Home /News /madhya-pradesh /

सुर्ख़ियां : कर्ज़माफ़ी में भी हो रही है गड़बड़ी, सीएम कमलनाथ ने अफसरों को दी नसीहत

सुर्ख़ियां : कर्ज़माफ़ी में भी हो रही है गड़बड़ी, सीएम कमलनाथ ने अफसरों को दी नसीहत

फाइल फोटो

फाइल फोटो

प्रदेश सरकार की किसान कर्ज़माफी योजना में सहकारी बैंकों की बड़ी गड़बड़ी सामने आयी है. फिंक आवेदनों में साढ़े पांच हज़ार किसानों ने खुद बताया है कि उन पर बैंकों का कर्ज़ नहीं है.

    राजनीति,खेल, व्यापार, अपराध, विज्ञान और शहर की हलचल आज के अखबारों की सुर्ख़ियों में है. लेकिन मंगलवार की तरह आज भी भोपाल के प्रमुख अखबारों में पहला पेज भारत-पाक के बीच जारी तनाव, भारतीय पायलट अभिनंदन से जुड़ी ख़बरों को समर्पित है.

    दैनिक भास्कर ने अपने तीसरे पेज की पहली हैडलाइन-कर्ज़माफी में गड़बड़ी की बनायी है. किसानों के पिंक फॉर्म में सामने आए हज़ारों फर्ज़ी प्रकरण. साढ़ें पांच हज़ार मामले,जिनमें बैंकों ने कर्ज़ दिखाया. किसान बोले-लोन लिया ही नहीं. प्रदेश सरकार की किसान कर्ज़माफी योजना में सहकारी बैंकों की बड़ी गड़बड़ी सामने आयी है. फिंक आवेदनों में साढ़े पांच हज़ार किसानों ने खुद बताया है कि उन पर बैंकों का कर्ज़ नहीं है. जबकि ज़िला केंद्रीय सहकारी बैंक सहित बड़े राष्ट्रीयकृत बैंकों की सूची में इन किसानों के नाम पर लोन चढ़ा हुआ है.

    ये भी पढ़ें-एयर वाइस मार्शल (रिटा.) आदित्य विक्रम पेठिया जो 1971 के युद्ध में पाकिस्तान में थे वॉर प्रिजनर

    पत्रिका ने कलेक्टर-कमिश्नर कॉन्फ्रेंस की ख़बर दी है. सीएम कमलनाथ ने मैदानी अमले को नसीहत दी कि अंग्रेज़ों के ज़माने का सिस्टम बदलो और मैदान में जाकर काम करो.सीएम कमलनाथ ने बाद प्रमुख सचिव एस आर मोहंती ने अपसरों की क्लास ली, मोहंती बोले-चुनाव में बिजली-पानी पर नेतागिरी होगी, इसलिए अभी से संभल जाओ.

    ये भी पढ़ें - अंतर्राष्ट्रीय कछुआ तस्कर मुरुगेसन की ज़मानत याचिका सुप्रीम कोर्ट में खारिज, सागर में है क़ैद

    दैनिक भास्कर ने मौसम में बदलाव की खबर को भी प्रमुखता से छापा है. भिंड, मुरैना और दतिया के 100 गांव में ओले गिरे. खेतों में बिछी फसल,आज भोपाल सहित 11 ज़िलों में हो सकती है बारिश.बुधवार को भोपाल इंदौर सहित कई शहरों में बारिश हुई. हरियाणा से छत्तीसगढ़ तक बनी ट्रफ लाइन के कारण खिंची नमी के काऱण मौसम बदला है.

    ये भी पढ़ें - PHOTOS : सीएम कमलनाथ ने कमिश्नर-कलेक्टर्स से कहा- सबसे पहले जनता पर ध्यान दें

    पत्रिका ने एक दिलचस्प खबर दी है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सीएम कमलनाथ को फोन किया. राहुल की पहल पर मध्य प्रदेश सरकार सरकारी स्कूलों में बच्चों को खादी की यूनिफॉर्म देगी. सीएम कमलनाथ ने खादी व्यापारियों को मिलने के लिए कहा है. दरअसल बुधवार को दिल्ली में खादी व्यापारी राहुल गांधी से मिलने गए थे. राहुल ने उनके साथ राउंड टेबल बैठक की. उसी दौरान मध्य प्रदेश के खादी व्यापारी ने खादी व्यापार को प्रमोट करने की मांग राहुल गांधी के सामने रखी थी.

    दैनिक भास्कर ने लोकसभा चुनाव के लिए राहुल गांधी के दौरों की खबर दी है. प्रदेश कांग्रेस कमेटी राहुल गांधी की यहां 10 से 12 सभाएं कराने की तैयारी में है. इस तरह का कार्यक्रम बनाया जा रहा है ताकि पूरी 29 लोकसभा सीट कवर हो सकें. मार्च के दूसरे हफ़्ते से राहुल के ये दौरे शुरू हो सकते हैं. कांग्रेस इस बार 20 से 22 सीट जीतने का लक्ष्य लेकर चल रही है.

    भास्कर ने खबर दी है कि गुना, ग्वालियर, भिंड मुरैना सीट पर ज्योतिरादित्य सिंधिया की राय अहम होगी. इन लोकसभा सीटों पर सिंधिया की पसंद के लोगों को टिकट दिया जाएगा. इन सीटों के प्रभारियों की गुरुवार को सीएम कमलनाथ ने बैठक बुलायी है.

    नईदुनिया ने एडीजी मिश्रा के पिता की खबर छापी है. अखबार लिखता है कि 44 दिन बाद भी पता नहीं चल सका है कि मिश्रा के पिता ज़िंदा हैं या नहीं. एडीजी मिश्रा की मां की शिकायत पर अब राज्य मानवाधिकार आयोग संज्ञान नहीं लेगा. आयोग ने पीएचक्यू को 11 मार्च तक मेडिकल बोर्ड से परीक्षण कराने की मोहलत दी है.

    Tags: Bad weather, Farmer Agitation, Kamal nath, Lok Sabha Election 2009, Rahul gandhi

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर