24 घंटे का रक्तदान शिविर का आयोजन, गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का प्रयास
Bhopal News in Hindi

24 घंटे का रक्तदान शिविर का आयोजन, गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का प्रयास
हर उम्र और समुदाय के लोगों ने इस दौरान बढ़ चढ़ कर रक्तदान किया. आयोजन के पीछे सोच यह भी रही कि लोग रक्तदान करने के लिए प्रेरित हों और रक्तदान से संब‌ंधित भ्रांतियां दूर हों.

भोपाल में गुरुवार को 24 घंटे का रक्तदान शिविर आयोजित किया गया. सुबह 6 बजकर 10 मिनट पर रक्तदान शिविर का शुरू हुआ जिसके बाद लगातार डोरर्स के आने का सिलसिला जारी रहा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 20, 2020, 11:41 PM IST
  • Share this:
भोपाल. भारतीय रेडक्रॉस सोसायटी इस साल शताब्दी वर्ष मना रही है. इस कड़ी में भोपाल में गुरुवार को 24 घंटे का रक्तदान शिविर आयोजित किया गया.  सुबह 6 बजकर 10 मिनट पर रक्तदान शिविर का शुरू हुआ जिसके बाद लगातार डोरर्स के आने का सिलसिला जारी रहा. अब इसका समापन शुक्रवार सुबह 6 बजकर 10 मिनट पर होगा.

रिकॉर्ड बनाने की कोशिश
शिविर में आने वाले ब्लड डोनर्स का रिकॉर्ड और निगरानी का सत्यापन करने के लिए गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकाॅर्ड की टीम दिल्ली से आई है. गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड ‌रिकॉर्ड के एशिया हेड डॉ. मनीष विश्नोई की निगरानी में सभी डोनर्स ने ब्लड डोनेट किया. टीम की मांग पर सोसाइटी की ओर से कैमरे की व्यवस्था की गई जिससे गतिवि‌धियों का रिकॉर्ड रखा जा सके.

हर उम्र और समुदाय के डोनर्स



हर उम्र और समुदाय के लोगों ने इस दौरान बढ़ चढ़ कर रक्तदान किया. आयोजन के पीछे सोच यह भी रही कि लोग रक्तदान करने के लिए प्रेरित हों और रक्तदान से संब‌ंधित भ्रांतियां दूर हों. मौके पर डोनर को प्रणाणपत्र और कार्ड भी बाटें गए.



ये भी पढ़ेंः देश में बेरोजगारी लेकिन सरकार केवल 370, UCC, CAA जैसे मुद्दे उठा रही है: शरद
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading