Home /News /madhya-pradesh /

3 thousand drivers who violate traffic rules can be sent to jail mp police mpsg

भोपाल के 3 हजार लोगों को जेल भेजने की तैयारी, 14 तारीख आखिरी मौका!

Bhopal Traffic Police News. भोपाल ट्रैफिक पुलिस ने कार्रवाई से बचने के लिए वाहन चालकों को 14 मई को आखिरी मौका दिया है.

Bhopal Traffic Police News. भोपाल ट्रैफिक पुलिस ने कार्रवाई से बचने के लिए वाहन चालकों को 14 मई को आखिरी मौका दिया है.

Bhopal Latest News: भोपाल में ऑन द स्पॉट चालान के लिए ट्रैफिक पुलिस अलग-अलग जगहों पर पॉइंट लगाकर तैनात रहती है. ट्रैफिक नियम तोड़ने वाले वाहन चालकों का चालान काटा जाता है. भोपाल के 3 हजार लोगों को जेल भेजने की तैयारी कर ली गई है. ये वो लोग हैं जिन्होंने ट्रैफिक नियम तोड़ा और अब चालान भी जमा नहीं कर रहे हैं. हालांकि, पुलिस एक आखिरी मौका देने जा रही है. अगर अब भी चालान नहीं भरा तो फिर सबको जेल भेज दिया जाएगा. आखिरी तारीख 14 मई है. इस दिन लगने वाली लोक अदालत में फाइन जमा कराना होगा. अन्यथा उसके बाद पुलिस उन्हें जेल भी भेज सकती है.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. भोपाल के 3 हजार लोगों को जेल भेजने की तैयारी है. ट्रैफिक पुलिस सबके खिलाफ सख्त कदम उठाने का मन बना चुकी है. ये वो लोग हैं जिन्होंने ट्रैफिक नियम तोड़ा और अब चालान भी जमा नहीं कर रहे हैं. फिलहाल पुलिस एक आखिरी मौका और दे रही है. अगर अब भी चालान नहीं भरा तो फिर सबको जेल भेज दिया जाएगा.

भोपाल में ऑन द स्पॉट चालान के लिए ट्रैफिक पुलिस अलग-अलग जगहों पर पॉइंट लगाकर तैनात रहती है. ट्रैफिक नियम तोड़ने वाले वाहन चालकों का चालान काटा जाता है. इस व्यवस्था के अलावा ट्रैफिक पुलिस आई.टी.एम.एस और सिटी सर्विलांस के जरिये भी ई-चालान भेजती है. कुछ लोग ई चालान की राशि जमा करने थाने आते हैं. लेकिन अधिकांश लोग ऐसे हैं जिन्हें बार-बार नोटिस भेजने पर भी असर नहीं पड़ता. वो लापरवाह बने हुए हैं. ना ही कोई जवाब देते हैं और ना ही फाइन जमा करते हैं. हर व्यक्ति के घर जाना पुलिस के लिए भी संभव नहीं है. पुलिस नोटिस के जरिए ही उन्हें बार-बार सूचना देती है.

14 मई तक की मोहलत
पुलिस ने एक बार फिर ऐसे 3000 लापरवाह वाहन चालकों को नोटिस जारी कर आखरी मौका दिया है. यह वह लोग हैं जिन्होंने साल भर से ई चालान जमा नहीं किया है. आखिरी तारीख 14 मई है. इस दिन लगने वाली लोक अदालत में फाइन जमा कराना होगा. अन्यथा उसके बाद पुलिस उन्हें जेल भी भेज सकती है.

ऑनलाइन सुविधा
भोपाल ट्रैफिक पुलिस ने और भी एक सुविधा और मौका दिया है. अगर लोग लोक अदालत में नहीं आ सकते हैं तो वो ऑनलाइन समन शुल्क जमा करा सकते हैं. इस संबंध में ट्रैफिक डीएसपी हंसराज ने कहा एक साथ इतनी बड़ी संख्या में लोग लोक अदालत में नहीं आ सकते. भीषण गर्मी है. इसलिए लोगों को ऑनलाइन समन शुल्क जमा करने की सुविधा दी गई है. 12 मई तक लोग  https://echallan.mponline.gov.in पर ऑनलाइन समन शुल्क जमा कर यातायात थाना को इसकी जानकारी दे सकते हैं.

Tags: Bhopal Police, Madhya pradesh latest news, Traffic Police

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर