• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • सुर्खियां : दूध में मिलाया जा रहा है यूरिया और एंटीबायोटिक्स, बैटकांड के बाद क्या बोले आकाश विजयवर्गीय

सुर्खियां : दूध में मिलाया जा रहा है यूरिया और एंटीबायोटिक्स, बैटकांड के बाद क्या बोले आकाश विजयवर्गीय

नकली दूध का कारोबार

नकली दूध का कारोबार

भोपाल-इंदौर में चल रही मेट्रो परियोजना का विस्तार होगा. भोपाल से मंडीदीप और इंदौर से देवास के बीच इसका विस्तार किया जाएगा

  • Share this:
    राजधानी भोपाल के अख़बार हाज़िर हैं देश-दुनिया की ताज़ातरीन ख़बरें लेकर. देखते हैं आज वो क्या ख़बरें सुना रहे हैं-
    दैनिक भास्कर में खबर है- मध्य प्रदेश में दूध के 41 सैंपल में यूरिया और शक्कर के अलावा एंटीबायोटिक्स भी मिला.दूध में पानी के अलावा यूरिया और शकर की मिलावट तो की ही जा रही है, साथ ही गाय-भैंस से ज्यादा दूध निकालने के लिए किए जा रहे एंटीबायटिक्स भी इसमें मिल रहे हैं. खास बात यह है कि यह सब छोटी प्राइवेट डेयरियों में ही नहीं, बल्कि सहकारी दुग्ध संघों की डेयरी में भी किया जा रहा है. इसका खुलासा फूड सेफ्टी स्टैंडर्ड अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एफएसएसएआई ) की नेशनल मिल्क सर्वे 2018 की रिपोर्ट में हुआ है.
    नईदुनिया में खबर है-इंदौर में बल्ला कांड से चर्चित हुए भाजपा विधायक आकाश विजयवर्गीय पहली बार विधानसभा में बोले तो इस कांड से जुड़े मुद्दे पर चर्चा करना नहीं भूले.रविवार को विधानसभा में नगरीय विकास विभाग की बजट चर्चा में हिस्सा लेते हुए उन्होंने कहा कि इंदौर में कुछ प्रभावी लोगों द्वारा गरीबों के मकानों को जर्जर बताकर छीना जा रहा है. उन्हें तोड़कर कब्जा किया जा रहा है. हालांकि आकाश विजयवर्गीय ने पिछले दिनों हुए बल्ला कांड का जिक्र नहीं किया.
    पत्रिका ने खबर दी है कि रविवार को नगरीय विकास मंत्री जयवर्धन सिंह ने विधानसभा में बड़ा एलान किया. उन्होंने बताया-भोपाल-इंदौर में चल रही मेट्रो परियोजना का विस्तार होगा. भोपाल से मंडीदीप और इंदौर से देवास के बीच इसका विस्तार किया जाएगा.
    दैनिक भास्कर बता रहा है कि मध्य प्रदेश के इतिहास में पहली बार रविवार को भी विधानसभा की कार्यवाही चली. की कार्यवाही शनिवार देर रात लगभग पौने ग्यारह बजे स्थगित होने के बाद रविवार सुबह 11 बजे फिर शुरू हो गई. प्रदेश के इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है जब विधानसभा की कार्यवाही रविवार को भी चली.
    नईदुनिया में खबर है-मध्‍यप्रदेश सरकार अंतर्राष्‍ट्रीय खेल स्‍पर्धाओं में पदक विजेता खिलाड़ियों को बड़ी सौगात देने जा रही है.अब अंतर्राष्‍ट्रीय खेल प्रतियोगिताओं में स्वर्ण पदक जीतने पर राज्‍य के खिलाड़ि‍यों को दो करोड़ रुपये की राशि प्रदान की जाएगी.प्रदेश के खेलमंत्री जीतू पटवारी ने विधानसभा में यह जानकारी दी.
    पत्रिका मौसम विभाग के हवाले से अच्छी खबर दे रहा है. अखबार लिख रहा है कि -अगले दो दिन में प्रदेश में झमाझम बारिश हो सकती है. अभी प्रदेश के कई ज़िलों में हल्की बारिश हो रही है, लेकिन अगले दो दिन में अच्छी बारिश होने के आसार हैं.
    दैनिक भास्कर -मध्यप्रदेश विधानसभा में रविवार को भाजपा विधायक शैलेंद्र जैन ने पबजी गेम पर प्रतिबंध लगाने की मांग की. जैन ने कहा कि युवाओं और बच्चों में पबजी की लत बढ़ रही है, इससे आत्महत्या की ओर रुझान बढ़ रहा है. इसलिए राज्य में इस गेम पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया जाए.
    नईदुनिया में ख़बर है कि विधानसभा चुनाव के बाद लगातार सुर्खियों में मौजूद बहुजन समाज पार्टी की विधायक रामबाई अपने पति गोविंद सिंह की बेगुनाही के लिए विधायकों का समर्थन जुटा रही हैं. चार महीने पहले हुई देवेंद्र चौरसिया की हत्या के प्रकरण की छानबीन के लिए रामबाई अब एसआईटी गठित कराने की मांग कर रही हैं. उनका दावा है कि इसके समर्थन में वह भाजपा और कांग्रेस के 75 विधायकों के दस्तखत करा चुकी हैं.
    दैनिक भास्कर में बारिश से जुड़ी खबर है-इंदौर में बारिश के लिए सब प्रार्थना-दुआ कर रहे हैं. इस अभियान में पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन भी शामिल हो गयी हैं. रविवार को बेहतर बारिश के लिए भगवान शिव का अभिषेक किया गया. इस दौरान पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन कुर्सी पर बैठकर माला जपती रहीं. वहीं खजराना स्थित मस्जिद में बारिश के लिए दुआ मांगी गई,हालांकि, रविवार तड़के शहर में जोरदार बारिश हुई. 13 दिन बाद लगभग आधे घंटे तक हुई झमाझम बारिश से लोगों ने राहत की सांस ली.
    नईदुनिया में खबर है-मालवा-निमाड़ अंचल में लंबी खेंच के बाद कई स्थानों पर रविवार को बारिश हुई. इससे फसलों को फायदा होगा, वहीं बिजली गिरने से रतलाम जिले में तीन लोग, झाबुआ और उज्जैन जिले में एक-एक की मौत हो गई. कुछ स्थानों पर पेड़ भी गिरे हैं.रतलाम जिले में आकाशीय बिजली गिरने से अलग-अलग स्थानों पर पिता-पुत्र सहित तीन लोगों की मौत हो गई.
    दैनिक भास्कर बता रहा है कि -राजगढ़ में रविवार को कंजर और धनगर समाज के बीच जमीनी विवाद में हिंसक झड़प हो गई. इस दौरान फायरिंग भी हुई. इसमें करीब 13 लोग घायल हो गए. घटना ब्यावरा तहसील के करनवास इलाके के समेली गांव की है.घायलों को भोपाल रेफर किया गया है.

    ये भी पढ़ें-MP में नकली दूध का काला कारोबार, 2 हज़ार लीटर माल जब्त

    सिंथेटिक दूध:लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं-CM

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज