज्‍यों के 344 खिलाड़ी, दांव पर हैं 180 मेडल

Manoj Rathore | News18 Madhya Pradesh
Updated: December 11, 2019, 7:45 PM IST
MP: अखिल भारतीय पुलिस वाटर स्‍पोर्ट्स प्रतियोगिता के लिए भोपाल पहुंचे 20 राज्‍यों के 344 खिलाड़ी, दांव पर हैं 180 मेडल
20 राज्‍यों की पुलिस बलों की टीमों के 344 खिलाड़ी होंगे शामिल.

भोपाल की बड़ी झील में 12 से 16 दिसंबर के तक आयोजित होने वाली 19वीं अखिल भारतीय पुलिस वाटर स्‍पोर्ट्स प्रतियोगिता (19th All India Police Water Sports Competition) में 20 राज्यों की पुलिस बल की टीमों के 344 राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी अपना जौहर दिखाएंगे.

  • Share this:
भोपाल. मध्‍य प्रदेश की राजधानी भोपाल की बड़ी झील में आयोजित होने वाली 19वीं अखिल भारतीय पुलिस वाटर स्‍पोर्ट्स प्रतियोगिता (19th All India Police Water Sports Competition) में 20 राज्यों के जवानों की टीमों के 344 राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी अपना जौहर दिखाएंगे. यह प्रतियोगिता 12 से 16 दिसंबर तक मध्‍य प्रदेश पुलिस (Madhya Pradesh Police) की मेजबानी में आयोजित होगी. जबकि बुधवार की दोपहर विशेष पुलिस महानिदेशक विशेष सशस्‍त्र बल एवं मुख्‍य आयोजन समिति के अध्‍यक्ष विजय यादव की मौजूदगी में प्रतियोगिता के उद्घाटन कार्यक्रम की फाइनल रिहर्सल की गई.

12 दिसंबर को सीएम करेंगे ये काम
मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री कमलनाथ (Chief Minister Kamal Nath) 12 दिसंबर को दोपहर एक बजे भोपाल स्थित बड़े तालाब के बोट क्‍लब पर भव्‍य और आकर्षक कार्यक्रम में प्रतियोगिता का उद्घाटन करेंगे. इस पांच दिवसीय वाटर स्‍पोर्ट्स प्रतियोगिता में राष्‍ट्रीय और अंतर्राष्‍ट्रीय स्‍तर के नामी-गिरामी खिलाड़ी राजधानी की बड़ी झील में पानी का सीना चीरकर अपने जौहर दिखाएंगे.

मप्र पुलिस की मेजबानी में आयोजन

अखिल भारतीय पुलिस वाटर स्‍पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड द्वारा प्रतियोगिता के आयोजन की जिम्‍मेदारी मध्‍य प्रदेश पुलिस को सौंपी गई है. मध्‍य प्रदेश पुलिस की मेजबानी में पांचवीं बार इस प्रतियोगिता का आयोजन हो रहा है. इससे पहले वर्ष 2005, 2007, 2013 और वर्ष 2017 में सफलतापूर्वक मध्‍य प्रदेश पुलिस यह प्रतियोगिता आयोजित कर चुकी है. इस बार की अखिल भारतीय पुलिस वाटर स्‍पोर्ट्स प्रतियोगिता में बीएसएफ (BSF), सीआरपीएफ, आईटीबीपी व एसएसबी इत्‍यादि केन्‍द्रीय बलों सहित मध्‍य प्रदेश, उत्‍तर प्रदेश, उत्‍तराखंड, पंजाब, जम्‍मू-कश्‍मीर, महाराष्‍ट्र, आसाम राइफल व आसाम पुलिस, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु, उड़ीसा व केन्‍द्र शासित प्रदेश अंडमान निकोबार द्वीप समूह की पुलिस एवं अर्द्ध सैनिक बलों की टीमें हिस्‍सा ले रहीं हैं.

राष्ट्रीय, अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी हो रहे हैं शामिल
इस प्रतियोगिता में खासतौर पर कयाकिंग, केनोईंग व रोईंग स्‍पर्धाएं होंगी, जिसमें केन्‍द्रीय बलों सहित 20 राज्‍यों की पुलिस एवं अर्द्धसैनिक बलों की टीमों के 344 खिलाड़ी हिस्‍सा ले रहे हैं. इन खिलाडि़यों में अंतर्राष्‍ट्रीय स्‍तर के 50 और राष्‍ट्रीय स्‍तर के 220 खिलाड़ी शामिल हैं. प्रतियोगिता में शामिल कयाकिंग, केनोईंग और रोईंग की विभिन्‍न 26 स्‍पर्धाओं में दांव पर लगे 180 पदक और ट्रॉफियों पर कब्‍जा जमाने के लिए खिलाड़ी अपना दम-खम दिखाएंगे.ये भी पढ़ें-

MP में खाद की किल्लत पर सख्‍त हुए CM कमलनाथ, अधिकारियों को दिए ये निर्देश
कमलनाथ सरकार का बड़ा फैसला, Land Pulling Policy के तहत किसानों को लौटाएगी जमीन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 11, 2019, 7:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर