लाइव टीवी

COVID-19 : MP में कोरोना के 238 केस पॉजिटिव, 16 की मौत, स्वास्थ्य विभाग में फैला संक्रमण
Bhopal News in Hindi

Puja Mathur | News18 Madhya Pradesh
Updated: April 6, 2020, 2:39 PM IST
COVID-19 : MP में कोरोना के 238 केस पॉजिटिव, 16 की मौत, स्वास्थ्य विभाग में फैला संक्रमण
हाल के दिनों में देश के कई हिस्सों से डॉक्टरों के साथ दुर्व्यवहार की घटनाएं सामने आ रही हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

कोरोना वायरस (Coronavirus) से अब तक मध्य प्रदेश के 10 जिले संक्रमण की चपेट में थे. विदिशा जिले के सिरोंज कस्बे में एक मरीज में कोरोना की पुष्टि होने के बाद अब विदिशा 11वां संक्रमित जिला हो गया है.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आज कोरोना वायरस (coronavirus) के एक पेशेंट की मौत के बाद 21 नए मरीज मिले हैं. इनमें कई स्वास्थ्य विभाग और पुलिस डिपार्टमेंट के कर्मचारी हैं जो पहले से क्वारेंटाइन थे. कोरोना से प्रदेश को बचाने के लिए दिन-रात एक कर ड्यूटी कर रहे स्वास्थ्य विभाग में अब सीनियर आईएएस अफसर से लेकर कर्मचारी तक सब कोरोना संक्रमण की चपेट में हैं. इन्हें मिलाकर अब प्रदेश में कोरोना के 238 पेशेंट हो चुके हैं. इनमें से 16 की मौत हो चुकी है.

भोपाल के मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी सुधीर कुमार डेहरिया ने बताया कि आज सुबह जो रिपोर्ट मिली है, उसमें 14 नए मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. ये सभी स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी हैं. इन सभी को कोरोना के लक्षण पाए जाने के बाद इन्हें पहले से ही क्वारेंटाइन में रखा गया था. सभी के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे. आज प्राप्त रिपोर्ट में इन सभी में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही नरेश खटीक नाम के एक मरीज की मौत हो गई है. वो बिट्टन मार्केट में चौकीदार था. तबीयत खराब होने के कारण उसे भोपाल के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

MP में तेजी से बढ़ रहे कोरोना पॉजिटिव केस



मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है. प्रदेश में अब तक कोरोना के 222 मरीज़ों की पुष्टि हो चुकी है. इनमें से 16 की मौत हो चुकी है. सबसे ज़्यादा प्रभावित इंदौर शहर है. वहां मौत का आंकड़ा भी सबसे ज़्यादा है. इंदौर में अब तक 10 मरीजों की मौत हो चुकी है.



जिलावार आंकड़ा

भोपाल - 61 कोरोना पीड़ित मरीज, 1 मौत, 2 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे
इंदौर - 135 पॉजिटिव केस, 10 की मौत
मुरैना - 12 पॉजिटिव केस
उज्जैन - 8 पॉजिटिव केस, 3 की मौत
जबलपुर - 8 पॉजिटिव मरीज, 3 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे
ग्वालियर- 2 पॉजिटिव केस, दोनों मरीज हुए स्वस्थ
शिवपुरी - 2 पॉजिटिव केस
खरगोन - 4 कोरोना पॉजिटिव ,1मरीज की मौत
छिंदवाड़ा - 2 कोरोना पॉजिटिव मरीज​,1 की मौत
बड़वानी - 3 कोरोना पॉजिटिव केस
विदिशा - 1 पॉजिटिव केस

स्वास्थ्य विभाग की सेहत पर ग्रहण

इधर, कोरोना के संक्रमण से प्रदेश को बचाने में जुटे स्वास्थ्य विभाग की सेहत पर भी कोरोना वायरस का ग्रहण लग गया है. यहां प्रिंसिपल सेक्रेट्री से लेकर लिपिक तक के कोरोना पॉजिटिव होने के मामले सामने आए हैं. सोमवार सुबह आई रिपोर्ट में स्वास्थ्य कमिश्नर के ऑफिस में पदस्थ UDC दीपक देशमुख की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इसके साथ ही एनएचएम में अनुबंधित डायरेक्टर रंजना गुप्ता, IDSP में पोस्टेड स्टेट एपिडिमियोलोजिस्ट डॉ. शाब्या सालम, डिप्टी डायरेक्टर (ब्लड ट्रांसफ्यूजन) डॉ. रूबी खान, आईटी शाखा के सुनील मुकाती, UDC आलोक श्रीवास्तव और विजय सिंह की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. स्वास्थ्य विभाग के दो और कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने की जानकारी मिली है, लेकिन उसकी अभी पुष्टि नहीं हुई है.

सिरोंज में 1 पॉजिटिव मिला

कोरोना से अब तक प्रदेश के 10 जिले संक्रमण की चपेट में थे. विदिशा जिले के सिरोंज कस्बे में एक मरीज में कोरोना की पुष्टि होने के बाद अब विदिशा 11वां कोरोना संक्रमित जिला हो गया है. मरीज के पॉजिटिव पाए जाने के बाद पूरे सिरोंज कस्बे में लोगों की आवाजाही बंद कर टोटल लॉकडाउन कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें-

कोरोना से बचाव : CM हाउस में टनल और जबलपुर जेल में गेट कर रहा है सेनेटाइज

भोपाल में कोरोना से पहली मौत, शहर के 24 क्षेत्रों में आवाजाही की मनाही

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 6, 2020, 1:18 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading