उपचुनाव में जीते 28 विधायकों ने मध्य प्रदेश विधानसभा सदस्य के रूप में शपथ ली

मध्य प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र में विपक्ष सरकार को घेरेगा . (फाइल फोटो)

मध्य प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र में विपक्ष सरकार को घेरेगा . (फाइल फोटो)

विधानसभा के 61 कर्मचारियों और 10 विधायकों के कोविड-19 संक्रमित पाए जाने के कारण सत्र स्थगित होने के बाद शपथ समारोह अध्यक्ष के कार्यालय में आयोजित किया गया. शपथ लेने वालों में 19 भाजपा के और 9 कांग्रेस के विधायक हैं.

  • Share this:

भोपाल. मध्य प्रदेश में हाल ही में संपन्न उपचुनावों में निर्वाचित 28 विधायकों को सोमवार को अस्थाई अध्यक्ष (Protem Speaker) रामेश्वर शर्मा (Rameshwar Sharma) ने विधानसभा सदस्य के रूप में शपथ दिलाई. इन सभी को विधानसभा के शीतकालीन सत्र के पहले दिन शपथ लेनी थी, जिसकी शुरुआत आज सोमवार से होनी थी. लेकिन विधानसभा के 61 कर्मचारियों और 10 विधायकों के कोविड-19 संक्रमित पाए जाने के कारण सत्र स्थगित होने के बाद शपथ समारोह अध्यक्ष के कार्यालय में आयोजित किया गया. शपथ लेने वालों में 19 भाजपा के और 9 कांग्रेस के विधायक हैं.

भाजपा के 19 विधायक

भाजपा के प्रद्युम्न सिंह तोमर, महेंद्र सिंह सिसोदिया, बृजेन्द्र सिंह यादव, बिसाहूलाल सिंह, डॉ प्रभुराम चौधरी, राजवर्धन सिंह दत्तीगांव, हरदीप सिंह डंग, ओपीएस भदौरिया, तुलसीराम सिलावत, रक्षा संतराम सिरोनिया, गोविंद सिंह राजपूत, प्रद्युम्न सिंह लोधी, सुमित्रा देवी कास्डेकर, कमलेश जाटव, सुरेश धाकड़, जजपाल सिंह जज्जी, मनोज नारायण सिंह चौधरी, नारायण पटेल और सूबेदार सिंह सिकरवार ने शपथ ली.

कांग्रेस के 9 विधायक
कांग्रेस के जिन 9 विधायकों को शपथ दिलाई गई उनमें मेवाराम जाटव, राकेश मवई, कुंवर रविंद्र सिंह, अजब सिंह कुशवाहा, डॉ सतीश सिकरवार, सुरेश राजे, विपिन वानखेड़े, प्रागीलाल जाटव और रामचंद्र डांगी शामिल हैं.

Youtube Video

मध्य प्रदेश विधानसभा में बीजेपी के 126 विधायक



सत्तारूढ़ भाजपा ने 3 नवंबर को हुए उपचुनाव में 28 सीटों में से 19 सीटों पर जीत दर्ज की थी, जिससे 230 सदस्यीय सदन में भाजपा सदस्यों की संख्या बढ़कर 126 हो गई है. वहीं, कांग्रेस ने 9 सीटों पर जीत दर्ज की थी, जिससे कांग्रेस सदस्यों की संख्या अब 96 हो गई है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज