पुलिस के साये में बीजेपी कार्यकर्ता महाकुंभ, चप्पे-चप्पे पर नज़र

कड़ी सुरक्षा

गृह मंत्रालय के इनपुट के बाद भोपाल पुलिस अलर्ट पर है. पीएम की सुरक्षा में 5 हज़ार पुलिस वाले तैनात किए गए हैं. 1 आईजी, 4 डीआईजी, 10 एसपी पूरी व्यवस्था संभालेंगे.

  • Share this:
राजधानी भोपाल में बीजेपी कार्यकर्ता महाकुंभ पुलिस के साये में होगा. स्टेट हैंगर से लेकर जंबूरी मैदान स्थित कार्यक्रम स्थल तक चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स तैनात है.एसपीजी के अलावा पुलिस ने थ्री लेयर सुरक्षा व्यवस्था लगाई है.भारी भीड़ की वजह से आम जनता को ट्रैफिक को लेकर दिक्कत न हो, इसके लिए भी कई मार्गों को डायवर्ड किया गया है.

जंबूरी मैदान में हो रहे बीजेपी कार्यकर्ताओं के महाकुंभ में दस लाख कार्यकर्ताओं के आने का दावा किया जा रहा है. कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह की मौजूदगी की वजह से स्टेट हैंगर से लेकर कार्यक्रम स्थल तक चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है.एमपी इंटेलिजेंस आईजी मकरंद देउस्कर ने बताया कि गृह मंत्रालय के निर्देश के अनुसार सुरक्षा व्यवस्था की गयी है. भोपाल पुलिस अलर्ट पर है.दूसरे जिलों के भी पुलिस फोर्स को यहां लगाया गया है. .

गृह मंत्रालय के इनपुट के बाद भोपाल पुलिस अलर्ट पर है. पीएम की सुरक्षा में 5 हज़ार पुलिस वाले तैनात किए गए हैं. 1 आईजी, 4 डीआईजी, 10 एसपी पूरी व्यवस्था संभालेंगे. शहरभर में जगह-जगह नाकेबंदी दी गयी है. कमांड कंट्रोल व्हीकल के साथ 1500 सीसीटीवी कैमरे लगाए हैं. इनके साथ 150 मोबाइल और 300 बाइक से पेट्रोलिंग की जा रही है. महाकुंभ स्थल के आसपास की इमारतों पर 100 से ज्यादा पुलिस जवान तैनात हैं. साथ ही सादी वर्दी में भी पुलिस के अधिकारी-कर्मचारी तैनात रहेंगे.
SPG के साथ पुलिस की थ्री लेयर व्यवस्था रहेगी.

महाकुंभ में बड़ी संख्या में आने वाले कार्यकर्ताओं को देखते हुए ट्रैफिक प्लान जारी किया गया है.आम जनता को किसी तरह की दिक्कत ना हो, इसके लिए शहर भर के मार्गों को डायवर्ट किया गया है. जंबूरी मैदान की तरफ आने वाले रास्ते बंद कर दिए गए हैं. ट्रैफिक में दिक्कत ना हो इसके लिए पुलिस ने हेल्पलाइन नंबर 0755-2443850,2677340 भी जारी किए हैं.

यहां से संभलकर चलें...

-जंबूरी मैदान की तरफ आने वाले सभी रास्तों पर प्रतिबंध है
-गांधी नगर तिराहा, लालघाटी, व्हीआईपी रोड, रेतघाट, पॉलीटेक्निक, गांधी पार्क, पुलिस कंट्रोल रूम तिराहा, डीबी मॉल, बोर्ड ऑफिस, ज्योति टॉकीज, गोविंदपुरा टर्निंग, अन्ना नगर तिराहा, भेल क्षेत्र, अवधपुरी, पिपलानी पेट्रोल पंप की तरफ से आने-जाने वाले वाहन को दूसरे मार्गों पर डायवर्ट किया गया है.
-इंदौर, राजगढ़, सागर, रायसेन, होशंगाबाद, भोपाल रेलवे स्टेशन, हबीबगंज स्टेशन की तरफ से आने वाले वाहनों के लिए जगह-जगह पार्किंग व्यवस्था की गई है.

ये भी पढ़ें-जेपी का महाकुंभ, एमपी में पहली बार मंच साझा करेंगे मोदी और शाह

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.