सुर्ख़ियां : एयर स्ट्राइक में एमपी का बड़ा योगदान : ग्वालियर से उड़े मिराज, जबलपुर में बने थे बम
Bhopal News in Hindi

सुर्ख़ियां : एयर स्ट्राइक में एमपी का बड़ा योगदान : ग्वालियर से उड़े मिराज, जबलपुर में बने थे बम
File Photo

PoK में आतंकी कैंपों पर जिन मिराज विमानों ने बम बरसाए उनमें से कुछ विमानों ने ग्वालियर के महाराजपुरा एयर बेस से उड़ान भरी थी.

  • Share this:
ऐसा शायद ही कभी होता है कि अखबार के पहले पेज पर शहर और प्रदेश की ख़बरों को जगह ना मिले. भोपाल के अख़बार जगत में आज का दिन ऐसा ही है. मंगलवार को भारत के पाकिस्तानी आतंकी कैंपों पर हमले की ख़बर ही ऐसी थी, जिसने प्रमुख अखबारों के पहले पेज की स्पेस ले ली. दैनिक भास्कर और पत्रिका जैसे शहर के प्रमुख अखबारों ने जैश के आतंकी कैंपों की ख़बर कवर करने के लिए एक पूरा पेज दिया. सिर्फ नई दुनिया ने ग्वालियरसे मिराज उड़ने और जबलपुर की खमरिया फैक्ट्री में 1000 पाउंडर बम की खबर दी.

नई दुनिया ने पहले पेज पर दोनों खबरों को कवर करते हुए हमले से संबंधित ग्वालियर और जबलपुर की ख़बर दी है. अखबार ने लिखा मध्य प्रदेश का बड़ा योगदान. ग्वालियर से उड़े थे विमान और जबलपुर में बने थे बम. नवदुनिया लाइव- रात में जब मिराज गरजे तो लगा आज कुछ बड़ा होगा. खमरिया की खूबी. ओएफके में बने 1000 पाउंड बमों से ठिकानों का सफाया.PoK में आतंकी कैंपों पर जिन मिराज विमानों ने बम बरसाए उनमें से कुछ विमानों ने ग्वालियर के महाराजपुरा एयर बेस से उड़ान भरी थी.

पत्रिका ने तीसरे पेज पर कमलनाथ कैबिनेट की ख़बर छापी. कैबिनेट ने राज्य के सरकारी कर्मचारियों को 2 फीसदी बढ़ा हुआ डीए देने और नर्मदा औऱ ताप्ती नदी के लिए ट्रस्ट बनाने के प्रस्ताव को मंज़ूरी दे दी. लोकसभा चुनाव से पहले दी गयी इस सौगात के बाद सरकारी कर्मचारियों को अब 9 फीसदी डीए हो गया है. वर्तमान में कर्मचारियों को 7 और पेंशनर को 5 फीसदी डीए मिलता है. अव इसमें 2 फीसदी की बढ़ोतरी हो जाएगी. नर्मदा औऱ ताप्ती नदी को जीवित नदी का दर्जा देकर इसके लिए अलग से ट्रस्ट बनाया जाएगा. कैबिनेट ने पाक पर एयर स्ट्राइक के लिए प्रशंसा प्रस्ताव पास किया.वायुसेना की तारीफ की गयी. सीएएम कमलनाथ ने देवास में एक कार्यक्रम में मंदसौर गोली कांड के दौरान किसानों पर दर्ज केस वापस लेने का एलान किया.



दैनिक भास्कर ने तीसरे पेज पर खबर दी है-भोपाल फिर शर्मसार, किशोरी गिड़गिड़ाती रही, फिर भी नहीं माना वहशी दरिंदा. 10 वीं की छात्रा को पहले चाकू मारे फिर पार्क में ज़्यादती की और आरोपी ने खुद को थाने में आग लगायी. छात्रा रविवार शाम कोचिंग से लौट रही थी. ये वारदात बाग मुगलिा इलाके की है, आरोपी राजकुमार परमार ने उसे चाकू की नोक पर रोका. उसकी पीठ में चाकू से 3 हल्के वार किए औऱ फिर पार्क में ले जाकर ज़्यादती की. बाद में आरोपी ने ओढने के लिए दिए गए कंबल में खुद को लपेटकर आग लगा ली. आरोपी 40 फीसदी झुलस गया. उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है.



पत्रिका ने दूसरी बड़ी खबर राज्य पुलिस सेवा के अफसरों की दी है. मध्य प्रदेश में 3 आईपीएस, 5 एडिशनल एसपी और 17 डीएसपी के तबादले हुए. मुरैना के कांग्रेस विधायक एंदल सिंह कंसाना के बेटे राहुल कंसाना के खिलाफ हत्या की कोशिश का केस दर्ज करने वाले मुरैना के एसपी रियाज़ इकबाल को हटा दिया गया है. राहुल कंसाना पर टोल बैरियर पर फायरिंग औऱ कर्मचारियों से मारपीट का आरोप है.
भास्कर ने सतना जुड़वा भाइयों के हत्याकांड की खबर छापी है. इसमें लिखा है कि आरोपी खाना खाने के बाद बच्चों को नींद की गोली दे देते थे. श्रेयांस और प्रियांश नाम के उन दोनों बच्चों की 21 फरवरी को ही हत्या कर दी गयी थी. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में पता चला है कि दोनों बच्चों की गला घोंटकर हत्या कर दी गयी थी.

दैनिक भास्कर ने पाकिस्तान के आतंकी कैंपों पर बम बरसाने वाले मिराज फाइटर प्लेन की ख़बर दी है. तीन दिन की तैयारी के बाद ग्वालियर एयरबेस से उड़े थे मिराज. जगुआर ने दिया कवर और आगरा से भेजा गया था फ्यूल,यहां से 3 मिराज विमान उड़े थे. पायलटों को तीन दिन तक विशेष ट्रेनिंग देकर मंगलवार तड़के प्लेन महाराजपुरा एयरबेस से रवाना किए गए थे. इसकी गोपनीय तैयारी 7 दिन से चल रही थी.

दैनिक भास्कर ने गैस राहत मंत्री आरिफ अकील का बयान छापा है. इसमें उन्होंने कहा है कि गैस पीड़ित संगठन चंदा पार्टी और ब्लैकमेलर हो गए हैं. 4 संगठनों के 300 लोग मंत्री से मिलने पहुंचे थे. लेकिन मंत्री आरिफ अकील ने ये आरोप लगाते हुए उनसे मिलने से इंकार कर दिया.

ये भी पढ़ें - बार-बार हिदायत के बाद भी नहीं सुधर रहे मंत्रीजी, सीएम कमलनाथ हुए नाराज़

बाकी अखबारों की तरह पत्रिका ने भी महापौरों के भोपाल में जुटने की खबर दी है. प्रदेश के बीजेपी शासित 16 नगर निगमों के महापौर भोपाल पहुंचे थे, इनकी शिकायत है कि कमलनाथ की कांग्रेस सरकार उनके साथ भेदभाव कर रही है. महापौरों ने पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान और पार्टी प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह से मुलाकात कर आगे की रणनीति तय की. इन्होंने कहा अगर सरकार का रवैया नहीं बदला तो 6 मार्च को ये भोपाल में धरना देंगे.

ये भी पढ़ें - PHOTOS : तस्वीरों में देखिए मध्य प्रदेश में ऐसे मना एयर स्ट्राइक का जश्न
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading