Home /News /madhya-pradesh /

MP ओबीसी आरक्षण केस: कांग्रेस भी कोर्ट में उतारेगी बड़े वकील, पूर्व CM कमलनाथ उठाएंगे खर्चा

MP ओबीसी आरक्षण केस: कांग्रेस भी कोर्ट में उतारेगी बड़े वकील, पूर्व CM कमलनाथ उठाएंगे खर्चा

ओबीसी आरक्षण केस: कांग्रेस भी न्यायालय में उतारेगी बड़े वकील.

ओबीसी आरक्षण केस: कांग्रेस भी न्यायालय में उतारेगी बड़े वकील.

MP 27 % OBC Reservation Case : मध्य प्रदेश में ओबीसी आरक्षण के मामले को लेकर कांग्रेस अब भाजपा के सामने मुश्किलें खड़ी करने जा रही है. कांग्रेस की तरफ से न्यायालय में बड़े वकील ओबीसी वर्ग को 27 प्रतिशत आरक्षण का हक दिलाने आरक्षण का केस लड़ेंगे. पैरवी करने वाले अधिवक्ताओं का खर्च पूर्व सीएम कमलनाथ उठाएंगे.

अधिक पढ़ें ...

    भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में ओबीसी आरक्षण (OBC Reservation) के मामले को लेकर कांग्रेस अब भाजपा के सामने मुश्किलें खड़ी करने जा रही है. कांग्रेस की तरफ से न्यायालय में अब बड़े वकील ओबीसी वर्ग को 27 प्रतिशत आरक्षण का हक दिलाने आरक्षण का केस लड़ेंगे. ओबीसी आरक्षण की कोर्ट में पैरवी करने वाले अधिवक्ताओं का पूरा खर्च कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ उठाएंगे. कांग्रेस की ओर से कहा गया है कि भाजपा 27 प्रतिशत ओबीसी आरक्षण के नाम पर पिछड़े वर्ग की आंखों में धूल झोंक रही है.

    दरअसल मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार ने 27 प्रतिशत आबीसी आरक्षण का फैसला किया था. यह मामला कोर्ट में चला गया. जबलपुर हाईकोर्ट ने ओबीसी आरक्षण पर रोक को बरकरार रखा है. शिवराज सरकार ओबीसी आरक्षण को लेकर कई तरह के दावे करती रही है, लेकिन ओबीसी रिजर्वेशन के मुद्दे पर मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और पूर्व मख्य मंत्री कमलनाथ ने शिवराज सरकार के खिलाफ कमर कस ली है. ओबीसी वर्ग को 27 प्रतिशत आरक्षण दिए जाने के मामले की पैरवी करने के लिए पूर्व सीएम कमलनाथ ने कांग्रेस की तरफ से न्यायालय में बड़े वकील खड़े करने का फैसला किया है.

    ओबीसी आरक्षण केस लड़ने के लिए एडवोकेट इंद्रा जयसिंह और अभिषेक मनु सिंघवी हाईकोर्ट में ओबीसी आरक्षण को लेकर कांग्रेस की ओर से पैरवी करेंगे. पूर्व मुख्यमंत्री व पीसीसी चीफ कमलनाथ ने बुधवार को दिल्ली में दोनों वकीलों से मुलाकात की. इस दौरान 27 % ओबीसी वर्ग आरक्षण केस को लेकर दोनों वकीलों से लम्बी चर्चा की गई. बताया गया है कि न्यायालय में खड़े होने वाले इन वकीलों का खर्च कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ उठाएंगे.
    कांग्रेस ने भाजपा को बताया ओबीसी आरक्षण के खिलाफ

    कांग्रेस नेताओं का कहना है कि राजनीतिक लाभ लेने के लिए भारतीय जनता पार्टी पिछड़ा वर्ग आरक्षण के मामले में दोहरा चरित्र दिखा रही है. जहां भारतीय जनता पार्टी सरकार के अतिरिक्त महाधिवक्ता लीगल ओपिनियन देते हैं, जिसके आधार पर मध्य प्रदेश में केवल 14% आरक्षण का लाभ पिछड़े वर्गों को मिल पाता है. जब पिछड़े वर्ग की जनता अपने अधिकारों के लिए सामने आती है तो कांग्रेस पार्टी पिछड़े वर्गों की बात मजबूती से रखती है. कांग्रेस की ओर से कहा जा रहा है कि राजनीतिक जमीन खिसकती देखते हुए भाजपा अब महाधिवक्ता से 27% आरक्षण के लिए रास्ता खोलने की बात करती है यह केवल आंखों में धूल झोंकने के लिए रणनीति बना रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी कभी पिछड़े वर्ग के हित में काम नहीं कर सकती है. कांग्रेस नेताओं का कहना है कि कांग्रेस पार्टी पिछड़ा वर्ग हितेषी है और कमलनाथ ने ही विधानसभा से पारित करवाकर 27% आरक्षण का कानून बनवाया था.

    Tags: Abhishek Manu Singhvi, Bhopal news, High court, Kamal nath, Madhya pradesh news, MP 27 percent OBC Reservation Case, MP Congress, OBC Reservation Stop, Shivraj singh, ओबीसी आरक्षण, कमलनाथ

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर