भोपाल में आफत की बारिश, पेड़ के नीचे दबने से 2 की मौत, जानिए कैसे हुआ ये जानलेवा हादसा

भोपाल में भारी बारिश की वजह से कई पेड़ गिरे. एक बड़े पेड़ के नीचे दबने से 2 लोगों की मौत हो गई.

मध्य प्रदेश की बड़ी खबर: राजधानी भोपाल में आफत की बारिश हुई. कई जगह पेड़ गिरे. पेड़ गिरने से घरों-दुकानों को जबरदस्त नुकसान हुआ. पेड़ के नीचे दबकर 2 लोगों की मौत हो गई.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में शनिवार को बड़ी घटना घट गई. यहां पेड़ गिरने से 2 लोगों की मौत हो गई. घटना इतनी तेजी से घटित हुई कि किसी को संभलने तक का मौका नहीं मिला. पेड़ के गिरने से कई घरों और दुकानों को भी जबरदस्त नुकसान पहुंचा है. घटना के लिए लोगों ने नगर निगम को दोषी बताया है.

गौरतलब है कि शनिवार को भोपाल में जबरदस्त बारिश हुई. तेज हवाओं की वजह से कई घरों और दुकानों के शेड उड़ गए. सबसे ज्यादा नुकसान भोपाल के पुराने इलाके हनुमान गंज और शाहजहांनाबाद में हुआ. यहां एक इतना बड़ा पेड़ गिर गया कि उसने घर और गाड़ियों को जबरदस्त नुकसान पहुंचाया. इसके नीचे 5 लोग दब गए. इनमें से 2 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई.

ग्रामीण इलाकों में भी जबरदस्त नुकसान

लोगों ने इस नुकसान के लिए  नगर निगम प्रशासन को जिम्मेदार बताया. उनका कहना था कि निगम को कई बार पेड़ काटने के लिए आवेदन दिए. लेकिन, कोई नहीं आया. अब इस नुकसान की भरपाई और मकानों की मरम्मत कौन करेगा. गौरतलब है कि भारी बारिश से कई निचली बस्तियों  में पानी भर गया. लोगों की आवाजाही थम गई. तेज आंधी के कारण ग्रामीण क्षेत्रों में भी करीब 100  से अधिक पेड़ गिर गए. बिजली के तार टूटने की  वजह से कई गांव अंधेरे में डूब गए. इस नुकसान का जायजा लेने कलेक्टर अविनाश  लवानिया और डीआईजी  इरशाद  वली मोके पर पहुंचे. उन्होंने प्रभावित लोगों को सुरक्षित स्थान पर शिफ्ट करने के निर्देश दिए.

बारिश से आधा प्रदेश हो चुका तरबतर

मध्य प्रदेश के ज्यादातर जिलों में मानसून ने दस्तक दे दी है. आधा प्रदेश मानसूनी बारिश से तरबतर हो गया है. दक्षिण पश्चिम मानसून ने भोपाल की दहलीज यानी भोपाल संभाग के रायसेन जिले में अपनी आमद दे दी है. इस बीच ग्वालियर में तापमान 40.8 डिग्री और राजगढ़ में 39.4 डिग्री सेल्सियस पहुंचा है. भोपाल जिले में मानसून 1 से 2 दिनों में अपनी आमद दे सकता है. भोपाल में तेज हवाओं के साथ शुक्रवार देर शाम मौसम का मिजाज बदला. देर रात तक झमाझम बारिश की झड़ी लगी. भोपाल में 2 इंच से ज्यादा बारिश से पूरा शहर तरबतर हो गया. 1 से 10 जून तक 23 जिलों में 60% ज्यादा बारिश रिकॉर्ड की गई है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.