लाइव टीवी

News Wrap Up : MP में प्रतिबंधित मुद्रा का कारोबार : 1 हज़ार लोगों से ठगे 50 करोड़ रुपए
Bhopal News in Hindi

News18 Madhya Pradesh
Updated: June 25, 2019, 12:21 PM IST
News Wrap Up : MP में प्रतिबंधित मुद्रा का कारोबार : 1 हज़ार लोगों से ठगे 50 करोड़ रुपए
पीएचक्यू भोपाल

प्रभारी मंत्री आरिफ अकील आज सरकारी विभागों की बैठक लेने भिंड पहुंचे.हे हैं. उनके सामने सहकारिता मंत्री गोविंद सिंह ने उप आयुक्त सहकारिता रवि गौर को फटकार लगायी

  • Share this:
भोपाल में STF ने प्रतिबंधित मुद्रा का कारोबार करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. गिरोह के 2 सदस्य पुलिस की पकड़ में आ गए हैं. इनके तार हांगकॉंग से जुड़े हैं. ये गिरोह  अब तक करीब एक हजार लोगों को ठग कर उनसे  50 करोड़ रु वसूल चुका है. आरोपियों के अकाउंट में 3 करोड़ रुपए मिले हैं.

 

Rt एसडीओ के घर छापा-जबलपुर में आज पी एच ई के रिटायर्ड SDO सुरेश उपाध्याय के घर EOW ने छापा मारा.उनके खिलाफ आय से अधिक संपत्ति की शिकायत हुई थी. उपाध्याय के खिलाफ सेवा में रहते हुए अकूत सम्पत्ति जुटाने की शिकायत मिली थी. उनके पास करोड़ों की संपत्ति होने का अनुमान है. टीम ने जारीसदर स्थित प्रेम डिपो में भी दबिश दी. सूत्रों के हवाले से ख़बर है किसुरेश उपाध्याय की एक कन्स्ट्रक्शन कम्पनी और नमकीन का व्यापार मामले में भी जांच चल रही है.

कुलपति के खिलाफ रेप केस-जबलपुर स्थित वेटनरी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रयाग दत्त जुयाल के खिलाफ रेप का केस दर्ज हुआ है. शहर के सिविल लाइन्स थाने में उनके खिलाफ FIR दर्ज की गयी है. 28 साल की एक महिला ने उनके खिलाफ ये रिपोर्ट दर्ज करायी है. जुयाल पर विश्वविद्यालय में नौकरी का झांसा देकर दैहिक शोषण का आरोप लगा है.4 जनवरी को जबलपुर जिला अदालत ने FIR दर्ज करने के निर्देश दिए थे.

महिलाओं का घर-मध्य प्रदेश में भी अब प्रधानमंत्री आवास अब महिलाओं के नाम पर दिए जाएंगे. घर का सर्टिफिकेट और रजिस्ट्री महिला के नाम ही कराए जाएंगे. केंद्र के निर्देश पर मुख्यमंत्री कमलनाथ के आदेश के बाद ये नियम लागू किया जा रहा है. आवेदक की पत्नी के नाम पर ही आवास मंजूरी पत्र जारी होगा.पिछली भाजपा सरकार में प्रदेश में ये फैसला टाल दिया गया था.
मलबे में फंसा युवक-छिंदवाड़ा में पांढुर्ना के मालेगांव में एक कुआं धसक गया. मिट्टी धंसने से एक युवक 6 फीट गहरे मलबे में फंस गया. युवक को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है.
पिता ने की हत्या-दमोह में एक शराबी पिता ने 4 माह के मासूम की जमीन पर पटक कर हत्या कर दी. बताया जा रहा है कि पति पत्नी के बीत विवाद हुआ था. दोनों पन्ना जिले के अहिरगुवा गांव से यहां हरदुआ गॉंव में एक शादी समारोह में शामिल होने आए थेदीवार ढहने से युवक की मौत-मुरैना ज़िले के नयागांव में मकान निर्माण के दौरान हादसा हो गया.यहां दीवार ढहने से उसकी चपेट में आकर एक युवक की मौत हो गयी और दो अन्य घायल हो गए.
नाले में गिरा बच्चा- भिंड में खुले नाले में गिरने से 4 वर्ष के बच्चे की मौत हो गयी. ये हादसा देहात थाना क्षेत्र में बीटीआई रोड सुंदर पुरा की गली नं. 3 में हुआ.बच्चा घर के बाहर खेल रहा था. उसी दौरान वो खेलते-खेलते नाले में जा गिरा. शहर में घनी बस्तियों में जगह जगह नाले खुले पड़े हैं.
नाले में बहा पुजारी-उज्जैन में उफनते नाले में बहने से एक पुजारी की मौत हो गयी. ये हादसा उन्हेल में हुआ. लालबाई फूलबाई माता मंदिर के पुजारी संजय पाठक नाले में बह गए. बीती रात तेज बारिश हो रही थी. उसी दौरान वो चोपा खाल नाले में गिर पड़े और तेज़ बहाव में बह गए. सुबह उनकी लाश मिली.
CMO को नोटिस-शाजापुर कलेक्टर डॉ वीरेंद्र सिंह रावत आज -फ़िल्टर प्लांट का औचक निरीक्षण करने पहुंच गए.नलों से गंदे पानी की सप्लाई की शिकायत आ रही थी. इसका जायजा लेने कलेक्टर पहुंचे थे. एक प्लांट में पानी फिल्टर नहीं हो रहा था. इस पर कलेक्टर नाराज़ हुए और इंजीनियर और नपा सीएमओ को नोटिस जारी किया
कलेक्टर की पहल- खंडवा कलेक्टर तन्वी सुन्द्रियाल ने मिसाल पेश की है. उन्होंने अपनी बेटी पंखुड़ी का आंगनबाड़ी में एडमिशन कराया है. बच्ची अभी डेढ़ साल की है. वो आम बच्चों के साथ बैठती और खेलती है. कलेक्टर ने स्टाफ को निर्देश दिया है कि वो पंखुड़ी को कोई स्पेशल ट्रीटमेंट ना दें बल्कि उसके साथ भी बाकी बच्चों की तरह पेश आएं.
मंत्री ने लगायी फटकार- प्रभारी मंत्री आरिफ अकील आज सरकारी विभागों की बैठक लेने भिंड पहुंचे.हे हैं. उनके सामने सहकारिता मंत्री गोविंद सिंह ने उप आयुक्त सहकारिता रवि गौर को फटकार लगायी. मामला सहकारिता में भ्रष्टाचार का है. गोविंद सिंह ने साफ-साफ कहा-आप घपले में शामिल रहे तो आपको सस्पेंड तो करेंगे ही और मुल्जिम भी बनाएंगे. प्रभारी मंत्री ने भी गौर की क्लास ली.

ये भी पढ़ें-नहर में गिरी डायल 100 की गाड़ी, आरक्षक और ड्राइवर की मौत

MP में 25 IAS और 10 SAS अफसरों का ट्रासंफर

LIVE कवरेज देखने के लिए क्लिक करें न्यूज18 मध्य प्रदेशछत्तीसगढ़ लाइव टीवी


News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 25, 2019, 12:06 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर