सुर्ख़ियां : मध्य प्रदेश में छाया मॉनसून, 26 ज़िलों में भारी बारिश की चेतावनी

जेल से रिहाई के बाद बीजेपी विधायक आकाश विजयवर्गीय ने सोमवार ने खतरनाक मकानों की सीबीआई जांच की मांग कर डाली

News18 Madhya Pradesh
Updated: July 2, 2019, 8:35 AM IST
सुर्ख़ियां : मध्य प्रदेश में छाया मॉनसून, 26 ज़िलों में भारी बारिश की चेतावनी
26 ज़िलों में भारी बारिश के लिए अलर्ट
News18 Madhya Pradesh
Updated: July 2, 2019, 8:35 AM IST
आज की पत्रिका में पहली हैडलाइन मौसम के अलर्ट की है. मौसम विभाग के हवाले से अखबार लिखता है, मध्य प्रदेश में अगले 48 घंटे में 26 ज़िलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.मौसम विभाग के मुताबिक पूरे मध्य प्रदेश में मॉनसून छा गया है. ज़्यादातर ज़िलों में बारिश शुरू हो चुकी है.
पत्रिका ने सोमवार को कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की राहुल गांधी से मुलाकात की खबर छापी है. बैठक के बाद राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने मीडिया को ब्रीफ किया. साथ में कमलनाथ भी खड़े थे. गहलोत ने राहुल गांधी के इस्तीफे के संदर्भ में कहा चुनाव में हार-जीत लगी रहती है. हमने अपनी और कार्यकर्ताओं की भावनाओं से राहुल गांधी को अवगत करा दिया है. हम सब राहुल के साथ हैं. अखबार लिखता है कि लोकसभा चुनाव में प्रदेश में पार्टी की हार के बाद सीएम कमलनाथ ने पीसीसी चीफ के पद से इस्तीफे की पेशकश की थी. उन्होंने फिर से हार की ज़िम्मेदारी लेते हुए पीसीसी चीफ पद छोड़ने की पेशकश की.
दैनिक भास्कर ने ख़बर दी है कि मंत्रालय में ई-आफिस प्रणाली की कवायद फिर शुरू हो गयी है. सामान्य प्रशासन विभाग के अपर मुख्य सचिव पीसी मीना ने सभी विभागों के एसीएस, प्रमुख सचिवों और सचिवों को 15 अगस्त से इस पर काम करने के लिए पत्र भेजा है. पहले भी ई-ऑफिस प्रणाली शुरू की गई थी, लेकिन व्यावहारिक दिक्कतें आने से उसे एच्छिक कर दिया गया था.ई-ऑफिस प्रणाली में मंत्रालय के अधिकारी-कर्मचारी अपने घर या अन्य स्थान से भी काम कर सकेंगे.
नईदुनिया में छिंदवाड़ा की ख़बर है. सौंसर थाना क्षेत्र के टाकिज क्षेत्र में कुएं की सफाई करने उतरे एक युवक को बचाने के प्रयास में दो अन्य लोग भी कुएं के दलदल में फंस गए. इस हादसे की खबर क्षेत्र में आग की तरह फैली और प्रशासनिक अधिकारी सहित रेस्क्यू टीम भी मौके पर पहुंच गई. भंसाली फैक्ट्री से आई रेस्क्यू की टीम ने आधा घंटे की मशक्कत के बाद तीनों युवकों के शव को कुएं से बाहर निकाला.

दैनिक भास्कर सहित कई अखबारों में मौसम की ख़बर है.मौसम विभाग ने अगले दो दिन में मध्य प्रदेश में कई स्थानों पर भारी बारिश की चेतावनी दी है.स्थानीय मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण अगले दो दिन में प्रदेश में 13 जिल़ों में भारी बारिश होने के आसार हैं. वहीं राजधानी भोपाल सहित प्रदेश के 16 जिलों में बारिश और बौछारें पड़ने की संभावना है.
नईदुनिया में खबर है- जेल से रिहाई के बाद बीजेपी विधायक आकाश विजयवर्गीय ने सोमवार ने खतरनाक मकानों की सीबीआई जांच की मांग कर डाली. उन्होंने अपना ताजा बयान सोशल मीडिया पर जारी किया. उन्होंने पीडब्‍ल्‍यूडी मंत्री सज्जन सिंह वर्मा के परिजनों पर खतरनाक मकान खरीदने के आरोप भी लगाए. आरोपों पर वर्मा ने कहा यदि मैं दोषी पाया गया तो राजनीति छोड़ दूंगा.
दैनिक भास्कर में एक दिलचस्प ख़बर है.अखबार लिखता है-आखिरकार खेल विभाग के चैंपियन अश्व सिल्वरबेल और जुबैदा (दोनों मादा) को खरीदार मिल ही गया. बीते दिनों इनकम टैक्स छापों के कारण चर्चा में आए अश्विन शर्मा ने सोमवार को इन चैंपियन घोड़ों के लिए बोली लगाई. अश्विन ने चैंपियन अश्वों को 24-24 हजार रुपए में खरीद लिया. बिशनखेड़ी स्थित राज्य घुड़सवारी अकादमी परिसर में हुई नीलामी में 13 खरीददार आए थे.
Loading...

नईदुनिया में खबर है-गुना जिला योजना समिति की बैठक में सोमवार को चाचौड़ा विधायक लक्ष्मण सिंह ने विकास कार्यों में गड़बड़ी होने पर संबंधित अफसरों को कड़ी फटकार लगाई.। उन्होंने कहा फतेहपुर ग्राम पंचायत में रोजगार सहायक ने मस्टर रोल में मृतक से 190 दिन की मजदूरी कराकर आवास बनवा दिए. इ. पर जिला पंचायत सीईओ अरुण श्रीवास्तव ने संबंधित रोजगार सहायक को बर्खास्त कर एफआईआर कराने के निर्देश दिए.
दैनिक भास्कर में गंजबासौदा से खबर है कि भाजपा विधायक लीना जैन को सोमवार को तीन पेज का धमकी भरा पत्र मिला है. इसमें विधायक निवास, रेलवे स्टेशन, शासकीय अस्पताल को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है. थाना प्रभारी प्रकाश शर्मा ने बताया कि भोपाल से विशेष जांच दल बुलाया गया है.

ये भी पढ़ें-केंद्र के 'आयुष्मान' के जवाब में MP में 'महाआयुष्मान'

मध्य प्रदेश को सौर ऊर्जा से रौशन करेगी कमलनाथ सरकार

LIVE कवरेज देखने के लिए क्लिक करें न्यूज18 मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ लाइव टीवी ...



First published: July 2, 2019, 8:35 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...