• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • सुर्ख़ियां : कमलनाथ फिर सौंप चुके हैं पीसीसी अध्यक्ष पद से इस्तीफ़ा, कुठियाला के खिलाफ वॉरंट

सुर्ख़ियां : कमलनाथ फिर सौंप चुके हैं पीसीसी अध्यक्ष पद से इस्तीफ़ा, कुठियाला के खिलाफ वॉरंट

सीएम कमलनाथ

सीएम कमलनाथ

उज्जैन में इंदौर रोड पर अवैध रूप से बनी 20 करोड़ रुपए की होटल शांति क्लार्क इन सुईट्स की इमारत को बारूद लगाकर ध्वस्त कर दिया गया. होटल के दो हिस्सों को 34 किलो विस्फोटक लगाकर उड़ाया गया

  • Share this:
    दैनिक भास्कर ने कैलाश विजयवर्गीय के बयान को पहली लीड बनाया है. भाजपा विधायक आकाश विजयवर्गीय के बल्ला कांड पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तल्ख टिप्पणी के बाद भाजपा नेता सकते में हैं. दूसरे दिन भी यही चर्चाएं चलती रहीं कि आकाश पर कार्रवाई होगी या नहीं, पर सीधे प्रधानमंत्री से जुड़ा मामला होने के कारण भाजपा के प्रदेश पदाधिकारी इस पर कुछ भी कहने से बचते रहे. हालांकि बुधवार को आकाश के पिता कैलाश विजयवर्गीय ने चुप्पी तोड़ी और कहा- मोदीजी परिवार के मुखिया और पिता तुल्य हैं, उनकी कही बात में भी अपनापन छुपा है.
    नईदुनिया मेंअखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव और प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया के हवाले से खबर है कि कमलनाथ ने पिछले दिनों दिल्ली में कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ राहुल गांधी से मुलाकात के दौरान पीसीसी अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया.उन्होंने कहा कि नाथ इसके पहले भी एक बार प्रदेश अध्यक्ष अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे चुके हैं.लेकिन अभी स्वीकार नहीं हुआ है.
    पत्रिका ने दिग्विजय सिंह के पीएम मोदी पर तंज की ख़बर दी है. अख़बार ने उनके ट्वीट के हवाले से लिखा है आकाश के खिलाफ कार्रवाई अगर होती है तो मोदीजी आपका स्वागत है. अगर नहीं होती है तो यही कहेंगे कि आपकी कथनी और करनी में फर्क है और आपकी नियत साफ नहीं है.
    दैनिक भास्कर में दूसरी बड़ी खबर है-मप्र के मुख्यमंत्री बनने के बाद कमलनाथ अपने पुराने दोस्त स्व. संजय गांधी के नाम पर पहली स्कीम शुरू करने जा रहे हैं. इसका नाम ‘संजय गांधी पर्यावरण मिशन’ दिया गया है इस मिशन के तहत हर साल पांच करोड़ पौधे लगाए जाएंगे, जिसमें प्रत्येक विभाग सहयोग देंगे. राज्य सरकार मिशन के नाम पर अलग से कोई बजट नहीं रखेगी, लेकिन विभाग अपने बजट से ग्रीन प्लांटेशन के नाम पर कुछ राशि का प्रावधान करेंगे, जिससे मिशन का काम होता रहे.
    नईदुनिया ने मौसम की ख़बर इस हैडलाइन के साथ दी है-Weather Alert : महाकौशल-विंध्य में बारिश का दौर जारी, दमोह में नदी-नाले उफान पर, कई गांवों का जिला मुख्यालय से संपर्क टूटा.अख़बार आगे लिखता है-महाकौशल-विंध्य में मानसून दूसरे दिन भी मेहरबान रहा. बुधवार को दमोह सहित अन्य जिलों में कहीं तेज़ तो कहीं रिमझिम बारिश का दौर चलता रहा. दमोह में झमाझम बारिश से नदी-नाले उफना गए और कई गांवों का संपर्क टूट गया.बालाघाट में 24 घंटे से लगातार बारिश हो रही है. सीधी के ग्रामीण क्षेत्रों में दोपहर 2 बजे से और कटनी में लगभग 15 मिनट तक झमाझम बारिश हुई. उमरिया में भी तीसरे दिन बारिश होती रही. मंडला-डिंडौरी में भी बारिश हुई. सतना, शहडोल, सिवनी नरसिंहपुर भी लगातार बारिश से तरबतर हो गए.
    पत्रिका में खबर है-भोपाल स्थित माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति बी के कुठियाला के खिलाफ गिरफ़्तारी वॉरंट जारी हो गया है. उनके खिलाफ विवि में अवैध नियुक्तियां और अनियमितता का मामला है. ईओडबल्यू ने उनकी गिरफ़्तारी के लिए अर्ज़ी लगायी थी.
    भास्कर में खबर है-बुरहानपुर में आंधी-तूफान के साथ मंगलवार रात हुई तेज बारिश में जिले के 40 गांवों के खेतों में लगी केले की फसल बर्बाद हो गई. एक हजार से ज्यादा किसानों के खेतों में खड़े दस लाख से ज्यादा पौधे जमींदोज हो गए. इससे करोड़ों रुपए का नुकसान होने का अनुमान है.प्रशासन ने नुकसान का सर्वे शुरू कर दिया है. आंधी-तूफान के कारण इंदौर-इच्छापुर हाईवे पर 35 पेड़ गिरे हैं. इस वजह से निंबोला से लेकर असीरगढ़ तक दस किमी लंबा जाम लगा रहा.
    नईदुनिया ने उज्जैन की खबर दी है. यहां इंदौर रोड पर अवैध रूप से बनी 20 करोड़ रुपए की होटल शांति क्लार्क इन सुईट्स की इमारत को बारूद लगाकर ध्वस्त कर दिया गया. होटल के दो हिस्सों को 34 किलो विस्फोटक लगाकर उड़ाया गया. इसका शेष हिस्सा आज तोड़ा जाएगा.इस होटल का निर्माण विभिन्न सोसायटियों की आवासीय जमीन पर बगैर भूमि डायवर्सन के नक्शा स्वीकृत कराकर किया गया था. हाईकोर्ट ने इस 6 मंजिला होटल को ढहाने का आदेश दिया था.
    पत्रिका सहित सभी अखबारों में भोपाल में अतिथि शिक्षकों के धरना-प्रदर्शन की ख़बर है. शिक्षकों ने अपनी मांग के समर्थन में प्रदर्शन किया और कांग्रेस के वचन पत्र की कॉपी जलायीं. विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने इनके नियमितिकरण सहित कई वादे किए थे.
    दैनिक भास्कर सहित सभी अखबारों ने वित्त आयोग के दल के भोपाल दौरे की ख़बर दी है. अखबार लिखता है,पंद्रहवे वित्त आयोग के अध्यक्ष एनके सिंह ने राजनीतिक दलों द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब में साफ कर दिया कि किसानों की कर्जमाफी किया जाना कोई अंतिम विकल्प नहीं है. 2004 में भी किसानों का कर्जमाफ किया गया. कृषि आय में सब्सिडी व किसानों को सक्षम बनाना, इसका समाधान हो सकता है.
    नईदुनिया में एक और ख़बर आकाश विजयवर्गीय से जुड़ी है-'बल्लाकांड' पर PM Modi के कड़े रुख के बाद प्रदेशाध्यक्ष का बैठक से किनारा, उपाध्यक्ष को भेजा.यह दूसरा मौका था जब भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह का इंदौर आना टल गया. उनके इंदौर नहीं आने की वजह को बल्ला कांड पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रुख से जोड़कर देखा जा रहा है. प्रदेशाध्यक्ष बैठक में आते तो उन्हें 'आगामी कार्रवाई" के बारे में भी मीडिया को बताना पड़ता. ऐसे में उन्होंने इंदौर में बैठक लेने का इरादा ही टाल दिया.

    ये भी पढ़ें-मोदी बनारस-शाह तेलंगाना से शुरू करेंगे सदस्यता अभियान

    इंजीनियर भाइयों के घर लोकायुक्त का छापा, घर में मिले 1 करोड़

    LIVE कवरेज देखने के लिए क्लिक करें न्यूज18 मध्य प्रदेशछत्तीसगढ़ लाइव टीवी


    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज