लाइव टीवी

COVID-19: सोशल डिस्टेंसिंग को ठेंगा दिखा भोपाल बीजेपी दफ्तर में 200 कार्यकर्ताओं ने ली सदस्यता
Bhopal News in Hindi

Ranjana Dubey | News18Hindi
Updated: May 23, 2020, 11:13 PM IST
COVID-19: सोशल डिस्टेंसिंग को ठेंगा दिखा भोपाल बीजेपी दफ्तर में 200 कार्यकर्ताओं ने ली सदस्यता
भोपाल में सोशल डिस्टेंसिंग की परवाह किये बिना बीजेपी दफ्तर में 200 कार्यकर्ताओं ने ली सदस्यता (फाइल फोटो)

भोपाल शहर के रेड जोन में शामिल होने के बाद भी ऐसा कर लॉकडाउन का मखौल उड़ाया गया. शनिवार को रायसेन जिले से एक साथ 200 कार्यकर्ता बीजेपी दफ्तर पहुंचे और उन्होंने पार्टी की सदस्यता ली

  • Share this:
भोपाल. कोरोनावायरस (COVID-19) को लेकर पूरे देश में लॉकडाउन (Lockdown) लागू है. लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की सलाह दी जा रही है. लेकिन भोपाल (Bhopal) स्थित बीजेपी कार्यालय (BJP Office) में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की सदस्यता के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का खुलकर उल्लंघन देखने को मिला. खास बात है कि यह सब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बी.डी शर्मा की मौजूदगी में हुआ. शनिवार को यहां 200 कार्यकर्ताओं ने सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करते हुए बीजेपी की सदस्यता ली.

पूर्व मंत्री प्रभुराम चौधरी के 200 समर्थकों ने ली बीजेपी की सदस्यता
पूर्व मंत्री और सिंधिया समर्थक नेता डॉक्टर प्रभु राम चौधरी के 200 समर्थकों ने कांग्रेस छोड़कर बीजेपी की सदस्यता ली. रायसेन से ये 200 कार्यकर्ता बीजेपी दफ्तर पहुंचे जहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा और पूर्व मंत्री रामपाल सिंह की मौजूदगी में उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई गई. सदस्यता के दौरान बीजेपी कार्यालय में ना तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया गया और ना ही कार्यकर्ताओं को एक कुर्सी छोड़ दूसरी कुर्सी के अंतर से बिठाया गया. मंच पर भी कार्यकर्ता एक साथ सदस्यता लेते हुए नजर आए.

भोपाल जाने के लिये रायसेन जिला प्रशासन से ली गई थी अनुमति



भोपाल शहर के रेड जोन में शामिल होने के बाद भी ऐसा कर लॉकडाउन का मखौल उड़ाया गया. एक साथ 200 कार्यकर्ता बीजेपी दफ्तर पहुंचे. रेड जोन वाले जिला भोपाल में ग्रीन जोन वाले जिले से आने के लिए ऑनलाइन अनुमति लेनी होती है. रायसेन जिला प्रशासन ने भोपाल स्थित बीजेपी कार्यालय में 200 कार्यकर्ताओं को भोपाल आने की अनुमति दी. पूर्व मंत्री प्रभु राम चौधरी के नेतृत्व में 200 कार्यकर्ता बीजेपी दफ्तर पहुंचे. इसके लिए रायसेन एसडीएम ने मैनुअल अनुमति जारी की थी.



प्रभुराम चौधरी के दोनों बेटों पर्व और रौनक ने भी ली बीजेपी की सदस्यता
सिंधिया खेमे के समर्थक पूर्व मंत्री और अब बीजेपी में शामिल प्रभु राम चौधरी के दोनों बेटे- पर्व और रौनक भी बीजेपी में शामिल हो गए हैं. पिता प्रभु राम के बीजेपी की सदस्यता लेने के बाद अब उनके दोनों बेटे भी बीजेपी में शामिल हो गए हैं.

पूर्व मंत्री प्रभु राम चौधरी ने सोशल डिस्टेंसिंग के उल्लंघन पर दी सफाई
वहीं प्रभु राम चौधरी ने सोशल डिस्टेंसिंग के उल्लंघन पर सफाई दी. उनका कहना है कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए ही कार्यकर्ताओं को बीजेपी की सदस्यता दिलाई गई है. सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह से कार्यकर्ताओं ने पालन किया है. चौधरी ने कहा कि 10 मार्च को जब कांग्रेस से ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस्तीफा दिया था तो 400 लोगों ने भी कांग्रेस से अपना त्यागपत्र दे दिया था. शनिवार को 400 में से 200 लोगों ने बीजेपी की सदस्यता ली है. इनमें कार्यकर्ताओं के साथ ब्लॉक कांग्रेस के पदाधिकारी, जनपद सदस्य और सरपंचों ने सदस्यता ली है. सीएम शिवराज सिंह चौहान, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बी.डी शर्मा और विधायक रामपाल सिंह ने इन सभी को बीजेपी की सदस्यता दिलाई. सभी वरिष्ठ नेताओं के साथ कार्यकर्ता अब बीजेपी को मजबूत करने की दिशा में आगे बढ़ेंगे.

एक हफ्ते पहले तुलसी सिलावट के समर्थकों ने ली थी बीजेपी की सदस्यता
बता दें कि पीएचई मंत्री तुलसी सिलावट के समर्थक भी एक हफ्ते पहले बीजेपी दफ्तर पहुंचे थे. सिलावट के 10 से 12 समर्थकों ने तब बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की थी. सदस्यता लेने वालों में सिलावट के बेटे भी शामिल थे. सभी कार्यकर्ता सांवेर से सदस्यता लेने के लिए भोपाल स्थित बीजेपी दफ्तर पहुंचे थे.

ये भी पढ़ें: भोपाल के Hot Spot जाटखेड़ी से ग्राउंड रिपोर्ट : जानिए यहां कौन लेकर आया कोरोना वायरस...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 23, 2020, 9:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading