सुर्ख़ियां : 20 ज़िलों में भारी बारिश की चेतावनी, MP में सोशल मीडिया पर पुलिस की नज़र

सीहोर जिले में रविवार को तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर भोपाल-इंदौर हाईवे पर पलट गई. कार में सवार सभी छह लोगों की मौत हो गई. इनमें से 5 लोग भोपाल के रहने वाले और एक ही परिवार के हैं.

News18 Madhya Pradesh
Updated: July 29, 2019, 8:09 AM IST
सुर्ख़ियां : 20 ज़िलों में भारी बारिश की चेतावनी, MP में सोशल मीडिया पर पुलिस की नज़र
पुलिस मुख्यालय, भोपाल
News18 Madhya Pradesh
Updated: July 29, 2019, 8:09 AM IST
भोपाल के अख़बार आ चुके हैं देश दुनिया की ताज़ा तरीन ख़बरें लेकर, हम नज़र डालते हैं मध्य प्रदेश की ख़बरों पर

भोपाल के सभी अख़बार मॉनसून की ख़बर लेकर आए हैं. नईदुनिया लिखता है-मध्‍यप्रदेश में मानसून सक्रिय हो गया है. 24 घंटे से उज्जैन, भोपाल, इंदौर, होशंगाबाद, जबलपुर संभाग सहित अधिकांश स्थानों में झमाझम बारिश का दौर जारी है. भोपाल में शनिवार सुबह साढ़े आठ बजे से रविवार सुबह साढ़े आठ बजे के दौरान 12 सेमी तो नसस्र्ल्लागंज में 21, गरोठ (मंदसौर) में 20, शुजालपुर में 19, शाजापुर में 18, आष्टा में 17, अठनेर (बैतूल) 14, होशंगाबाद, नलखेड़ा में 11, सांगरपुर, सीहोर में 10 सेमी बारिश हुई है. मौसम विभाग ने 20 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.31 जुलाई को बंगाल की खाड़ी में एक बार फिर निम्न दबाव का क्षेत्र बन रहा है. ऐसा होने पर मध्यप्रदेश के ज्यादातर शहरों में फिर दो-तीन दिन पानी बरसने की संभावना है.

पत्रिका खबर दे रहा है कि मध्य प्रदेश के एक अपर मुख्य सचिव का सेक्स वीडियो वायरल होने के बाद पूरे प्रदेश में हंगामा मचा हुआ है. ये अफसर बड़े पद पर हैं. इनका वीडियो वायरल होने से सरकार के लिए भी मुश्किल खड़ी हो गयी है.सरकार इस मामले को दबाने और अफसर के खिलाफ कार्रवाई करने की तैयारी में जुटी है. अगले कुछ दिनों में अफसरों के लिए एडवायजरी भी जारी की जा सकती है.

दैनिक भास्कर में खबर है-25000 रुपये के इनामी बदमाश सौरभ शुक्ला उर्फ शिब्बू शुक्ला को उत्तर प्रदेश की एंटी टेररिस्ट स्क्वॉट (एटीएस) ने प्रयागराज से गिरफ्तार कर लिया.स पर 25 हजार रु. का इनाम था. सीधी के रामपुर नैकिन थाना क्षेत्र के अगहार का रहने वाला 24 वर्षीय सौरभ भारत में रहकर पाकिस्तानी हैंडलर के निर्देश पर आतंकी संगठन लश्कर ए तैय्यबा के लिए फंडिंग करता था.

नईदुनिया ने खबर दी है कि मध्य प्रदेश में बढ़ रही बच्चा चोरी की अफवाहें और उन्मादी भीड़ की हिंसा (मॉब लिंचिंग) की लगातार बढ़ती घटनाओं पर पुलिस मुख्यालय ने अलर्ट जारी किया है. पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों में मैदानी अमले को इस तरह की अफवाहों और सोशल मीडिया पर चलने वाली फर्जी पोस्ट पर सख्त निगरानी के निर्देश जारी किए हैं.प्रदेश के सभी 52 जिलों के पुलिस अधीक्षकों को निर्देश भेजे गए हैं कि सोशल मीडिया पर विशेष नजर रखें.

दैनिक भास्कर में खबर है-राज्य सरकार प्रदेश की 6876 अवैध कॉलोनियों को वैध करने के लिए नया रास्ता निकाल रही है. सरकार इसके लिए कैबिनेट में अध्यादेश लाने जा रही है.इसे मध्यप्रदेश अवैध कॉलोनी नियमितीकरण अधिनियम 2019 नाम दिया गया है. इसमें आंध्र प्रदेश के फॉर्मूले को प्रदेश में लागू करने का जिक्र है. इस फॉर्मूले के तहत सरकार अवैध कॉलोनी काटने वाले कॉलोनाइजर्स के खिलाफ एफआईआर और जुर्माने की कार्रवाई करेगी, जबकि रहवासियों से विकास शुल्क लेकर कॉलोनियों को नियमित किया जाएगा.

नईदुनिया सहित लगभग सभी अख़बारों में ख़बर है कि इंदौर के भंवरकुआं इलाके में बच्चों ने खेल-खेल में 6 साल के बच्‍चे के शरीर में पंप से हवा भर दी. इस कारण बच्‍चे की मौत हो गई. उद्योग नगर में 6 साल के कान्हा यादव के शरीर में उसके दोस्तों ने खेल-खेल में पंप से हवा भर दी. इससे कान्हा यादव की मौत हो गयी.
Loading...

दैनिक भास्कर में एक और ख़बर है -भिंड-मुरैना के बाद गुना में भी मिलावटी दूध बना रही एक फैक्टरी रविवार को सील की गई, शहर के बीचों-बीच जगदीश कॉलोनी स्थित इस फैक्टरी में सिंथेटिक दूध, दही, मावा बन रहा था. खाद्य विभाग के अमले को इसकी सूचना मिली, जिसके बाद प्रशासन की टीम ने छापा मारा.यहां 500 लीटर दूध मिला, जिसमें यूरिया और डिटर्जेंट मिला हुआ था. यह दूध शहर सहित हाट रोड स्थित ममता डेयरी पर जाता था, जहां से 5000 घरों में यह सप्लाई होता था.

दैनिक भास्कर बता रहा है कि सावन के महीने में सक्रिय हुए मानसून के दूसरे सिस्टम ने प्रदेश को तरबतर कर दिया है. शनिवार रात से हो रही तेज बारिश से राजगढ़ में नेवज, कालीसिंध और सूकड़ नदी उफान पर आ गई हैं. कोटरीकलां, लूलाखाल, झाड़ला, बिसारथी, गुलखेड़ी, पड़ाना महू, तलेन सहित कई हिस्सों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं.

दैनिक भास्कर में खबर है कि डबरा की उपजेल की सर्चिंग के दौरान कई प्रकार के नशा करने वाले पदार्थ मिले. गांजा, चरस, बीड़ी बंडल में यह मादक पदार्थ कैसे पहुंचे अब जेल प्रबंधन और प्रशासन इसकी जांच करने में जुटा हुआ है. हालांकि जेल प्रबंधन के अनुसार मादक पदार्थ को अंदर लाने का सूत्रधार जेल में बंद एक दबंग आदतन अपराधी हत्या के मामले में विचाराधीन बंदी बताया जा रहा है.

दैनिक भास्कर में खबर है कि सीहोर जिले में रविवार को तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर भोपाल-इंदौर हाईवे पर पलट गई. कार में सवार सभी छह लोगों की मौत हो गई. इनमें से 5 लोग भोपाल के रहने वाले और एक ही परिवार के हैं. पुलिस के मुताबिक, दुर्घटना में अंकुश (35), पत्नी श्रद्धा (28), अनुराग (28), हिना (8), अंचिता (4) और राहुल की मौत हो गई. राहुल अंकुश का दोस्त था और सीहोर से कार में बैठा था,अंकुश का परिवार आनंदनगर इलाके की पत्रकार कॉलोनी में रहता है,उसके पिता हीरालाल भेल के रिटायर्ड अधिकारी हैं.

ये भी पढ़ें-बोल बम के जयकारे से गूंजा उज्जैन, आज निकलेगी महाकाल की सवारी

मुंह से कलम पकड़कर मंजेश ने इंटर किया पास, और अब...

LIVE कवरेज देखने के लिए क्लिक करें न्यूज18 मध्य प्रदेशछत्तीसगढ़ लाइव टीवी


First published: July 29, 2019, 8:01 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...