बीजेपी कार्यकर्ताओं का उपद्रव-नेताजी का VIDEO वायरल, पढ़िए अपने शहर की चुनावी ख़बरें..

इंदौर नगर निगम में बड़ी कार्रवाई की गयी. यहां नगर निगम कमिश्नर ने अपने 7 कर्मचारियों को बर्ख़ास्त कर दिया. ये कर्मचारी प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार कर रहे थे

News18 Madhya Pradesh
Updated: November 25, 2018, 10:53 AM IST
बीजेपी कार्यकर्ताओं का उपद्रव-नेताजी का VIDEO वायरल, पढ़िए अपने शहर की चुनावी ख़बरें..
राजा सोलकर
News18 Madhya Pradesh
Updated: November 25, 2018, 10:53 AM IST
जबलपुर देर रात कांग्रेस बूथ कार्यालय में घुसकर हमला करने वाले दो भाजपा कार्यकर्ताओं की गिरफ़्तारी पर पुलिस ने 10- 10 रुपए का इनाम घोषित किया है. पूर्व क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी अंचल सोनकर के बेटे राम सोनकर और उसके दोस्त राजा सोनकर पर इनाम घोषित किया गया है. आरोप है कि इन दोनों ने हनुमानताल थाना क्षेत्र में शुक्रवार की रात करीब 200 लोगों के साथ मिलकर कांग्रेस दफ़्तर पर हमला किया था. इस मामले के विवाद और हंगामे का वीडियो पुलिस के पास मौजूद है.

भिंड- कांग्रेस प्रत्याशी पर केस

मेहगांव से कांग्रेस प्रत्याशी ओपीएस भदौरिया पर मामला दर्ज हुआ है. उनके खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है. भदौरिया का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वो कह रहे हैं, जो नहीं है-जो नहीं हैनउसका भी वोट डालो. 1300 वोट हैं, उसमें से 1250 वोट डलना चाहिए. भदौरिया पर्रावन गांव में वोट मांगने के दौरान वोटरों से ये कह रहे हैं.

दमोह - मलैया के क्षेत्र में ये क्या

मंत्री जयंत मलैया के दमोह विधानसभा क्षेत्र में रात करीब 12:00 बजे आचार संहिता उल्लंघन के मामले में एक गाड़ी ज़ब्त की गयी. इसमें कपड़े और पैसे भरे थे. कहा जा रहा है कि पटना बुज़ुर्ग गांव में इस गाड़ी का इस्तेमाल मतदाताओं को कपड़े और पैसे बांटने के लिए किया गया था. पुलिस ने भाजपा के 4 कार्यकर्ताओं पर fir दर्ज की है.

कांग्रेस नेता के बेटे पर केस

बीजेपी नेता से अड़ीबाजी कर रहे कांग्रेस नेता ईश्वर सिंह चौहान के बेटे पर FIR दर्ज की गयी है. भोपाल की शाहपुरा पुलिस ने चौहान के बेटे भानु के खिलाफ FIR दर्ज की है. मंत्री उमाशंकर गुप्ता के करीबी हैं बीजेपी नेता राकेश पुरोहित भानु पर क्रिकेट टूर्नामेंट के नाम पर ₹21000 की अड़ी बाजी करने का आरोप लगाया था.
तीसरे की ताकत

प्रदेश की 12 से ज्यादा सीटों पर तीसरा मोर्चा बिगाड़ सकता है जीत का गणित. इन सीटों पर सपा बसपा गोंगपा सपाक्स आम आदमी पार्टी के प्रत्याशियों की अच्छी पकड़ है. रैगांव, राजनगर, बालाघाट, मुरैना, मनगवां, विदिशा, अमरवाड़ा और अंबाह सीट पर ये दल कांटे की टक्कर देने के लिए तैयार हैं.

बीजेपी को भी शिकायत

अब तक मतदाता सूची में फर्ज़ी नाम होने की शिकायत कर रही कांग्रेस के बाद अब बीजेपी भी यही शिकायत लेकर आयी है. भोपाल मध्य विधान सभा क्षेत्र में उसने 3400 फर्जी मतदाताओं के नाम होने की शिकायत चुनाव आयोग से की है. बीजेपी ज़िला महामंत्री विकास विरानी ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वी एल कांताराव से इसकी शिकायत की है.

इंदौर : 7 कर्मचारी बर्ख़ास्त

इंदौर नगर निगम में बड़ी कार्रवाई की गयी. यहां नगर निगम कमिश्नर ने अपने 7 कर्मचारियों को बर्ख़ास्त कर दिया. ये कर्मचारी प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार कर रहे थे.

सिद्धू के ख़िलाफ

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू की बीजेपी प्रत्याशी और महापौर मालिनी गौड़ पर टिप्पणी से बवाल मच गया. टिप्पणी के विरोध में बीजेपी महिला मोर्चा राजबाड़े पर धरना दे रहा है.बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी भी इसमें शामिल होंगी. महिला मोर्चा यहां अहिल्या देवी की प्रतिमा को ज्ञापन समर्पित करेगा.

जबलपुर : 8,930 कर्मचारियों ने डाला वोट

विधानसभा चुनाव ड्यूटी में तैनात किए गए सरकारी अधिकारियों - कर्मचारियों को डाक मतपत्र से वोट डालने की सुविधा दी गयी थी. जबलपुर में कुल 8,930 लोगों ने अपने अधिकार का उपयोग किया. शनिवार को विधानसभा क्षेत्र पाटन में 65, बरगी के 88, जबलपुर पूर्व में 150,जबलपुर उत्तर के 201, जबलपुर पूर्व के 197,जबलपुर केंट के 269, पनागर के 145 और सिहोरा के 106 कर्मचारियों डाक मत पत्र डाले. इन्हें मिलाकर अब तक ज़िले में 8,930 कर्मचारी-अधिकारी वोट डाल चुके हैं.

झाबुआ : 29 लाख रुपए बरामद

रात में गाड़ियों की चैकिंग के दौरान पुलिस ने एक कार में रखे 29 लाख 50 हजार रुपए बरामद किए. ये कार ट्रांसपोर्ट व्यवसायी और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सुरेश जैन की थी. पुलिस को शक है कि चुनाव के लिए ये पैसा ले जाया जा रहा था. 1 अन्य वाहन से 1 लाख 9 हजार नगद और कांग्रेस प्रत्याशी की चुनाव प्रचार सामग्री जब्त की गयी. झाबुआ के निर्दलीय प्रत्याशी जेवियर मेडा ने आरोप लगाया कि चुनाव जीतने के लिए कांतिलाल भूरिया पैसे का इस्तेमाल कर रहे हैं.

मंडला - यात्री हैं परेशान

विधान सभा चुनाव में मतदान दलों को लाने-ले-जाने के लिए प्रशासन ने बसें ले ली हैं. इसका सीधा असर यात्रियों पर पड़ा है. यात्रियों की परेशानी का फायदा ऑटो वाले उठा रहे हैं. वो मनमाना किराया वसूल रहे हैं.
-
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...