Home /News /madhya-pradesh /

40 दिन बाद MP में खुली शराब दुकानें, खुशी में बोतल लेकर नाचने लगे शौकीन!

40 दिन बाद MP में खुली शराब दुकानें, खुशी में बोतल लेकर नाचने लगे शौकीन!

40 दिन बाद खुली दुकान तो हाथ में बोतल लेकर नाचने लगे शौकीन

40 दिन बाद खुली दुकान तो हाथ में बोतल लेकर नाचने लगे शौकीन

शराब ठेकेदारों ने 2 दिन तक शराब की दुकानें सिर्फ इस वजह से नहीं खोली कि उन्हें लॉकडाउन के दौरान नुकसान उठाना पड़ा है और सरकार इसकी भरपाई करे.

भोपाल. सरकार और शराब ठेकेदारों की तकरार के बीच बुधवार से आखिरकार मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में शराब की दुकानें (Liquor Shop) खुल गई. शराब दुकानें खुलते ही शराब लेने वालों की भीड़ उमड़ पड़ी. आलम यह था कि शराब दुकानों के बाहर लंबी-लंबी कतारें लग गई. भीड़ को संभालने के लिए पुलिस (Police) बल को तैनात करना पड़ा. करीब 40 दिनों बाद खुली शराब दुकानों से शराब लेने वालों में खुशी का आलम ऐसा था कि कुछ लोग तो दुकान के बाहर ही बोतल के साथ नाचने गाने लगे.

कई लोग तो एक साथ शराब की कई बोतलें ले गए. कुछ चोरी छिपे तो कुछ ने खुलेआम शराब खरीदी. दरअसल, मध्य प्रदेश सरकार ने 5 मई से केंद्र सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक ऑरेंज और ग्रीन जोन वाले जिलों में शराब दुकान खोलने की मंजूरी दी थी. लेकिन शराब ठेकेदारों ने अपनी समस्याएं बताते हुए 5 मई से दुकानें नहीं खोली. बाद में सरकार को सख्त रुख दिखाना पड़ा. 6 मई को एक बार फिर हुई शराब ठेकेदारों की आबकारी अधिकारियों के साथ बैठक के बाद दुकानें खोलने का फैसला किया गया. जैसे ही 12:00 बजे के बाद दुकानें खुली शराब के शौकीनों की दुकानों पर कतारें लग गई.

कहां-कहां खुली दुकानें

मध्य प्रदेश सरकार ने अभी केवल ग्रीन और ऑरेंज जोन वाले जिलों में ही शराब दुकानें खोलने का फैसला किया है. प्रदेश के 9 जिले अभी भी रेड जोन में हैं जिसमें राजधानी भोपाल भी शामिल है. भोपाल में शराब दुकानें तो नहीं खोली गई लेकिन भोपाल से लगे मंडीदीप औद्योगिक क्षेत्र में दुकानें खुल गई. मंडीदीप रायसेन जिले में आता है और रायसेन फिलहाल ऑरेंज जोन में शामिल किया गया है. शराब दुकानें खुलने का समय सरकार ने सुबह 7 से शाम 7 बजे तक तय किया है. 7 मई से दुकानें अब इसी समय पर खुलेंगी.

शुरू होते ही ब्लैकमेलिंग!

शराब ठेकेदारों ने 2 दिन तक शराब की दुकानें सिर्फ इस वजह से नहीं खोली कि उन्हें लॉकडाउन के दौरान नुकसान उठाना पड़ा है और सरकार इसकी भरपाई करे. लेकिन हकीकत यह थी कि जैसे ही शराब की दुकानें खुली शराब तय कीमत से कई गुना महंगी रेट पर बेचने का काम शुरू हो गया. शराब के कुछ ब्रांड की बिक्री तो तय रेट से हजार रुपए तक ज्यादा में की गई.

ये भी पढ़ें: 

लॉकडाउन में BJP विधायक ने ली 300 कार्यकर्ताओं की बैठक, कांग्रेस बोली- हो सख्त कार्रवाई 

बर्थ डे पर उदास थी 8 साल की बच्ची, केक और गिफ्ट लेकर सरप्राइज देने पहुंची भोपला पुलिस

Tags: Bhopal news, BJP, CM Shivraj Singh Chouhan, Corona Virus, Liquor, Lockdown-3, Madhya pradesh news, MP Police

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर